Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजईरानी कमांडर मरा तो उबल पड़े 'शांतिदूत', ट्रंप ने बताया- दिल्ली में भी हमले...

ईरानी कमांडर मरा तो उबल पड़े ‘शांतिदूत’, ट्रंप ने बताया- दिल्ली में भी हमले की रची थी साजिश

"हम यहाँ अपने महान नेता जनरल सुलेमानी को श्रद्धांजलि देने आए हैं। हम क़ासिम सुलेमानी के प्रति अपने प्यार से पूरी दुनिया को वाकिफ कराना चाहते हैं। इसीलिए, हम सड़कों पर उतरे हैं।"

जम्मू-कश्मीर में वहाँ के मुस्लिमों ने ईरान के जनरल सुलेमानी के मारे जाने के जाने ख़िलाफ़ रैली निकाली। बता दें कि सुलेमानी को अमेरिका ने बग़दाद में मार गिराया था। हज़ारों मुस्लिमों ने अमेरिका और इजरायल के ख़िलाफ़ भड़काऊ नारेबाजी करते हुए सुलेमानी के मारे जाने पर रोष जताया। शुक्रवार (जनवरी 3, 2020) को जुमे की नमाज के कारण घाटी में सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी थी। इसके बीच कई शिया बहुल इलाक़ों से लोग इस रैली में शिरकत करने पहुँचे। लद्दाख के कारगिल में हुए इस विरोध-प्रदर्शन के दौरान आक्रोशित मुस्लिमों ने अमेरिका को भला-बुरा कहा।

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में हज़ारों की संख्या में मुस्लिमों ने निकल कर जनरल सुलेमानी की मौत के ख़िलाफ़ अपना आक्रोश प्रदर्शित किया। मुस्लिमों ने ‘अल्लाहु अकबर’ जैसे नारे लगाए। वो सभी सुलेमानी के बड़े-बड़े पोस्टर्स अपने हाथों में लिए हुए थे। प्रदर्शनकारियों के नेता ने इस दौरान मुस्लिमों की भीड़ को सम्बोधित करते हुए कहा:

“हम यहाँ अपने महान नेता जनरल सुलेमानी को श्रद्धांजलि देने आए हैं। हम क़ासिम सुलेमानी के प्रति अपने प्यार से पूरी दुनिया को वाकिफ कराना चाहते हैं। इसीलिए, हम सड़कों पर उतरे हैं। क़ासिम सुलेमानी एक शहीद हैं। उन्हें जिस तरह से आतंकवादियों ने क्रूर तरीके से मार डाला, उसके लिए हम अमेरिका की निंदा करते हैं। हमारे दिलों का शहजादा चला गया, शहीद हो गया।”

ऊपर संलग्न किए गए वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस प्रकार से मुस्लिम भीड़ आक्रामक नारेबाजी करते हुए जनरल सुलेमानी की मौत के ख़िलाफ़ अपना आक्रोश दिखा रही है। उधर, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुलासा किया है कि सुलेमानी पर निर्दोष लोगों की मौत की सनक सवार थी और उसने दिल्ली में भी आतंकी साज़िश को अंजाम दिया था। फ्लोरिडा में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि दिल्ली में हुई आतंकी घटनाओं के पीछे भी सुलेमानी का हाथ रहा है। उसने लंदन में भी आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया था।

2 बीवी, 3 बच्चों को लेकर मरा बगदादी, ट्रंप ने कहा-कायर था, कुत्ते की मौत मरा

बगदादी की ‘आतंकी’ बहन अपने पति, बहू और 5 बच्चों के साथ गिरफ्तार: कंटेनर से खींच कर निकाला

वाशिंगटन पोस्ट ने आतंक के सरगना बगदादी का किया गुणगान, लोगों का फूटा गुस्सा तो बदली हेडिंग

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

एक का छत से लटका मिला शव, दूसरे की तालाब से मिली लाश: बंगाल में फिर भाजपा के 2 कार्यकर्ताओं की हत्या

एक मामला बीरभूम का है और दूसरा मेदिनीपुर का। भाजपा का कहना है कि टीएमसी समर्थित गुंडों ने उनके कार्यकर्ताओं की हत्या की जबकि टीएमसी इन आरोपों से किनारा कर रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,842FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe