Friday, June 14, 2024
Homeदेश-समाजलड़की को हिन्दू लड़के से था प्यार, अम्मी ने सिर में गोली मार दी...

लड़की को हिन्दू लड़के से था प्यार, अम्मी ने सिर में गोली मार दी गोली: झारखंड में 15 साल की नाबालिग की ‘ऑनर किलिंग’

अम्मी ने बेटी की मनाही के बावजूद उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी और 15 जनवरी से निकाह की रस्में भी शुरू होने वाली थीं। 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली बेटी का उस दिन सुबह से ही अमित के साथ झगड़ा चल रहा था।

झारखंड के गिरिडीह में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहाँ अम्मी ने अपनी 15 साल की बेटी की ही गोली मार कर हत्या कर दी। असल में नाबालिग लड़की को मोहल्ले के ही एक लड़के से प्यार था और वो उस लड़के से शादी भी करना चाहती थी। पुलिस ने हत्यारी अम्मी को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया है। साथ ही हत्या में जिस पिस्टल का इस्तेमाल किया गया था, उसे भी जब्त कर लिया गया है। मामला बगोदर के हरिजन मोहल्ले का है। अम्मी ने बेटी की लव मैरिज से इनकार कर दिया, क्योंकि लड़का हिन्दू समुदाय का था

मामला मुस्लिम परिवार का है। घटना शनिवार (6 जनवरी, 2024) की है। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई और तनाव व्याप्त हो गया। अम्मी ने खुद थाने पहुँच कर बेटी की हत्या वाली बात बताई। इसके बाद ये खबर पूरे इलाके में फैल गई। मृतका के अब्बा ने बगोदर थाने में शिकायती पत्र दिया है, जिसमें अपनी पत्नी को ही उसने आरोपित बताया है। SDPO नौशाद आलम ने इसकी पुष्टि की है कि प्रेम प्रसंग में माँ ने अपनी ही बेटी की गोली मार कर हत्या कर दी है।

पुलिस ने बताया कि लड़की की अम्मी उसकी शादी कहीं और करना चाहती थी, लेकिन बेटी अड़ी रही कि वो उसी से शादी करेगी जिसे वो प्यार करती है। अभी इसकी जाँच ही चल रही है कि पिस्टल कहाँ से आया था और किसने मँगाया था। अम्मी ने बेटी की मनाही के बावजूद उसकी शादी कहीं और तय कर दी थी और 15 जनवरी से निकाह की रस्में भी शुरू होने वाली थीं। 8वीं कक्षा में पढ़ने वाली बेटी का उस दिन सुबह से ही अमित के साथ झगड़ा चल रहा था।

मारपीट भी हुई, जिसे पड़ोसियों ने हस्तक्षेप कर शांत कराया था। शाम को गोली चलने की आवाज़ सुनी गई। बेटी रुखसाना की हत्या के बाद अम्मी फरजाना खातून थाने पहुँची और कबूल किया कि उसने अपनी बेटी की हत्या कर दी है। रुखसाना के सिर पर गोली के निशान थे। एसपी दीपक शर्मा ने भी कहा कि हत्या अम्मी ने ही की है, मामला लव मैरिज बनाम अरेंज मैरिज के विवाद का है। मृतका के अब्बा अंजान खान मैकेनिक हैं। 3 साल से परिवार इसी किराए के मकान में रहता है। घटना के वक्त अब्बा नहीं थी, जबकि लड़की की नानी घर में थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कश्मीर समस्या का इजरायल जैसा समाधान’ वाले आनंद रंगनाथन का JNU में पुतला दहन प्लान: कश्मीरी हिंदू संगठन ने JNUSU को भेजा कानूनी नोटिस

जेएनयू के प्रोफेसर और राजनीतिक विश्लेषक आनंद रंगनाथन ने कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए 'इजरायल जैसे समाधान' की बात कही थी, जिसके बाद से वो लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -