Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाज'मैं ब्रा भी नहीं पहनी थी और उसने मेरे स्तनों को पकड़ धक्का दे...

‘मैं ब्रा भी नहीं पहनी थी और उसने मेरे स्तनों को पकड़ धक्का दे दिया’: मुंबई के इस्लाम जिमखाना के महासचिव नुरुल अमीन पर महिला का आरोप

जिमखान इससे पहले भी व‍िवादों में रहा है। इसके पहले एक महिला ने ऐसी ही शिकायत मुंबई पुलिस में की थी। इसके अलावा महिला ने तत्कालीन मुख्यमंत्री से भी इसकी की थी। उस महिला के साथ भी छेड़खानी करने वाला नुरुल अमीन ही है। उस महिला ने भी अपनी शिकायत में कहा था कि नुरुल अमीन ने जिमखाना के अंदर उसे जबरन पकड़ने की कोशिश की थी।

मुंबई का इस्लाम जिमखाना (Islam Gymkhana) एक बार फि‍र से वि‍वादों में है। इस बार एक महिला सदस्य ने जिमखाना के जनरल सक्रेटरी नुरुल अमीन और मेंबर रयान रजमी पर छेड़खानी करने का आरोप लगाया है। एक र‍िपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार (21 अक्टूबर 2022) को शाम 7 बजे पीड़िता एक्सरसाइज करने के बाद कपड़े बदल रही थी, तभी नुरुल अमीन चेंजिंग रूम में घुस आया और पीड़िता को गलत तरीके से छुआ।

पीड़िता की शिकायत के अनुसार, “शुक्रवार को लगभग 7.30 बजे मेरे पिता स्पा रूम में आए और मैंने उन्हें प्रबंधन द्वारा मसाजर की सुविधा नहीं देने की घटना बताई। फिर मैं कपड़े पहनने के लिए चेंजिंग रूम में गई। मेरे पिता के आने के 5 मिनट बाद नुरुल अमीन शेख आया और स्पा रूम के दरवाजे को धक्का देकर अंदर घुस गया, जहाँ पुरुषों का प्रवेश न‍िषेध है। इस दौरान मेरे पिता ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन नुरुल ने उन्हें धक्का दे दिया और गाली-गलौच करने लगा।”

महिला ने अपनी शिकायत में आगे कहा है, “मैं उस समय कपड़े पहन रही थी। जब वह अंदर घुसा तो मैंने ऊपर के कपड़े नहीं पहनी थी और अपनी ब्रा पहनने वाली थी। मैंने सिर्फ ट्रैक पैंट पहन रखा थ। अंदर आने के बाद नुरुल ने मेरे दोनों स्तनों पर हाथ रखकर मुझे धक्का दिया और मैं गिर गई। इसके बाद मैं उठी और टी शर्ट पहनकर बाहर निकल गई।”

महिला के अनुसार, इस दौरान उसके 65 वर्षीय पिता ने नुरुल को खींचने की कोशिश की, लेकिन उसने उन्हें धक्का दे दिया। नुरुल ने धमकाते हुए महिला के पिता से कहा, “तुझे और तेरी बेटी को सबक सिखाना पड़ेगा। मैं तुम दोनों को गोली मरवा दूँगा। तुम लोग जानते नहीं हो मेरे पार्टनर अंडरवर्ल्ड के बड़े लोग हैं। मेरा स्मगलिंग का काम अंडरवर्ल्ड के लोगों के साथ है और वो लोग तुम को गायब कर देंगे। मेरे साथी का नाम सुनोगे तो पेशाब निकल जाएगी। उसका नाम सलीम फ्रूट है।”

अपनी शिकायत में पीड़िता ने कहा, “मैं और मेरे पिता घबरा गए और फिर मिस्टर साद, मिस हिना, मिस्टर हनीफ (इस्लाम जिमखाना के मैनेजर), मिस्टर चौधरी और रेयान रजमी स्पा रूम में आए। इसके बाद रेयान रजमी ने भी मुझे दिया और ऐसा करने के दौरान मेरे स्तनों को छुआ। इस दौरान उसने मुझे छिन*ल और र*डी भी कहा।”

पीड़ित परिवार ने मुंबई के मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धारा 354, 504, 506, 509, 34 के तहत एफआईआर दर्ज की है। फिलहाल मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। वहीं, इस्लाम जिमखाना के प्रेसिडेंट युसूफ अब्राहनी ने बताया कि इस मामले में उन्होंने एक कमिटी का गठन किया है।

जिमखान इससे पहले भी व‍िवादों में रहा है। इसके पहले एक महिला ने ऐसी ही शिकायत मुंबई पुलिस में की थी। इसके अलावा महिला ने तत्कालीन मुख्यमंत्री से भी इसकी की थी। उस महिला के साथ भी छेड़खानी करने वाला नुरुल अमीन ही है। उस महिला ने भी अपनी शिकायत में कहा था कि नुरुल अमीन ने जिमखाना के अंदर उसे जबरन पकड़ने की कोशिश की थी।

इसके अध्यक्ष और पूर्व कॉन्ग्रेस विधायक ने जिमखाना परिसर में ताश सहित अन्य खेलों पर पाबंदी लगा दी थी, ज‍िसको लेकर इस्लाम जिमखाना के अनेक सदस्यों ने आपत्ति जताई थी। उनका कहना है कि इसका स्वरूप ‘लिबरल’ है, इसलिए इस तरह के फैसले का कोई औचित्य नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस्लाम जिमखाना के अध्यक्ष युसूफ अब्रहानी ने 30 अक्टूबर 2020 को ईद-ए-मिलाद के मौके पर पाबंदी लगाने का आदेश जारी किया था। इस आदेश को जारी करते हुए युसूफ अब्रहानी ने जिमखाना के सदस्यों पर आरोप लगाया था कि वे ताश की आड़ में ‘जुआ और सट्टा’ खेलते हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -