Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजनाजनीन बानो को TikTok पर दीपक से हुआ प्यार, घर वाले कर रहे थे...

नाजनीन बानो को TikTok पर दीपक से हुआ प्यार, घर वाले कर रहे थे विरोध: हिंदू बन मंदिर में लिए फेरे, नाम हुआ- नैंसी गोस्वामी

नाजनीन बानो को 2019 में टिक टॉक पर दीपक पसंद आ गए। दोस्ती कुछ समय बाद प्यार में बदल गई। नाजनीन के परिजन इस रिश्ते के विरोध में थे।

मध्य प्रदेश के मंदसौर (Mandsaur) में नाजनीन बानो सनातन धर्म स्वीकार कर नैंसी गोस्वामी बन गई हैं। नाजनीन बानो ने गुरुवार (17 नवंबर 2022) को गायत्री मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से दीपक गोस्वामी के साथ सात फेरे लिए। नाजनीन गुना जिले की रहने वाली हैं। दोनों 2019 में टिक टॉक के जरिए मिले थे। नैंसी की उम्र 19 साल है और दीपक 22 वर्ष के हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुना जिले के कुंभराज में रहने वाली नाजनीन बानो (अब्बा का नाम मोहम्मद जफर) को 2019 में टिक टॉक पर दीपक (पिता का नाम विट्ठल गोस्वामी) पसंद आ गए। इसके बाद वह उन्हें वहाँ फॉलो करने लगी। नैंसी 9वीं तक पढ़ी है। वहीं, दीपक कॉमर्स में फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट है। इसी एप के जरिए दोनों की दोस्ती हुई। कुछ समय बाद यह दोस्ती प्यार में बदल गई। युवती के घर वालों को जब इस बारे में पता चला तो इसका विरोध करने लगे। पर दोनों शादी कर एक-दूसरे के साथ जिंदगी बिताना चाहते थे, इसलिए वे 6 महीने पहले 13 मई 2022 बिना बताए घर से भाग गए। लेकिन अलग-अलग धर्म होने से वजह से दोनों शादी नहीं कर पा रहे थे।

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले लड़के ने अपने परिवार से संपर्क किया और उन्हें बताया कि नाजनीन सनातन धर्म अपनाना चाहती है। इसके बाद युवक के पिता ने मंदसौर के चेतन्य सिंह राजपूत (जफर शेख) से संपर्क किया। फिर गुरुवार रात विधि-विधान से गायत्री मंदिर में सनातन धर्म अपनाकर नाजनीन, नैंसी गोस्वामी बन गई। फिर दोनों ने 7 फेरे लिए और ​विवाह के बंधन में बंध गए।

बता दें, मंदसौर में हाल में कई मुस्लिम हिंदू बने हैं। इस साल 27 मई को शेख जफर कुरैशी ने विधि-विधान से हिन्दू धर्म अपनाते हुए घर वापसी की थी। अब वो चैतन्य सिंह राजपूत बन गए हैं। यह जानकारी उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की थी।

इसके बाद मंदसौर में ही एक मुस्लिम लड़की ने हिन्दू युवक से शादी करके सनातन धर्म अपनाया था। जोधपुर की इकरा ने  इशिका बनकर 9 सितम्बर 2022 को गायत्री मंदिर में विधि-विधान से घर वापसी की थी। इस शादी को चैतन्य सिंह राजपूत ने ही सम्पन्न करवाया था। 30 सितंबर को मध्य प्रदेश के मंदसौर के रहने वाले मोहम्मद निसार ने इस्लाम त्यागकर हिन्दू धर्म अपना लिया था। मोहम्मद निसार हिंदू धर्म अपनाकर अब सोनू सिंह बन गए हैं। उन्होंने 8 साल पहले हिन्दू युवती से शादी की थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

15 अगस्त को दिल्ली कूच का ऐलान, राशन लेकर पहुँचने लगे किसान: 3 कृषि कानूनों के बाद अब 3 आपराधिक कानूनों से दिक्कत, स्वतंत्रता...

15 सितंबर को जींद और 22 सितंबर को पीपली में किसानों की रैली प्रस्तावित है। किसानों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' के बेटे आशीष को जमानत दिए जाने की भी निंदा की।

केंद्र सरकार ने 4 साल में राज्यों को की ₹1.73 लाख करोड़ की मदद, फंड ना मिलने पर धरना देने वाली ममता सरकार को...

वित्त मंत्रालय ने बताया है कि केंद्र सरकार 2020-21 से लेकर 2023-24 तक राज्यों को ₹1.73 लाख करोड़ विशेष मदद योजना के तहत दे चुकी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -