Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाज'ये तो शुरुआत है, हक़ लेना अभी बाकी': कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी लांडा...

‘ये तो शुरुआत है, हक़ लेना अभी बाकी’: कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी लांडा के नाम से फेसबुक पोस्ट, पंजाब में हिन्दू नेता की हत्या की ली जिम्मेदारी

पुलिस ने अब तक इस बात की पुष्टि नहीं की है यह पोस्ट लखबीर सिंह लांडा ने की है या फिर यह हरकत किसी असामाजिक तत्व की भी हो सकती है। इस मामले में जिले के एसपी विशालजीत सिंह का कहना है कि...

पंजाब के अमृतसर में शुक्रवार (4 नवंबर, 2022) को हिन्दू नेता सुधीर सूरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी हत्या की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे फरार खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह लांडा ने ली है। इससे पहले भी लखबीर, शिवसेना नेता सुधीर सूरी को मारने की साजिश रच चुका है। बीते दिनों गिरफ्तार हुए 4 आरोपितों ने भी इस बात का खुलासा किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि लखबीर सिंह लांडा ने लांडा हरिके नामक फेसबुक अकाउंट से एक पोस्ट कर हत्या की जिम्मेदारी ली है। इस पोस्ट में लांडा ने कहा है कि सुधीर सूरी का कत्ल उसके ‘भाइयों’ ने किया है। यही नहीं, लांडा ने लिखा कि ‘किसी भी धर्म के खिलाफ बोलने वालों’ का हाल भी ऐसा ही होगा। उसने लिखा, “उनकी बारी भी आएगी, सिक्योरिटी लेकर उन्हें यह नहीं सोचना चाहिए कि वे बच जाएँगे।” उसने आगे लिखा कि जो भी उनके साथ खड़े हैं वह मरते दम तक उनका साथ निभाएँगे और अभी तो सिर्फ शुरूआत हुई है, हक लेना अभी बाकी है।

हालाँकि, पुलिस ने अब तक इस बात की पुष्टि नहीं की है यह पोस्ट लखबीर सिंह लांडा ने की है या फिर यह हरकत किसी असामाजिक तत्व की भी हो सकती है। इस मामले में जिले के एसपी विशालजीत सिंह का कहना है कि तरनतारन जिला निवासी गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा द्वारा किए गए इस कथित पोस्ट की जाँच की जा रही है। यह नकली भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि लांडा के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। 

गौरतलब है कि गत सप्ताह पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स, CIA अमृतसर और तरनतारन पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन चलाकर खालिस्तानी आतंकी लखवीर सिंह लांडा के 4 सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार के बाद पंजाब पुलिस ने कहा था कि पकड़े गए चारों अमृतसर के हिन्दू नेता सुधीर सूरी को अपना निशाना बनाने की फिराक में थे।

बता दें, शुक्रवार (4 नवंबर 2022) को सुधीर सूरी पंजाब के अमृतसर स्थित गोपाल मंदिर में मूर्तियों की बेअदबी को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान उन पर हमला किया गया था। हमलावर ने एक के बाद एक 5 गोलियाँ दागते हुए सूरी को घायल कर दिया था। इसके बाद, उनके समर्थकों ने उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। वहाँ इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

हमले के थोड़ा देर बाद ही पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार किया था। हमलावर की पहचान संदीप सिंह सैंडी के रूप में हुई है। पुलिस ने उसके पास से हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्टल भी बरामद की है।

हालाँकि, पुलिस ने एक ही हमलावर को गिरफ्तार किया था। जबकि चश्मदीद डॉ अजय शर्मा ने बताया था, “दो सरदार बाइक पर आए। उन्होंने गाड़ी खड़ी की। इसके बाद उन्होंने 5-6 गोली मारी। एक उनके माथे पर लगी। 2 छाती पर लगी। 1 कंधे पर लगी। उन लोगों ने सुधीर सूरी को पहले से निशाना बनाया हुआ था। एक को पुलिस ने पकड़ लिया है।” फिलहाल पुलिस गिरफ्तार किए गए हमलावर से पूछताछ कर रही है।

हिन्दू नेता सुधीर सूरी को Y कैटेगरी की सिक्योरिटी मिली हुई थी। उनकी की सुरक्षा में 15 पुलिसकर्मी और एक पायलट जिप्सी थी। साथ ही, उनकी हत्या की साजिश रचे जाने की बात का खुलासा हो चुका था। इसके बाद भी दिन-दहाड़े उनकी हत्या होने के बाद न केवल पुलिस, बल्कि पंजाब सरकार पर भी सवालिया निशाना लग रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -