Friday, February 3, 2023
Homeदेश-समाजलव जिहाद मामले में शादीशुदा युवक ने हिन्दू लड़की को किया अगवा, हालात बेक़ाबू

लव जिहाद मामले में शादीशुदा युवक ने हिन्दू लड़की को किया अगवा, हालात बेक़ाबू

बाहर से आए लोग हिमाचल की लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फँसा कर वहाँ की ज़मीने हथिया लेते हैं। सीमांत क्षेत्रों में हुए सर्वे के अनुसार क़रीब 300 से अधिक लव जिहाद के मामले उजागर हो चुके हैं।

हिमाचल प्रदेश के सोलन ज़िले में एक हिन्दू लड़की द्वारा दूसरे समुदाय के शादीशुदा व्यक्ति से निक़ाह किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। ख़बर के अनुसार लड़की पिछले 3 दिन से लापता है जिसका अब तक कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है। इस बात से गाँव में तनाव का माहौल इस क़दर बना हुआ है कि लोगों ने युवक के घर को आग लगा दी, जिसके बाद पुलिस ने मौक़े पर पहुँच कर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती करवाकर पूरे गाँव को सील कर दिया। इतने के बाद भी लोगों का ग़ुस्सा जस का तस बरकरार है। मामले को गम्भीरता से लेते हुए नालागढ़ के SDM और बद्दी के SP समेत अन्य अधिकारियों ने मौक़े पर पहुँचकर ग्रामीणों को उचित जाँच किए जाने का आश्वासन दिया जिसके बाद गाँव में शांति का माहौल बन सका।

जानकारी के अनुसार, प्रशासनिक अधिकारियों ने गाँव में रह रहे युवक के परिवार को फ़िलहाल 2 घंटे के भीतर गाँव से निकल जाने का आदेश दिया और 4 अप्रैल तक सामान समेत गाँव छोड़ने को कहा। इसके अलावा औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ की नदियों के किनारे बसे प्रवासी लोगों को भी वहाँ से हटने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

बद्दी के SP रोहित मालपानी ने कहा कि पुलिस इस मामले की गहराई से जाँच कर रही है और जल्द ही अगवा की गई लड़की को उसके परिवार को सौंप दिया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि वो किसी भी तरह का आपसी विवाद न करें जिससे क़ानून को हाथ में लेने की नौबत आए, साथ ही भरोसा दिलाया कि प्रशासनिक अधिकारी उनके साथ हैं।

इसी मामले पर दैनिक जागरण ने अपनी ख़बर में लिखा है कि हिमाचल में लव जिहाद का ख़तरनाक खेल खेला जा रहा है। बाहर से आए दूसरे मजहब के लोग हिमाचल की लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फँसा कर वहाँ की ज़मीने हथिया लेते हैं। सीमांत क्षेत्रों में हुए सर्वे के अनुसार क़रीब 300 से अधिक लव जिहाद के मामले उजागर हो चुके हैं। जागरण ने अपनी ख़बर में हिमाचल सरकार से यह अपील की है कि वो बाहरी लोगों के राशनकार्ड बनवाने में तत्काल रोक लगा दी जाए और हिमाचल की बेटियों को लव जिहाद से बचाने के लिए ठोस क़दम उठाए जाएँ।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

PM मोदी फिर बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता: अमेरिका, इंग्लैंड, फ्रांस… सबके लीडर टॉप-5 से भी बाहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता सातवें आसमान पर है। वह एक बार फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए हैं।

उपराष्ट्रपति को पद से हटवा देंगे जज-वकील: जानिए क्या है प्रक्रिया, सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम को लेकर पागलपन किस हद तक?

कॉलेजियम और केंद्र के बीच खींचतान जारी है। ऐसे में उपराष्ट्रपति और कानून मंत्री को कोर्ट हटा सकता है? क्या कहता है संविधान?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
243,756FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe