Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजसैफ ने कई बार किया रेप, फिर करा दिया गर्भपात: फेसबुक पर हुई थी...

सैफ ने कई बार किया रेप, फिर करा दिया गर्भपात: फेसबुक पर हुई थी दोस्ती, अब दे रहा हत्या की धमकी

आरोपित ने कहा कि वह 40 दिन के लिए जमात पर जा रहा है। इसी के साथ उसने बीच में फोन नहीं मिलाने को कहा था। 50 दिन बाद भी जब सैफ की कोई खबर नहीं मिली तब पीड़िता ने उसकी तलाश शुरू की। तलाश के दौरान जानकारी हुई कि उसने निकाह कर लिया है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर से लव जिहाद का एक और प्रकरण सामने आया है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि शादी न करने पर उसको कत्ल करने की धमकी मिली है। इसी के साथ आरोपित के खिलाफ पीड़िता का गर्भ गिरवाने और 5 लाख रुपए ऐंठने की भी शिकायत की गई है। दोनों में जान पहचान फेसबुक के माध्यम से होना बताया जा रहा है।

प्रकरण कानपुर के कुलीबाजार क्षेत्र का बताया जा रहा जहाँ पीड़िता अपनी बहन और माँ के साथ रह रही है। युवती के पिता की मौत हो चुकी है। इसके चलते वह काफी दुःखी और तनाव में थी। इस दौरान दूसरे समुदाय के एक युवक ने उस से फेसबुक पर दोस्ती की। जब पीड़िता को पता चला कि वो मुस्लिम है तो वो उस से दूरी बनाने लगी। कुछ समय बाद आरोपित पीड़िता के घर आ कर सहानुभूति दिखाने लगा।

उसने युवती की माँ को भी शादी के लिए राजी कर लिया। आरोपित का नाम सैफ बताया जा रहा है। सैफ पर यह भी आरोप है कि उसने पीड़िता को होटल में बुला कर रेप किया था। इसी दौरान उसने युवती की अश्लील तस्वीरें भी खींच ली थी। इस दौरान वो लगातार युवती का शारीरिक शोषण करता रहा। कुछ दिन बाद युवती गर्भवती हो गई तब आरोपित ने उसका अबॉर्शन करवा दिया। एक दिन आरोपित ने कहा कि वह 40 दिन के लिए जमात पर जा रहा है। इसी के साथ उसने बीच में फोन नहीं मिलाने को कहा था। 50 दिन बाद भी जब सैफ की कोई खबर नहीं मिली तब पीड़िता ने उसकी तलाश शुरू की। तलाश के दौरान उसे जानकारी हुई कि उसने निकाह कर लिया है।

इसी दौरान उसने पीड़िता से 5 लाख रुपये ले लिए जिसे अब तक वापस नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीड़िता को शादी न करने की धमकी देने वाले आरोपित ने खुद शादी कर ली है। वो अपने परिवार के साथ रहता है। सैफ पीड़िता की अश्लील फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दे रहा है। पीड़िता के अनुसार डर से वो लम्बे समय तक चुप रही। बताया जा रहा है कि आरोपित थाने का रजिस्टर्ड अपराधी है। इसी के साथ पहले उस पर मिनी गुंडा एक्ट के तहत एक्शन भी लिया जा चुका है। पीड़िता ने प्रेमजाल के बहाने अपने साथ हुए दुष्कर्म की शिकायत पुलिस से की है। आरोप है कि पुलिस ने लम्बे समय तक शिकायत पर कार्रवाई नहीं की।

गौरतलब है कि कानपुर में लव जिहाद के मामलों की जाँच के लिए अगस्त 2021 में SIT का गठन किया था। रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने जाँच दौरान जबरन इस्लाम कबूलवाने वाले 14 मामलों को एक अलग श्रेणी में रखा था। इनमें से 9 मामले एसआईटी को ऐसे मिले थे जिसमें हिंदू लड़कियों को जबर्दस्ती धर्म परिवर्तन करवाने के ठोस सबूत भी सामने आए थे। लव जिहाद के आरोपितों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि लव जिहाद वाले नहीं सुधरे तो उनकी ‘राम नाम सत्य’ वाली यात्रा निकल जाएगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पश्चिम बंगाल में 2010 के बाद जारी हुए हैं जितने भी OBC सर्टिफिकेट, सभी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने कर दिया रद्द : ममता...

कलकत्ता हाई कोर्ट ने बुधवार 22 मई 2024 को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को बड़ा झटका दिया। हाईकोर्ट ने 2010 के बाद से अब तक जारी किए गए करीब 5 लाख ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द कर दिए हैं।

महाभारत, चाणक्य, मराठा, संत तिरुवल्लुवर… सबसे सीखेगी भारतीय सेना, प्राचीन ज्ञान से समृद्ध होगा भारत का रक्षा क्षेत्र: जानिए क्या है ‘प्रोजेक्ट उद्भव’

न सिर्फ वेदों-पुराणों, बल्कि कामंदकीय नीतिसार और तमिल संत तिरुवल्लुवर के तिरुक्कुरल का भी अध्ययन किया जाएगा। भारतीय जवान सीखेंगे रणनीतियाँ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -