Monday, May 20, 2024
Homeदेश-समाज'ये तो सिर्फ ट्रेलर है': गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई ने ली सलमान खान...

‘ये तो सिर्फ ट्रेलर है’: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई ने ली सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की जिम्मेदारी, CM शिंदे ने अभिनेता से की बात

सलमान खान को इससे पहले भी कई बार धमकी मिल चुकी है। जून 2022 में मॉर्निंग वॉक पर निकले सलमान के पिता सलीम खान को एक अज्ञात पत्र मिला था, जिसमें उन्हें और सलमान को जान से मारने की धमकी दी गई थी। दरअसल, सलमान खान द्वारा काला हिरण मारने के आरोप के बाद उनके पीछे लॉरेंस बिश्नोई पीछे पड़ा हुआ है। इसको देखते हुए सलमान की सुरक्षा कड़ी की गई है।

बॉलीवुड ऐक्टर सलमान खान के मुंबई स्थित घर के बाहर रविवार (14 अप्रैल 2024) को बाइकसवार कुछ अज्ञात बदमाशों ने फायरिंग की। सोशल मीडिया पर वायरल एक पोस्ट में दावा किया गया है कि यह हमला कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने करवाया है। वहीं, हमले के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सलमान से बात की और उनकी सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया।

इस गोलीबारी के बाद पुलिस ने सलमान खान के आवास के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी है। पुलिस ने बताया कि मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट्स’ के बाहर रविवार की सुबह करीब पाँच बजे दो व्यक्तियों ने चार गोलियाँ चलाईं और भाग गए। स्थानीय पुलिस और क्राइम ब्रान्च ने घटना की जाँच शुरू कर दी है। वहीं, सलमान के पिता सलीम खान ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है।

इस गोलीबारी को लेकर एक पोस्ट सोशल मीडिया पर सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के अमरेका में रहने वाले भाई अनमोल बिश्नोई ने सोशल मीडिया पोस्ट में हमले की जिम्मेदारी ली है। पोस्ट में लिखा, “सलमान हमने ये हमला तुम्हें सिर्फ ट्रेलर दिखाने के लिए किया था। ये हमारी पहली और आखिरी वार्निंग है।”

अनमोल बिश्नोई ने पोस्ट में लिखा है, “ॐ जय श्रीराम, जय गुरुजी जम्भेश्वर, जय गुरु दयानंद सरस्वती, जय भारत। हम अमन चाहते हैं। जुल्म के खिलाफ फैसला अगर जंग से हो तो जंग ही सही। सलमान खान हमने ये तुम्हें सिर्फ ट्रेलर दिखाने के लिए किया है, ताकि तुम समझ जाओ हमारी ताकत को। और मत परखो। यह पहली और आखरी वॉर्निंग है।”

अनमोल बिश्नोई के कथित सोशल मीडिया पोस्ट में आगे कहा गया है, “इसके बाद गोलियाँ खाली घर पर नहीं चलेगी। तुमने दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील को भगवान मान रखा है, उसके नाम से हमने दो कुत्ते पाले हुए हैं। बाकी ज्यादा बोलने की हमें आदत नहीं है। जय श्रीराम जय भारत सलाम शाहिद। लॉरेंस बिश्नोई ग्रुप, गोल्डी बराड़ ग्रुप, रोहित गोदारा, काला जठेड़ी।”

अनमोल बिश्नोई का कथित सोशल मीडिया पोस्ट (साभार: दैनिक भास्कर)

इस घटना के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सलमान खान से फोन पर बात की। सीएम शिंदे ने मुंबई के पुलिस कमिश्नर को सलमान खान की सिक्योरिटी बढ़ाने का आदेश दिया है। इसके बाद उनकी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जानकारी मिलते ही उसे साझा किया जाएगा। अटकलबाजी करने की कोई जरूरत नहीं है।

मुंबई पुलिस के सूत्रों के अनुसार, फायरिंग जिस बंदूक से की गई थी, वो 7.6 बोर की बंदूक थी। फोरेंसिक एक्सपर्ट को मौके से एक जिंदा बुलेट मिला है। पुलिस ने आरोपितों की एक बाइक को भी जब्त किया है, जिसकी जाँच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपित राज्य के बाहर के हो सकते हैं। उनकी लंबाई 5 फीट 8 इंच हो सकती है।

दरअसल, हमले के वक्त दोनों बदमाशों ने हेलमेट पहन रखा था, इसलिए उनकी पहचान नहीं हो पाई है। सलमान खान के घर के बाहर और आसपास के इलाके में जितने भी CCTV कैमरे लगे थे, उनके DVR को पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस के हाथ एक CCTV फुटेज लगी है, जिसमें आरोपित चेहरा ढंके हुए नजर आ रहे हैं। पुलिस इन फुटेज की जाँच कर रही है।

सलमान खान के घर पर दो गोलियों के निशान मिले हैं। एक बाहरी दीवार पर और दूसरा बालकनी की दीवार पर। इस घटना को लेकर सलमान खान के पिता सलीम खान ने सीएनएन न्यूज 18 को बताया कि चिंता की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा, “बताने को कुछ नहीं है। वे (आरोपित) सिर्फ प्रचार चाहते हैं। चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।”

बता दें कि सलमान खान को इससे पहले भी कई बार धमकी मिल चुकी है। जून 2022 में मॉर्निंग वॉक पर निकले सलमान के पिता सलीम खान को एक अज्ञात पत्र मिला था, जिसमें उन्हें और सलमान को जान से मारने की धमकी दी गई थी। दरअसल, सलमान खान द्वारा काला हिरण मारने के आरोप के बाद उनके पीछे लॉरेंस बिश्नोई पीछे पड़ा हुआ है। इसको देखते हुए सलमान की सुरक्षा कड़ी की गई है।

राजस्थान का बिश्नोई समाज प्रकृति और जीव-जन्तुओं से प्यार करने के लिए जाना जाता है। यह समाज जानवर को भगवान का रूप मानता हुए उसकी पूजा करता है। सबसे ज्यादा हिरण की पूजा की जाती है। लॉरेंस चाहता है कि सलमान हिरण को मारने को लेकर बिश्नोई समाज से माफी माँगे। उसने धमकी दी है कि अगर सलमान खान ने माफी नहीं माँगी तो वह उन्हें जान से मार देगा।

लॉरेंस बिश्नोई की धमकी मिलने के बाद सलमान खान को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। इस सुरक्षा घेरे में सलमान के साथ 11 जवान हर समय साथ रहते हैं। इनमें दो कमांडो और 2 PSO भी शामिल होते हैं। सलमान की गाड़ी के आगे और पीछे एस्कॉर्ट करने के लिए दो गाड़ियाँ हमेशा रहती हैं। इसके साथ-साथ सलमान की गाड़ी भी पूरी तरह बुलेटप्रूफ है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -