Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजहिन्दू नाम से फेक आईडी बना कर ब्राह्मणों-RSS को गाली देता था अफजल, जाति...

हिन्दू नाम से फेक आईडी बना कर ब्राह्मणों-RSS को गाली देता था अफजल, जाति के नाम पर लड़ाने की कोशिश: यूथ कॉन्ग्रेस के आईटी सेल में है संयोजक

जिगर ठक्कर नाम से किए गए सभी पोस्ट निराधार, दुर्भावनापूर्ण और गलत जानकारियों से भरे हुए हैं। मुस्लिम आरोपित ने हिंदू ठक्कर समुदाय को सोच समझकर चुना।

गुजरात में यूथ कॉन्ग्रेस आईटी सेल के संयोजक अफजल लखानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है। आरोप है कि अफजाल सोशल मीडिया पर हिंदू नाम से फेक आईडी बना कर सनातन धर्म, जाति और संस्थाओं को बदनाम करने वाले पोस्ट किया करता था। अफजल इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माँ को लेकर भी विवादित बयान दे चुका है। इसके लिए उसे गिरफ्तार भी किया गया था।

हिंदू सेना और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े एक व्यक्ति ने अफजल के खिलाफ जामनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत मिलने के बाद गुजरात के जामनगर पुलिस ने अफजल के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

अफजल पर दर्ज एफआईआर की एक कॉपी ऑपइंडिया के पास भी उपलब्ध है। दर्ज कराए गए एफआईआर के मुताबिक, अफजल ने ‘जिगर ठक्कर’ नाम से फर्जी आईडी बनाई। इस आईडी का इस्तेमाल वह हिंदुओं खासकर ब्राह्मणों और आरएसएस के बारे में अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट करने के लिए करता था।

फोटो साभार: फेसबुक

जिगर ठक्कर नाम से किए गए सभी पोस्ट निराधार, दुर्भावनापूर्ण और गलत जानकारियों से भरे हुए हैं। मुस्लिम आरोपित ने हिंदू ठक्कर समुदाय को सोच समझकर चुना। आरोप है कि आईडी का इस्तेमाल दूसरे जाति के लोगों को ब्राह्मणों के खिलाफ भड़काने व दुश्मनी पैदा करने की कोशिश के लिए भी किया जाता था।

इतना ही नहीं, ‘जिगर ठक्कर’ नाम के अकाउंट से किए गए एक पोस्ट में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को एक आतंकवादी संगठन बताया गया। इस पोस्ट में जिगर ठक्कर बने अफजल ने आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की माँग की है।

फोटो साभार: फेसबुक

जिगर ठक्कर नाम के अकाउंट से किए गए एक पोस्ट में RSS पर धार्मिक आयोजनों में ज़हर घोलने का आरोप लगाया गया था।

फोटो साभार: फेसबुक

शिकायतकर्ता ने कहा है, “इस फर्जी अकाउंट से जाति और धर्म को लेकर किए गए पोस्ट से मेरी भावनाएँ आहत हुई हैं और मैं इससे अपमानित महसूस कर रहा हूँ।” शिकायत करने वाले ने पुलिस को इन सभी पोस्ट के स्क्रीनशॉट उपलब्ध करवा दिए हैं। जामनगर पुलिस ने अफजल लखानी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153ए, 295ए, 298, 499, 500, 501 और 505(2) के तहत मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि कॉन्ग्रेस आईटी सेल में काम करने वाले अफजल लखानी ने पीएम मोदी की माँ हीरा बा के निधन के बाद अपने फेसबुक पेज पर पीएम और उनकी माँ के बारे में भद्दी और अपमानजनक पोस्ट की थी। इसके लिए अफजल के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार भी किया गया था। अफजल फिलहाल पुलिस हिरासत में है और उसके खिलाफ अब दूसरी शिकायत भी दर्ज हो गई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -