Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाजप्यार, लेकिन शादी कहीं और... दिलशाद ने अपनी ही प्रेमिका का रेप कर काटा...

प्यार, लेकिन शादी कहीं और… दिलशाद ने अपनी ही प्रेमिका का रेप कर काटा गला: लखीमपुर खीरी रेप-मर्डर केस

मृत लड़की की शादी कहीं और तय कर दी गई थी। प्रेमी दिलशाद को यह फैसला पसंद नहीं आया। वो गुस्से में आ गया। फिर उसने पहले अपनी प्रेमिका का रेप किया और बाद में चाकू से गला काट कर हत्या कर दी।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक लड़की की लाश मिलती है। गर्दन कटा होता है। पुलिस की जाँच में धारदार हथियार से हत्या और गर्दन पर चोट के निशान मिलते हैं। रेप की भी पुष्टि होती है। मामला तब राजनीतिक रंग ले लेता है, जब प्रियंका गाँधी इस मामले को लेकर ट्वीट करती हैं।

26 अगस्त को इस मामले को लेकर प्रियंका गाँधी का ट्वीट

26 अगस्त की शाम होते-होते लखीमपुर खीरी की पुलिस ने इस मामले को सॉल्व कर लिया। आरोपित दिलशाद पकड़ा गया। हत्या में उपयोग किया गया चाकू भी बरामद कर लिया गया। आरोपित ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया। मतलब केस 24 घंटे के भीतर सुलझा लिया गया।

घटना के संबंध में नीमगाँव थाना का प्रेस नोट

रेप और हत्या मामले में एक और ट्विस्ट है। गाँव कनेक्शन की रिपोर्ट के अनुसार मृत लड़की की शादी उसके परिवार द्वारा कहीं और तय कर दी गई थी। प्रेमी दिलशाद को यह फैसला पसंद नहीं आया। मृत लड़की ने अपने परिवार के फैसले के खिलाफ नहीं जाने की बात दिलशाद को बताई। इस बात को लेकर दिलशाद गुस्से में आ गया। फिर उसने पहले अपनी प्रेमिका का रेप किया और बाद में चाकू से गला काट कर हत्या कर दी।

हत्या से एक दिन पहले 13 बार मोबाइल पर बात

लखीमपुर खीरी जिले के एसपी कार्यालय से जारी प्रेस नोट के अनुसार मृतका के शव के पास से उनका मोबाइल व हत्या में उपयोग किया गया चाकू पुलिस ने बरामद कर लिया है। सभी पहलुओं की जाँच में जब मोबाइल कॉल की जाँच की गई तो पाया गया कि मृतका और संदिग्ध दिलशाद के बीच पिछले कई महीने से मोबाइल पर बात हो रही थी। घटना से एक दिन पहले भी दोनों के बीच 13 बार बात हुई थी। संदेह के आधार पर पुलिस ने जब दिलशाद से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।

मृतका के परिजनों के मुताबिक वह सोमवार को घर से निकली थीं। उन्हें पास के शहर में स्कॉलरशिप का ऑनफार्म भरने के लिए जाना था। लेकिन वो लौट कर घर नहीं आईं तो पुलिस को इसकी सूचना दी गई। मृतका और हत्या आरोपित दिलशाद के बीच संबंध शायद चोरी-छिपे थे क्योंकि लड़की के चाचा शुरुआत में कहा था, ”मैं वास्तव में कुछ नहीं जानता, किस पर संदेह है, कुछ नहीं कह सकता।”

लव जिहाद का एंगल क्यों?

प्रियंका गाँधी द्वारा मामले को राजनीतिक तूल देने और पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर केस को सॉल्व करने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने इस मुद्दे को उठाया।

शलभ मणि त्रिपाठी ने प्रियंका गाँधी को कहा, “अब एक दलित बेटी हुई लव जेहाद का शिकार। दर्ज़ी दिल़शाद ने कपड़ा सिलने के बहाने दोस्ती की और जुट गया लव ज़ेहाद में। लड़की निकाह को तैयार ना हुई तो दरिंदे ने बेरहमी से रेप और हत्या कर डाली। इस खुलासे के बाद प्रियंका गाँधी एक शब्द लव जिहाद पर भी बोल दें, अगर वोट बैंक का डर ना हो तो।

लव जिहाद मामला कुछ दिन पहले कानपुर में भी नजर आया। 2 महीने में कानपुर इलाके में घर से भागी 5 लड़कियाँ। इन पाँचों लड़कियों के भागने और जिन आरोपितों के संग वो भागीं, इन सबका संबंध जूही कॉलनी से है। IG ने इस संबंध में जाँच के लिए टीम गठित करने को भी कहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पीवी सिंधु ने ओलम्पिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता: वेटलिफ्टिंग और बॉक्सिंग के बाद बैडमिंटन ने दिलाया देश को तीसरा मेडल

भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता। चीनी खिलाड़ी को 21-13, 21-15 से हराया।

PM मोदी रचने जा रहे एक और इतिहास: 75 साल में सुरक्षा परिषद बैठक की अध्यक्षता करने वाले बनेंगे पहले भारतीय प्रधानमंत्री

75 साल में ये पहला मौका है, जब एक भारतीय प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र के 15 सदस्यीय निकाय के एक कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,477FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe