Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाजशौहर करता था अप्राकृतिक सेक्स, देवर ने किया रेप: ससुर ने बाहर से बंद...

शौहर करता था अप्राकृतिक सेक्स, देवर ने किया रेप: ससुर ने बाहर से बंद कर दिया था दरवाजा

एफआईआर में पीड़िता ने कहा कि उसका शौहर उसके साथ जबरन अप्राकृतिक संबंध बनाता था। ऐसा उसे प्रताड़ित करने के लिए किया जाता था। पुलिस ने इस मामले को IPC की धारा 377 के तहत दर्ज किया है।

उत्तर प्रदेश के रामपुर में हलाला के नाम पर रेप का मामला उजागर हुआ है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसके शौहर ने तीन तलाक देने के बाद उसे अपने भाई के साथ कमरे में बंद करके उसका रेप करवाया। पुलिस ने इस शिकायत के आधार पर 7 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। महिला का शौहर और देवर समेत सभी फिलहाल फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, पूरा मामला 16 जुलाई को रामपुर के स्वार थाना क्षेत्र के एक गाँव का है। गुरुवार को इस केस में शौहर समेत 7 लोगों को आरोपित बनाया गया। पीड़िता ने शिकायत की थी कि उसका निकाह 1 साल पहले ही हुआ था। निकाह के कुछ महीने तक चीजें सही चलीं लेकिन बाद में ससुरालवालों ने मायके से कार और 10 लाख रुपए लाने की डिमांड शुरू कर दी और 16 जुलाई को आखिर में उसे तीन तलाक दे दिया गया।

पीड़िता बताती है कि जब उसने तीन तलाक की शिकायत थाने में देने को कही तो इस पर ससुराल वालों ने आपस में सलाह मशविरा किया और उसके सामने छोटे देवर से निकाह करने का प्रस्ताव रखा ताकि हलाला की शर्त पूरी हो सके। पीड़िता ने इंकार किया। लेकिन उससे कहा गया कि इस निकाह के बाद उसका दोबारा से उसके शौहर से ही निकाह करवा दिया जाएगा। 

इसके बाद उसके लाख मना करने पर भी 16 जुलाई को ससुर ने उसे और देवर को एक कमरे में भेजकर गेट बाहर से बंद कर दिया। अंदर देवर ने जबरदस्ती उसके साथ रेप किया और सुबह जाकर महिला किसी तरह से ससुराल के चंगुल से निकल कर भाग पाई। उसने अपने मायके में घटना की जानकारी दी। इसके बाद मायके वाले उसे लेकर थाने पहुँचे और घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई।

एफआईआर में पीड़िता ने कहा कि उसका शौहर उसके साथ जबरन अप्राकृतिक संबंध बनाता था। ऐसा उसे प्रताड़ित करने के लिए किया जाता था। पुलिस ने इस मामले में IPC की धारा 377 के तहत केस दर्ज किया है। रिपोर्ट के अनुसार, रामपुर के अपर पुलिस अधीक्षक डॉ संसार सिंह ने बताया कि महिला से हलाला के नाम पर रेप की घटना मामले में पति समेत 7 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपित पति, देवर और ससुर की तलाश में टीमें भेजी गई हैं। आरोपित घर छोड़कर फरार हैं। जल्द उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बता दें कि हलाला का एक मामला पिछले साल मध्य प्रदेश के ग्वालियर से आया था। 26 वर्षीय महिला ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि शौहर ने तीन तलाक देकर ससुर के साथ हलाला करने का दबाव बनाया। पुलिस ने महिला के शौहर आदिल खान, ससुर आजाद खान व देवर आबिद खान के खिलाफ दहेज प्रताड़ना व छेड़छाड़ का केस दर्ज कर लिया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -