Thursday, June 20, 2024
Homeदेश-समाजजिसके पास मिली थी करीना कपूर की नाम वाली गाड़ी, उसने एडमिशन के नाम...

जिसके पास मिली थी करीना कपूर की नाम वाली गाड़ी, उसने एडमिशन के नाम पर नाबालिग का किया शोषण: गर्भवती भी हो गई

मोनसन के संग्रहालय का दौरा पूर्व पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहरा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मनोज अब्राहम, राजनीतिक नेताओं, अभिनेताओं सहित कई प्रभावशाली लोगों ने किया था। वह प्राचीन वस्तुओं की आड़ में लोकल चीजों का प्रदर्शन करता था।

कई लोगों से ठगी करने के मामले में गिरफ्तार हो चुके फर्जी एंटीक डीलर मोनसन मावुंकल पर सोमवार (18 अक्टूबर) को यौन शोषण के एक मामले में पॉक्सो (POCSO) ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह अभियोग मोनसन के कॉस्मेटिक सेंटर के एक कर्मचारी की बेटी द्वारा 18 अक्टूबर को दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर लगाया गया है।

पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में लड़की ने आरोप लगाया कि उच्च शिक्षा में मदद करने के बहाने 2019 से उसका कई बार यौन शोषण किया गया। इसके कारण वह गर्भवती भी हो चुकी है। जब पीड़िता का यौन शोषण हुआ, तब वह नाबालिग थी। पीड़िता और उसकी माँ ने एर्नाकुलम नॉर्थ थाने में शिकायत दी है।

‘द न्यूज मिनट’ की रिपोर्ट के मुताबिक, मोनसन के खिलाफ 6 मामलों की जाँच क्राइम ब्रांच कर रही है, इसलिए इस मामले को भी उसे सौंपा जा सकता है। मोनसन फिलहाल उसके खिलाफ अन्य मामलों में रिमांड पर है।

शिकायत में पीड़िता ने कहा कि मोनसन ने उसे कॉलेज में प्रवेश दिलाने में मदद करने का वादा किया था। इसके बाद आरोपी उसका यौन शोषण करने लगा। पीड़िता उस समय सिर्फ 17 साल की थी। पुलिस के अनुसार, आरोपी एर्नाकुलम के कलूर स्थित घर लेकर कई बार उसका यौन शोषण कर चुका है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के प्रभावशाली लोगों के साथ संबंध होने के कारण पीड़िता शिकायत देने में डर रही थी। हालाँकि, धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तारी होने के बाद पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराने की हिम्मत की। पुलिस को आशंका है कि मोनसन गरीब पृष्ठभूमि के दूसरी छात्राओं को भी ऐसे ही वादे कर उनका शोषण करता होगा।

मोनसन ने कोच्चि में फर्जी एंटीक वाला एक संग्रहालय बनाया था और लोगों के साथ हेराफेरी करता था। इस आरोप में केरल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 26 सितंबर को उसे गिरफ्तार किया था। मोनसन के संग्रहालय का दौरा पूर्व पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहरा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मनोज अब्राहम, राजनीतिक नेताओं, अभिनेताओं सहित कई प्रभावशाली लोगों ने किया था। उस पर आरोप है कि वो प्राचीन वस्तुओं की आड़ में लोकल चीजों का प्रदर्शन करता था।

गौरतलब है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान के नाम पर रजिस्टर एक कार मोनसन के पास मिली है। यह कार 2007 मॉडल पोर्शे बॉक्सस्टर है। कार की रजिस्ट्री में एड्रेस और पिता का नाम भी लिखा हुआ है और ये जानकारी भी करीना से जुड़ी हुई ही है। कार के रजिस्टर्ड डॉक्यूमेंट्स को चेक किया जहाँ पिता के नाम पर रणधीर कपूर का नाम लिखा है। मुंबई के पते में हिल रोड, बांद्रा लिखा गया है। अब ये बात स्पष्ट नहीं है कि रजिस्ट्री में नाम बदले बिना मोनसन ने कैसे वाहन की कस्टडी ली।

करीना के नाम वाली कार के अलावा मोनसन मावुंकल नामक डीलर के पास से 20 अन्य लग्जरी गाड़ी भी मिली थी। मोनसन का दावा है कि उसके पास यहूदा के 30 चांदी पीस हैं। इसके अलावा टीपू सुल्तान के शाही सिंहासन से जुड़ा कुछ है। वह बताता है कि भारतीय रिजर्व बैंक के विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम नियमों के कारण उसके विदेशी बैंक खाते में 2.6 लाख करोड़ रुपए फँस गए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

तेजस्वी यादव के PS ने सिकंदर यदुवंशी के लिए बुक करवाया कमरा: NEET पेपर लीक में बिहार के डिप्टी CM का खुलासा, अमित आनंद...

तेजस्वी यादव पहले मंत्री रहे हैं, इसलिए अनुराग नाम के अभ्यर्थी के लिए जो कमरा बुक किया गया था, उसकी बुकिंग के आगे ब्रेकट में (मंत्री जी) लिखा है।

चोर औरंगजेब की पिटाई को इस्लामी कट्टरपंथी बता रहे ‘मुस्लिम को हिंदू भीड़ ने मार डाला’, अलीगढ़ मामले में पुलिस ने बताई सच्चाई

अलीगढ़ में 'औरंगजेब' की हत्या के मामले में पुलिस ने बताया कि वो एक हिंदू के घर में चोरी करने के इरादे से घुसा था, वहीं पुलिस ने उसे पकड़ा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -