Sunday, May 29, 2022
Homeदेश-समाजनाम- शबा, काम- रामनवमी जुलूस पर पत्थर फेंकना: देखिए छत से पत्थरबाजी करती MP...

नाम- शबा, काम- रामनवमी जुलूस पर पत्थर फेंकना: देखिए छत से पत्थरबाजी करती MP की लड़की का Video

पत्थरबाजी करने वाली युवती की पहचान शबा के रूप में हुई है, जो कि अपने घर से पत्थर फेंक रही थी। शबा के घर के अलावा भी शिवराज सरकार का बुलडोजर नासिर, असगर और बाबर के घरों पर चला है।

रामनवमी के मौके पर मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा में मुस्लिमों ने हिंदुओं द्वारा निकाले गए जुलूस पर पत्थरबाजी की। घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक मुस्लिम लड़की को घर की छत से जुलूस पर पत्थरबाजी करते हुए देखा जा सकता है। जिस घर से लड़की रामनवमी के जुलूस पर पत्थर बरसा रही थी, फिलहाल, उस पर प्रशासन का बुल्डोजर चल गया है।

सेधवा इलाके में प्रशासन ने तीन घरों पर बुलडोजर से कार्रवाई की है। पुलिस का कहना है कि पत्थरबाजी करने वाली युवती मदनी चौक की रहने वाली है। उसकी पहचान शबा के रूप में हुई है, जो कि अपने घर से पत्थर फेंक रही थी। इसके अलावा भी शिवराज सरकार का बुलडोजर नासिर, असगर और बाबर के घरों पर चला है।

गौरतलब है कि रविवार (10 अप्रैल 2022) को रामनवमी के मौके पर हिंदू समुदाय की ओर से शोभायात्रा निकाला गया था। ये लोग बड़गाँव से आ रहे थे। इस दौरान जैसे ही ये जुलूस मदनी चौक के पास पहुँचा तो वहाँ के मुस्लिमों ने डीजे बजाने पर ऐतराज जताते हुए इसे बंद करने को कहा। इसी के बाद दोनों पक्षों में जमकर विवाद और पत्थरबाजी हुई। इस घटना में शहर के थाना प्रभारी बलदेव सिंह मुजाल्दा समेत 5 से अधिक लोग घायल हो गए। बाद में हालात को बिगड़ता देख कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुँचे। तब जाकर हालात को काबू में लाया जा सका।

50 से अधिक पर केस

रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में पुलिस की ओर से 11 एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें 50 से अधिक लोगों पर केस दर्ज किया गया है। इनमें से 10-12 लोगों को राउंडअप भी किया गया है। मामले में जिले के एसपी दीपक कुमार शुक्ला ने कड़े शब्दों में कहा कि मध्य प्रदेश सरकार की नीति स्पष्ट है ऐसे आरोपितों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के साथ ही जो अवैध संपत्तियाँ उन लोगों ने अर्जित की है, उनके अवैध कारोबारों पर चोट पहुँचानी है। जहाँ से पत्थर आएँगे, उन सभी घरों को जमींदोज किया जाएगा। सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खरगोन में भी ऐसा ही हुआ

बता दें कि रामनवमी के ही दिन इसी तरह से मुस्लिमों ने डीजे बजाने पर पहले आपत्ति जताई और उसके बाद हिंदुओं द्वारा रामनवमी पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर हमले कर दिए। मुस्लिम भीड़ ने शीतला माता के मंदिर में घुस कर भी तोड़फोड़ मचाई थी। साथ पत्थरबाजी के साथ ही कई गाड़ियों और घरों में आग लगा दी गई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

प्रोपेगंडा से आहत महंत ने रोते हुए छोड़ा पद, ‘The Lallantop’ ने चला दिया था शिवलिंग को फव्वारा बताने वाला बयान: कहा – 9...

गणेश शंकर उपाध्याय ने काशी करवट महंत के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि वो एजेंडा के तहत चलाई गई खबरों से निराश हैं। 'The Lallantop' ने चलाया था प्रोपेगंडा।

नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को ₹20 लाख इनाम का ऐलान, बताया ‘गुस्ताख़-ए-रसूल’: मुस्लिमों को उकसा रहा AltNews वाला जुबैर

तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) वही समूह है जिसने कुछ दिनों सियालकोट में पहले श्रीलंकाई नागरिक की हत्या कर दी थी। अब नूपुर शर्मा का सिर कलम करने पर रखा इनाम।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe