Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाज‘देश प्रेम की वजह से मुस्लिमों ने किया है सब्र… अगर कंट्रोल से बाहर...

‘देश प्रेम की वजह से मुस्लिमों ने किया है सब्र… अगर कंट्रोल से बाहर हुए तो हिंदुस्तान में जंग का माहौल’ – भारत रत्न पर मौलाना तौकीर रजा की धमकी

"मुसलमान नहीं चाहता कि देश में जंग का माहौल बने, सभी मुस्लिम अपने देश से प्यार करते हैं, वो किसी से डरते नहीं हैं और ये सब देश प्रेम की वजह से सब्र कर रहे हैं... हमारे नौजवान अगर कंट्रोल से बाहर हो गए तो हिंदुस्तान में जंग का माहौल हो जाएगा।"

भारत सरकार की ओर से बीजेपी के वयोवृद्ध नेता लाल कृष्ण आडवाणी को ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किए जाने के फैसले के बाद भारत में इस्लामी कट्टरपंथियों की ओर से जहर उगलने का सिलसिला शुरू हो गया है। जमात-ए-इस्लामी हिंद के नेता के बाद अब इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल प्रमुख मौलाना तौकीर रजा ने भी जमकर जहर उगला है। मौलाना तौकीर रजा ने कहा है कि हिन्दुस्तान में आज जो राजनीति चल रही है, नफरतों का बाजार गर्म है, बेईमानी नइंसाफी, भूखमरी, बेरोजगारी इन सबके लिए जिम्मेदार लाल कृष्ण आडवाणी हैं। ये भारत रत्न का घोर अपमान है।

तौकीर रजा ने धमकी भरे अंदाज में कहा है कि लाल कृष्ण आडवाणी ने देश को बाँटने और नफरत फ़ैलाने का काम किया है। उन्होंने कहा:

“देश प्रेम की वजह से मुस्लिमों ने सब्र किया हुआ है, हमारे नौजवान अगर कंट्रोल से बाहर हो गए तो हिंदुस्तान में जंग का माहौल हो जाएगा।”

मौलाना तौकीर रज़ा ने लाल कृष्ण आडवाणी और मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह भारत रत्न का घोर अपमान है। उन्होंने कहा कि जिसने अच्छे काम किए हों, उन्हें भारत रत्न दिया जाता है। लेकिन लाल कृष्ण आडवाणी ने कोई अच्छा काम नहीं किया है।

मौलाना तौकीर रजा खान ने कहा कि मुसलमान डरा हुआ नहीं है। मुसलमान नहीं चाहता कि मुल्क में फिरका परस्ती का माहौल बने। मुसलमान नहीं चाहता कि देश में जंग का माहौल बने, मस्जिद तोड़ दी जाए, मुसलमान की लिंचिंग कर दी जाए, उनकी बेइज्जती कर दी जाए, उनकी बेटियों को गुमराह कर दिया जाए। उनके अनुसार सभी मुस्लिम अपने देश से प्यार करते हैं, वो किसी से डरते नहीं हैं और ये सब देश प्रेम की वजह से सब्र कर रहे हैं।

इससे पहले जमात-ए-इस्लामी हिंद के सचिव मलिक मोहतसिम खान ने कहा कि मौजूदा सरकार से ऐसे ही लोगों को सम्मानित करने की उम्मीद की जा सकती है, जिन्होंने बाबरी ढाँचे को तोड़ा है। मोहतसिम खान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार नफरत के बलबूते अपनी राजनीति को आगे बढ़ाना चाहती है। मौजूदा सरकार ऐसे लोगों को इनाम देगी, जो अमन और शांति नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ये देश के लोगों को सोचना चाहिए कि क्या मौजूदा सरकार कानून के हिसाब से काम कर रही है।

बता दें कि लालकृष्ण आडवाणी को ‘भारत रत्न’ सम्मान से नवाज़ा जाएगा। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट के जरिए ये घोषणा की है। उन्होंने कहा कि उन्हें ये बताते हुए ख़ुशी हो रही है कि पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया जाएगा। पीएम मोदी ने भाजपा के वयोवृद्ध नेता से बात करके उन्हें इसके लिए बधाई भी दी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -