Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजरईसुद्दीन ने दामाद रमेश चंद्र को घर बुलाया, फिर मार डाला: रस्सी से घोंट...

रईसुद्दीन ने दामाद रमेश चंद्र को घर बुलाया, फिर मार डाला: रस्सी से घोंट डाला बेटी का भी गला, फेंक दी दोनों की लाशें

गोरा और सलमान ने बताया कि इस हत्या में उसका साथी मोहम्मद कैफ भी शामिल था। ये सभी बातचीत के बहाने करन को एक सुनसान इलाके में ले गए।

मुंबई में हिन्दू युवक से शादी करने पर नाराज एक मुस्लिम लड़की के अब्बा ने अपनी बेटी और दामाद की हत्या कर दी है। 50 वर्षीय आरोपित का नाम गोरा रईसुद्दीन खान है। मृतक पति-पत्नी का नाम करन रमेश चंद्र और गुलनाज है। पुलिस ने इस मामले में कुल 3 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इसमें मृतका का भाई सलमान भी शामिल है। पुलिस 3 नाबालिगों को भी हिरासत में ले कर पूछताछ कर रही है। मुंबई पुलिस ने मंगलवार (17 अक्टूबर, 2023) को इस घटना का खुलासा किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई के RCF थानाक्षेत्र की पुलिस ने 14 अक्टूबर को कुएँ से एक युवक की लावारिस लाश बरामद की थी। यह लाश गोवंडी क्षेत्र के एक सुनसान पड़ी टेलिकॉम फैक्ट्री कैम्पस में मिली थी। तब पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति पर हत्या का केस दर्ज कर के शव और आरोपितों की पहचान के प्रयास शुरू कर दिए थे। पुलिस ने मृतक की तस्वीरों को शेयर कर के उसके बारे में जानकारियाँ जुटानी शुरू कर दीं। कुछ समय बाद पुलिस ने पता लगा लिया कि शव उत्तर प्रदेश के करन रमेश चंद्र का है।

पुलिस ने यह भी पता लगाया कि 22 वर्षीय करन रमेश चंद्र कुछ ही समय पहले अपनी 20 वर्षीया पत्नी गुलनाज के साथ मुंबई आया था। पुलिस ने गुलनाज की तलाश शुरू की तो वो भी गायब मिली। जाँच के दौरान पुलिस को यह जानकारी मिली कि गुलनाज का परिवार अपनी बेटी की करन से शादी से काफी नाराज था। लड़की के अब्बा गोरा रईसुद्दीन खान ने फोन कर के दोनों को मुंबई बुलाया था। इस दौरान रईसुद्दीन ने मामले को सुलझाने का भरोसा दिया था। हालाँकि, इस बुलावे को खान की साजिश माना जा रहा है।

पुलिस ने गोरा रईसुद्दीन और उसके बेटे सलमान को ले कर पूछताछ की। शुरू में झूठ बोलने के बाद अंत में दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। गोरा और सलमान ने बताया कि इस हत्या में उसका साथी मोहम्मद कैफ भी शामिल था। ये सभी बातचीत के बहाने करन को एक सुनसान इलाके में ले गए। यहाँ इन सबने मिल कर करन की हत्या कर दी और लाश को एक कुएँ में फेंक दिया। जब सलमान और उसके अब्बा गोरा घर लौट कर आए तो गुलनाज अपने पति के बारे में पूछताछ करने लगी।

बताया जा रहा है कि अपनी पोल खुल जाने और शिकायत किए जाने के डर से सलमान और रईसुद्दीन ने गुलनाज को भी गले को रस्सी से घोंट कर मार डाला। रईसुद्दीन ने अपनी बेटी की लाश को भी नवी मुंबई इलाके में फेंक दिया था। पुलिस ने इस घटना में पूछतछ के लिए 3 नाबालिगों को हिरासत में लिया है। सलमान और गोरा रईसुद्दीन के साथ तीसरे आरोपित मोहम्मद कैफ को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। इन तीनों को कोर्ट में पेश कर के विस्तृत पूछताछ के लिए 27 अक्टूबर तक का रिमांड लिया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ज्ञान से इतना खौफ खाता है इस्लाम कि 3 महीने तक जलती रही किताबें, नालंदा विश्वद्यिालय से बची थी बख्तियार खिलजी की जान फिर...

नालंदा विश्वविद्यालय को एहसान फरामोश बख्तिार खिलजी ने अपनी चिढ़ में इस तरह बर्बाद किया था कि कहा जाता है उसमें तीन महीने तक किताबें जलती रही थीं।

पेट्रोल-डीजल के बाद पानी-बस किराए की बारी, कर्नाटक में जनता पर बोझ खटाखट: कॉन्ग्रेस की ‘रेवड़ी’ से खजाना खाली, अब कमाई के लिए विदेशी...

कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार की रेवड़ी योजनाएँ राज्य को महँगी पड़ रही हैं। पेट्रोल-डीजल के बाद अब पानी के दाम और बसों के किराए बढ़ाने की योजना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -