Thursday, September 29, 2022
Homeदेश-समाजघर में घुसे, बेटी को मारा, गंदी-गंदी गालियाँ दीं: लखीमपुर खीरी में एक और...

घर में घुसे, बेटी को मारा, गंदी-गंदी गालियाँ दीं: लखीमपुर खीरी में एक और हिंदू लड़की की मौत, माँ ने बताया- ‘सलीमुद्दीन और आसिप अली ने घर में घुसकर पीटा था’

मृतिका की माँ ने बताया कि सलीमुद्दीन और आसिप अली ने उन्हें और उनकी बेटी को गंदी-गंदी गालियाँ दीं और जान से मारने की धमकी दी। बताया गया कि इसके बाद दोनों आरोपित वहाँ से चले गए। पीड़िता ने पुलिस से दोनों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की माँग की थी।

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में एक हिंदू महिला ने सलीमुद्दीन और आसिप अली पर अपनी बेटी की हत्या का आरोप लगाया है। आरोप है कि दोनों आरोपितों ने 12 सितम्बर 2022 (सोमवार) को लड़की की पिटाई की थी जिसके बाद 16 सितम्बर 2022 (शुक्रवार) को पीड़िता की मौत हो गई। पुलिस ने सलीमुद्दीन और आसिप अली को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद कार्रवाई में लापरवाही बरतने के आरोप में एक सब-इंस्पेक्टर को सस्पेंड भी किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना थानाक्षेत्र भीरा के गाँव मूसेपुर की है। यहाँ रहने वाली रामबेटी यादव ने 12 सितम्बर 2022 को पुलिस में शिकायत देते हुए बताया, “घटना के दिन मेरी 18 साल की बेटी दरवाजे पर बैठी थी। तभी गाँव के रहने वाले लियाकुद्दीन का बेटा सलीमुद्दीन और छोटे अली का बेटा आसिप मेरे घर पर आए और मेरी बेटी को बेवजह मारने लगे।”

शिकायत में रामबेटी यादव द्वारा आगे बताया गया है, “जब मैंने अपनी बेटी को बचाना चाहा तो दोनों आरोपितों ने मुझे भी मारा-पीटा।” रामबेटी के अनुसार इस दौरान सलीमुद्दीन और आसिप ने उन्हें और उनकी बेटी को गंदी-गंदी गालियाँ दीं और जान से मारने की धमकी दी। बताया गया कि इसके बाद दोनों आरोपित वहाँ से चले गए। पीड़िता ने पुलिस से दोनों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की माँग की थी।

इस घटना में दर्ज FIR ऑपइंडिया के पास मौजूद है। पुलिस ने रामबेटी यादव की शिकायत पर सलीमुद्दीन और आसिप अली के खिलाफ IPC की धारा 323, 504 और 506 के तहत FIR दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना है कि बाद में जाँच के दौरान इस केस में धारा 324 IPC बढ़ाया गया था। पुलिस ने पीड़िता के बयान भी दर्ज किए जिसकी बाकायदा वीडियो रिकार्डिंग हुई। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक घटना के दिन ही पीड़िता का इलाज करवाया गया था।

इस घटनाक्रम पर जानकारी देते हुए पुलिस ने प्रेसनोट जारी करते हुए आगे की जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता को घटना के ही दिन इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई थी लेकिन 16 सितम्बर 2022 को उसकी तबीयत फिर से खराब हो गई। पीड़िता को शाम 6 बजे अस्पताल ले जाया गया जहाँ से उसे घर वापस भेज दिया गया था। बताया जा रहा है कि इसी दिन शाम 7 बजे पीड़िता की मौत हो गई। अब पुलिस इस केस में IPC की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) लगाकर आगे बढ़ रही है।

मृतिका के परिजनों ने पुलिस पर भी लापरवाही के आरोप लगाए हैं। पूरे प्रकरण में लापरवाही बरतने के आरोप में भीरा थाने के सब इंस्पेक्टर सुनील कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। गाँव में एहतियात के तौर पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। ऑपइंडिया से बात करते हुए मृतका के भाई दीपू यादव ने बताया, “दोनों आरोपित पहले से ही गाँव में इधर-उधर घूमा करते थे। मेरे गाँव में मुस्लिम ज्यादा हैं।”

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में ही बुधवार (14 सितम्बर 2022) को जुनैद, सोहैल, आरिफ, हाफ़िज़, छोटे और करीमुद्दीन को 2 नाबालिग बहनों से रेप और हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। घटना निघासन थानाक्षेत्र की है जहाँ गिरफ्तारी के दौरान एक आरोपित जुनैद को पैर में गोली भी लगी थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

राहुल पाण्डेय
राहुल पाण्डेयhttp://www.opindia.com
धर्म और राष्ट्र की रक्षा को जीवन की प्राथमिकता मानते हुए पत्रकारिता के पथ पर अग्रसर एक प्रशिक्षु। सैनिक व किसान परिवार से संबंधित।

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दीपक त्यागी की सिर कटी लाश, हत्या पशुओं की गर्दन काटने वाले छूरे से: ‘दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम’ एंगल को जाँच रही...

मेरठ में दीपक त्यागी की गला काट कर हत्या। मृतक का दूसरे समुदाय की एक लड़की (हेयर ड्रेसर की बेटी) से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

गरबा पंडाल में पहचान छिपाकर घुसे मुस्लिम युवक, हिंदू युवतियों की बना रहे थे वीडियो: इंदौर से अहमदाबाद तक पिटाई

गरबा पंडाल में पहचान छिपाकर मुस्लिम युवकों के घुसने के मामले सामने आए हैं। पकड़े जाने पर अहमदाबाद और इंदौर में ऐसे युवकों को लोगों ने पीट दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,030FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe