Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजBJP कार्यकर्ता को मिली 'सर तन से जुदा' की धमकी, पोस्टर घर पर चिपकाया...

BJP कार्यकर्ता को मिली ‘सर तन से जुदा’ की धमकी, पोस्टर घर पर चिपकाया : लिखा- ‘देखते हैं तुझे तेरा राम बचाता है या हिंदू धर्म’

इस पोस्टर में बीजेपी कार्यकर्ता और उसके परिवार को 'अल्लाह के बंदों' की तरफ से 'सर तन से जुदा' करने की धमकी भेजी गई है। इस पत्र के मिलने के बाद सनसनी फैल गई, जिसके बाद हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

राजस्थान के कोटा में एक भाजपा कार्यकर्ता को कट्टरपंथियों की तरफ से ‘सर तन से जुदा’ का पैगाम भेजा गया है। कोटा के रहने वाले भाजपा कार्यकर्ता के दरवाजे पर ये पोस्टर चिपका मिला, जिसमें उसे और उसके परिवार को ‘अल्लाह के बंदों’ की तरफ से ‘सर तन से जुदा’ करने की धमकी भेजी गई है। इस पत्र के मिलने के बाद सनसनी फैल गई, जिसके बाद हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोटा के उद्योग नगर इलाके में भाजपा कार्यकर्ता और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है। मामले की शिकायत पीड़ित ने उद्योग नगर थाने में दी है। पीड़ित मनोज कुमार ने बताया कि जो वह घर से बाहर निकाला तब एक पेपर उसके घर के बाहर लगा हुआ था।

मनोज के दरवाजे पर चिपकाए गए पन्ने पर लिखा है, ‘ अल्लाह का पैगाम, गुस्ताख ए रसूल की एक ही सजा, सर तन से जुदा, सर तन से जुदा। कोटा। सुन अब तुझे तेरा राम बचाता है, या तेरा हिंदू धर्म। तू हिंदू के लिए बहुत आवाज उठाता है, अब तेरी आवाज बंद हो जाएगी। अब हम तुझे नहीं छोड़ने वाले हैं। अल्लाह के बंदे हैं, अब तेरा सर तन से जुदा होकर रहेगा। मनोज.. अब तेरा समय आ गया है और अब तुझे और तेरे परिवार को हमसे कौन बचाता है। गुस्ताख ए रसूल की एक ही सजा, सर तन से जुदा, सर तन से जुदा। अल्लाह हाफिज’

पीड़ित के दरवाजे पर चिपकाया गया पोस्टर (फोटो साभार : भास्कर)

पत्र मिलने के बाद से ही पीड़ित का परिवार दहशत के माहौल में हैं। भाजपा कार्यकर्ता के घर के बाहर धमकी भरा पत्र मिलने के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश जैन सहित अन्य पदाधिकारी उद्योग नगर थाने के बाद इकठ्ठा हो गए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग करते हुए प्रदर्शन कर दिया। जिलाध्यक्ष का कहना है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने शहर का माहौल बिगाड़ने के लिए इस तरह का काम किया गया है।

इस मामले में उद्योगानगर थाना एसएचओ जितेंद्र सिंह ने बताया है कि पीड़ित मनोज की शिकायत पर मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी गई है। इस हरकत को अंजाम देने वाले को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के समय भी हुआ था विवाद

पीड़ित युवक मनोज ने बताया कि जनवरी में अयोध्या में श्रीराम प्राण-प्रतिष्ठा के दौरान झंडे लगाने को लेकर कुछ लोगों से झगड़ा हुआ था। मोहल्ले में भगवा झंडा लगाते समय दौरान कुछ लोगों ने मंदिर के पास बकरा बाँध दिया। इस दौरान उसका झगड़ा हो गया। मनोज का यह भी कहना है कि उस समय उसे जान से मारने और बम से उड़ाने की धमकी दी थी, जिसकी शिकायत थाने में दी थी। ताजे मामले को उस मामले से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -