Saturday, July 24, 2021
Homeदेश-समाजदरगाह के पास 10वीं की छात्रा से रेप: इमरान, राशिद गिरफ्तार - कुछ दिन...

दरगाह के पास 10वीं की छात्रा से रेप: इमरान, राशिद गिरफ्तार – कुछ दिन पहले पीड़िता के घर पेंट करने गया था राशिद

10वीं में पढ़ने वाली नाबालिग अपने घर से कुछ सामान लेने के लिए निकली थी। तभी इमरान और राशिद ने उसे अगवा कर ख्वाजा खानून की दरगाह के पास ले गए। वहाँ उसका बलात्कार किया। वीडियो भी बनाया। और धमकी दी कि अगर मुँह खोला तो वीडियो वायरल कर देंगे।

ग्वालियर में दसवीं की एक छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस केस में 2 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान इमरान खान और राशिद खान के रूप में हुई है। इन पर आरोप है कि इन्होंने पहले नाबालिग का अपहरण किया, फिर दरगाह के पास ले जाकर उसका रेप किया और विरोध करने पर लड़की को जान से मारने की धमकी दी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटना ग्वालियर के ख्वाजा थाना क्षेत्र की है। यहाँ 11 जून (गुरुवार) को 10वीं में पढ़ने वाली नाबालिग अपने घर से कुछ सामान लेने के लिए निकली थी।

इसी दौरान घर से कुछ दूरी पर इमरान और राशिद खान खड़े थे। छात्रा जब उनके पास से गुजरी तो इमरान ने उसका मुँह दबा लिया और राशिद गाड़ी को लेकर उसके पास पहुँचा।

इसके बाद दोनों ने उसे खींचकर गाड़ी में बिठाया और ख्वाजा खानून की दरगाह के पास ले गए। वहाँ उसका बलात्कार किया। इस बीच जब नाबालिग ने खुद को बचाने के लिए विरोध किया तो दोनों ने उसे जान से मार डालने की धमकी दी।

पीड़ित छात्रा, इमरान और राशिद के सामने रोती और गिड़गिड़ाती रही। लेकिन आरोपितों का दिल नहीं पसीजा। उन्होंने उससे मारपीट करते हुए वीडियो भी बनाया। बाद में उसे धमकी दी कि अगर मुँह खोला तो वीडियो वायरल कर देंगे।

इस पूरी घटना में लड़की बुरी तरह से घायल हो गई। बाद में किसी तरह अपने घर पहुँचकर उसने सारी जानकारी अपने परिजनों को दी। मामले की जानकारी होते ही लड़की के घरवाले थाने पहुँचे।

उन्होंने इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद पुलिस ने लड़की को अस्पताल पहुँचाया। जहाँ प्राथमिक इलाज के बाद लड़की को छुट्टी दे दी गई।

वहीं पुलिस ने इस मामले पर त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इनके मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए गए। इसके साथ ही इन्हें शुक्रवार को कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया गया। जाँच में पता चला कि राशिद खान कुछ दिनों पहले लड़की के घर पेंट करने गया था।

गौरतलब है कि नाबालिग के साथ दुष्कर्म का एक ताजा मामला दिल्ली में भी सामने आया है। यहाँ प्रीत विहार में बतौर सहायिका काम करने वाली 16 साल की लड़की झारखंड अपने घर जाने के लिए आनंद विहार की ओर गई थी। लेकिन वहाँ किसी ने उसे कहा कि झारखंड जाने वाली ट्रेन नई दिल्ली से मिलेगी।

इसके बाद वह किसी तरह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुँची। यहाँ कुछ लोगों ने उसे सहायता का झांसा देकर ट्रेन में बैठाया, फिर सुनसान जगह पर उतारकर उसे शराब पिलाई और गैंगरेप किया।

लड़की बदहवास हालत में भटकते हुए कोतवाली इलाके में पहुँची। यहाँ महिला पुलिसकर्मी ने पहले उसे भोजन कराया, फिर उससे पूछताछ की। इसके बाद उसका मेडिकल कराके आरोपितों के ख़िलाफ केस दर्ज कर लिया गया। अब बच्ची को नारी गृह में रखा गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दैनिक भास्कर के ₹2,200 करोड़ के फर्जी लेनदेन की जाँच कर रहा है IT विभाग: 700 करोड़ की आय पर टैक्स चोरी का खुलासा

मीडिया समूह की तलाशी में छह वर्षों में ₹700 करोड़ की आय पर अवैतनिक कर, शेयर बाजार के नियमों का उल्लंघन और लिस्टेड कंपनियों से लाभ की हेराफेरी के आयकर विभाग को सबूत मिले हैं।

पेगासस विवाद के पीछे बीडीएस या कतर, वॉशिंगटन पोस्ट की संपादक ने भी फोन नम्बरों की पुष्टि से किया इनकार: एनएसओ सीईओ

स्पाइवेयर पेगासस के मालिक एनएसओ ग्रुप के सीईओ ने कहा, ''मौजूदा 'स्नूपगेट' विवाद के पीछे बीडीएस मूवमेंट या कतर का हाथ हो सकता है।''

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,047FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe