Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाज'माँस फेंक करते हैं परेशान': 81 हिन्दू परिवारों ने लगाए 'मकान बिकाऊ है' के...

‘माँस फेंक करते हैं परेशान’: 81 हिन्दू परिवारों ने लगाए ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर, एक्शन में मुरादाबाद पुलिस

लोगों का आरोप है कि कॉलोनी के दोनों मुख्य दरवाजों पर जो घर हैं, उन्हें मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा खरीद लिया गया। हिन्दुओं के घरों के सामने माँस के अवशेष फेंके जाने के भी आरोप हैं।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक मोहल्ले से हिन्दुओं के पलायन की खबर आई है। कटघर थाना क्षेत्र में स्थित इस कॉलोनी में हिन्दुओं ने ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर लगा दिए हैं। लाजपत नगर शिव विहार कॉलोनी में रहने वाले 81 परिवारों ने सामूहिक रूप से इस तरह से पोस्टर लगा कर पलायन करने की बात कही है। लोगों का आरोप है कि कॉलोनी के दोनों मुख्य दरवाजों पर जो घर हैं, उन्हें मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा खरीद लिया गया।

आरोप है कि इसके लिए उन्होंने मौजूदा बाजार भाव से तीन गुना अधिक कीमत दी है। यहाँ बसे मुस्लिम लोग माँसाहार कर के माँस के अवशेषों को हिन्दुओं के घरों के सामने डाल देते हैं, ऐसा लोगों का आरोप है। इस कारण इलाके में गंदगी भी हो रही है। कॉलोनी में अधिकतर लोग शाकाहारी भोजन खाने वाले हैं। ये एक पॉश कॉलोनी रहा है, जहाँ मकान खरीद-बेच का कार्य चलता रहता है।इसी कॉलोनी से जुड़ी दूसरी कॉलोनी शिव विहार के कॉर्नर पर बना एक मकान मुस्लिम परिवार ने खरीदा है।

स्थानीय हिन्दुओं की माँग है कि इसकी रजिस्ट्री कैंसल की जाए। सरकार और जिला प्रशासन से उन्होंने माँग की है कि अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो सभी 81 हिन्दू परिवार यहाँ से पलायन के लिए मजबूर होंगे और उन्हें अपनी-अपनी संपत्तियाँ बेचनी होंगी। स्थानीय हिन्दुओं का कहना है कि 50 लाख के मकान 3 करोड़ रुपए में खरीदे जा रहे है। साथ ही सरकार से इस बात की जाँच कराने की माँग की गई है कि इतना रुपया आ कहाँ से रहा है?

इस कॉलोनी में कई ऐसे हिन्दू हैं, जो पाकिस्तान से शरणार्थी बन कर आए थे। वहाँ से प्रताड़ित होकर जब ये भारत आए तो यहाँ उन्हें नागरिकता व सारे अधिकार मिले। वहीं बरेली जोन के ADG ने इस मामले में मुरादाबाद पुलिस को कार्रवाई करने को कहा है, जिसने इस मामले का संज्ञान लिया है। हिन्दुओं का आरोप है कि मुस्लिम लोग उन्हें कॉलोनी से भगाने की साजिश रच रहे। बकरीद के दौरान घरों के सामने माँस व गंदगी फेंकी गई थी।

हिन्दुओं का कहना है कि वो भले ही यहाँ से सब कुछ बेच कर पलायन करने को मजबूर हों, लेकिन इस्लामी धर्मांतरण किसी भी कीमत पर नहीं करेंगे। स्थानीय भाजपा नेताओं ने भी कॉलोनी के लोगों द्वारा लगाए गए आरोपों की पुष्टि की है। हिन्दुओं का कहना है कि परेशान होकर वो औने-पौने दाम में घर बेचें और मुस्लिम उन्हें खरीद कर वहाँ बसें, यही साजिश है। स्थानीय भाजपा पार्षद का कहना है कि कॉलोनी के 30% मकान मुस्लिम समुदाय के लोग खरीद चुके हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात के दुष्प्रचार में तल्लीन कॉन्ग्रेस क्या केरल पर पूछती है कोई सवाल, क्यों अंग विशेष में छिपा कर आता है सोना?

मुंद्रा पोर्ट पर ड्रग्स की बरामदगी को लेकर कॉन्ग्रेस पार्टी ने जो दुष्प्रचार किया, वह लगभग ढाई दशक से गुजरात के विरुद्ध चल रहे दुष्प्रचार का सबसे नया संस्करण है।

‘मुंबई डायरीज 26/11’: Amazon Prime पर इस्लामिक आतंकवाद को क्लीन चिट देने, हिन्दुओं को बुरा दिखाने का एक और प्रयास

26/11 हमले को Amazon Prime की वेब सीरीज में मु​सलमानों का महिमामंडन किया गया है। इसमें बताया गया है कि इस्लाम बुरा नहीं है। यह शांति और सहिष्णुता का धर्म है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,782FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe