Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजशौहर करता था अप्राकृतिक सेक्स, देवर ने किया रेप: ससुर ने बाहर से बंद...

शौहर करता था अप्राकृतिक सेक्स, देवर ने किया रेप: ससुर ने बाहर से बंद कर दिया था दरवाजा

एफआईआर में पीड़िता ने कहा कि उसका शौहर उसके साथ जबरन अप्राकृतिक संबंध बनाता था। ऐसा उसे प्रताड़ित करने के लिए किया जाता था। पुलिस ने इस मामले को IPC की धारा 377 के तहत दर्ज किया है।

उत्तर प्रदेश के रामपुर में हलाला के नाम पर रेप का मामला उजागर हुआ है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसके शौहर ने तीन तलाक देने के बाद उसे अपने भाई के साथ कमरे में बंद करके उसका रेप करवाया। पुलिस ने इस शिकायत के आधार पर 7 लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। महिला का शौहर और देवर समेत सभी फिलहाल फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, पूरा मामला 16 जुलाई को रामपुर के स्वार थाना क्षेत्र के एक गाँव का है। गुरुवार को इस केस में शौहर समेत 7 लोगों को आरोपित बनाया गया। पीड़िता ने शिकायत की थी कि उसका निकाह 1 साल पहले ही हुआ था। निकाह के कुछ महीने तक चीजें सही चलीं लेकिन बाद में ससुरालवालों ने मायके से कार और 10 लाख रुपए लाने की डिमांड शुरू कर दी और 16 जुलाई को आखिर में उसे तीन तलाक दे दिया गया।

पीड़िता बताती है कि जब उसने तीन तलाक की शिकायत थाने में देने को कही तो इस पर ससुराल वालों ने आपस में सलाह मशविरा किया और उसके सामने छोटे देवर से निकाह करने का प्रस्ताव रखा ताकि हलाला की शर्त पूरी हो सके। पीड़िता ने इंकार किया। लेकिन उससे कहा गया कि इस निकाह के बाद उसका दोबारा से उसके शौहर से ही निकाह करवा दिया जाएगा। 

इसके बाद उसके लाख मना करने पर भी 16 जुलाई को ससुर ने उसे और देवर को एक कमरे में भेजकर गेट बाहर से बंद कर दिया। अंदर देवर ने जबरदस्ती उसके साथ रेप किया और सुबह जाकर महिला किसी तरह से ससुराल के चंगुल से निकल कर भाग पाई। उसने अपने मायके में घटना की जानकारी दी। इसके बाद मायके वाले उसे लेकर थाने पहुँचे और घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई।

एफआईआर में पीड़िता ने कहा कि उसका शौहर उसके साथ जबरन अप्राकृतिक संबंध बनाता था। ऐसा उसे प्रताड़ित करने के लिए किया जाता था। पुलिस ने इस मामले में IPC की धारा 377 के तहत केस दर्ज किया है। रिपोर्ट के अनुसार, रामपुर के अपर पुलिस अधीक्षक डॉ संसार सिंह ने बताया कि महिला से हलाला के नाम पर रेप की घटना मामले में पति समेत 7 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपित पति, देवर और ससुर की तलाश में टीमें भेजी गई हैं। आरोपित घर छोड़कर फरार हैं। जल्द उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बता दें कि हलाला का एक मामला पिछले साल मध्य प्रदेश के ग्वालियर से आया था। 26 वर्षीय महिला ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि शौहर ने तीन तलाक देकर ससुर के साथ हलाला करने का दबाव बनाया। पुलिस ने महिला के शौहर आदिल खान, ससुर आजाद खान व देवर आबिद खान के खिलाफ दहेज प्रताड़ना व छेड़छाड़ का केस दर्ज कर लिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत की जाँच के लिए SIT गठित: CM योगी ने कहा – ‘जिस पर संदेह, उस पर सख्ती’

महंत नरेंद्र गिरी की मौत के मामले में गठित SIT में डेप्यूटी एसपी अजीत सिंह चौहान के साथ इंस्पेक्टर महेश को भी रखा गया है।

जिस राजस्थान में सबसे ज्यादा रेप, वहाँ की पुलिस भेज रही गंदे मैसेज-चौकी में भी हो रही दरिंदगी: कॉन्ग्रेस है तो चुप्पी है

NCRB 2020 की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान में जहाँ 5,310 केस दुष्कर्म के आए तो वहीं उत्तर प्रेदश में ये आँकड़ा 2,769 का है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,642FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe