Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजSDM ने शिवलिंग को चबूतरा सहित गिराने का दिया आदेश, SHO ने प्रणाम किया...

SDM ने शिवलिंग को चबूतरा सहित गिराने का दिया आदेश, SHO ने प्रणाम किया और… कानपुर में माँ-बेटी के ज़िंदा जलने के मामले का नया वीडियो

लगभग 1 मिनट से कम समय के इस वीडियो में पुलिस फ़ोर्स को SDM के साथ खड़ा देखा जा सकता है। कुछ देर बाद SHO शिवलिंग के चबूतरे पर चढ़े और उन्होंने शिव को प्रणाम किया।

सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में माँ-बेटी की की जल कर हुई मौत के मामले का बताते हुए एक नया वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पुलिस फ़ोर्स का नेतृत्व करते SHO द्वारा शिवलिंग को प्रणाम किया गया है। वहीं इसी वीडियो में दिख रहे एक अन्य व्यक्ति द्वारा SDM होने का दावा करते हुए उनके द्वारा शिवलिंग को चबूतरे सहित गिराने का निर्देश दिया जा रहा है। मामले की जाँच कर रही SIT ने वीडियो का संज्ञान लिया है।

लगभग 1 मिनट से कम समय के इस वीडियो में पुलिस फ़ोर्स को SDM के साथ खड़ा देखा जा सकता है। कुछ देर बाद SHO शिवलिंग के चबूतरे पर चढ़े और उन्होंने शिव को प्रणाम किया। इसके बाद थाना प्रभारी इंस्पेक्टर दिनेश गौतम को नीचे उतरने के लिए कहा जाता है। सफेद शर्ट में खड़े एक व्यक्ति जिसे SDM बताया जा रहा है उन्हें कुछ ही देर में बुलडोजर को शिवलिंग गिराने का इशारा करते देखा जा सकता है। इसके बाद JCB मशीन ने चबूतरे को तोड़ डाला।

मीडिया रिपोर्ट्स में गाँव वालों के हवाले से दावा किया गया है कि थाना प्रभारी शिवलिंग को गिराए जाने के पक्ष में नहीं थे। हालाँकि, पद में काफी सीनियर SDM के जिद पर अड़े रहने के चलते शिवलिंग सहित चबूतरा आखिरकार तोड़ डाला गया। बताया जा रहा है कि चबूतरा टूटने के बाद SHO ने शिवलिंग को अपने तौलिये में लपेट कर रख दिया था। हालाँकि, इसके बाद आगजनी की घटना हो गई और घटनास्थल पर भगदड़ मच गई।

जानकारी के मुताबिक, पूरे मामले की जाँच कर रही SIT ने इस वीडियो का संज्ञान लिया है। जाँच में इसे भी शामिल किया जा चुका है। हालाँकि, ऑपइंडिया वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। गौरतलब है कि सोमवार (13 फरवरी, 2023) को कानपुर देहात के गाँव मड़ौली में एक अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान माँ-बेटी की जल कर मौत हो गई थी। इस घटना में SDM, SHO, कानूनगो, लेखपाल सहित अन्य पुलिसकर्मियों और गॉंव के 4 सदस्यों के नाम नामजद FIR दर्ज हुई थी।

आरोपितों की कुल संख्या 60 है। अब तक लेखपाल और JCB ड्राइवर की गिरफ्तारी हुई है। SHO और SDM सस्पेंड कर दिए गए हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -