Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजतूफान से निकलकर आई टीम इंडिया तो स्वागत में बरसा आसमान, एयरपोर्ट से लेकर...

तूफान से निकलकर आई टीम इंडिया तो स्वागत में बरसा आसमान, एयरपोर्ट से लेकर होटल तक फैन का जमावड़ा: PM से मिले T20 के वर्ल्ड चैंपियन, मुंबई में ‘विक्ट्री परेड’

टीम इंडिया के साथ ही बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी, बीसीसीआई के उपाध्यक्ष जय शाह, मुख्य कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह समेत सभी खिलाड़ी मौजूद रहे।

भारतीय क्रिकेट टीम टी-20 विश्वकप जीत के बाद भारत लौट आई है। भारतीय खिलाड़ियों का दिल्ली के एयरपोर्ट पर प्रशंसकों ने जोरदार तरीके से स्वागत किया। इसके बाद खिलाड़ी होटल पहुँचे और फिर प्रधानमंत्री मोदी से मिलने लोक कल्याण मार्ग पहुँचे हैं। बता दें कि पीएम मोदी ने पिछले साल 50 ओवरों के विश्व कप फाइनल में मिली हार के बाद खिलाड़ियों से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया था और अब विश्व विजेता बनने के बाद सभी खिलाड़ी लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पर पहुँचे और उनसे मुलाकात की।

विश्व विजेता बनने के बाद सभी खिलाड़ी पीएम मोदी से मुलाकात की। सभी खिलाड़ी लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास पर पहुँचे। टीम इंडिया के साथ ही बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी, बीसीसीआई के उपाध्यक्ष जय शाह, मुख्य कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह समेत सभी खिलाड़ी मौजूद रहे।

इससे पहले टीम के खिलाफ सुबह साढ़े दस बजे के आसपास पीएम मोदी के आवास पर पहुँचे थे। खिलाड़ी करीब 3 घंटे तक पीएम आवास में रहे।

केंद्रीय मंत्री ने किया स्वागत

टीम इंडिया की बारबाडोस से वतन वापसी पर केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने वीडियो पोस्ट किया और एक्स पर लिखा, “बारबाडोस की धरती पर तिरंगा लहराने वाली T20 विश्वकप विजेता हमारी भारतीय टीम का स्वेदश लौटने पर हार्दिक स्वागत। पूरा देश आपके सत्कार के लिए उत्सुक है।”

मुंबई में विक्ट्री परेड

पीएम मोदी से मिलने के बाद खिलाड़ी चार्टर्ड फ्लाइट पकड़ कर मुंबई पहुँचेंगे, जहाँ टीम की विक्ट्री परेड होगी। मुंबई में लैंड करने के बाद सभी खिलाड़ी खुली बस में वानखेड़े स्टेडियम तक पहुँचेंगे। उसके बाद शाम शाम 5:00 बजे से मरीन ड्राइव और वानखेड़े स्टेडियम के बीच विक्ट्री परेड होगी।

बता दें कि 29 जून 2024 को भारत ने साउथ अफ्रीका को टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में 7 रनों से हराया और 17 साल बाद इस फॉर्मेंट में विश्व चैंपियन बनी। ये फाइनल मुकाबला ब्रिजटाउन (बारबाडोस) के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला गया था। लेकिन इस मुकाबले के बाद भारतीय टीम मौसम खराब होने की वजह से वहीं फँस गई थी और आज (गुरुवार-4 जुलाई 2024) की सुबह ही पूरी टीम भारत पहुँची है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -