Saturday, May 21, 2022
Homeदेश-समाजमध्य प्रदेश में रामनवमी की शोभा यात्रा पर मुस्लिम भीड़ का हमला, ट्रांसफर्मरों और...

मध्य प्रदेश में रामनवमी की शोभा यात्रा पर मुस्लिम भीड़ का हमला, ट्रांसफर्मरों और गाड़ियों को किया आग के हवाले: DJ पर थी आपत्ति

इतना ही नहीं, मुस्लिम भीड़ ने शीतला माता के मंदिर में घुस कर भी तोड़फोड़ मचाई। शहर के 4-5 क्षेत्रों में हिंसा की सूचना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल को यहाँ लगाया गया है।

मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी के जुलूस पर भीड़ ने हमला कर दिया। साथ ही जम कर आगजनी भी की गई। वहाँ भारी मात्रा में पुलिस बल को तैनात किया गया है। आगजनी और तोड़फोड़ के दौरान हुई हिंसा में कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। खरगोन के तालाब चौक और तवड़ी इलाके में ये घटना हुई, जहाँ से गुजर रहे रामनवमी के जुलूस पर भीड़ ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। आगजनी के साथ-साथ कई वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

DIG तिलक सिंह और SP सिद्धार्थ चौधरी, कलेक्टर अनुग्रहा पी सहित कई वरिष्ठ अधिकारी हिंसा की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुँचे। पुलिस को स्थिति नियंत्रित करने के लिए आँसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े। तनावपूर्ण हालात को बिगड़ने से बचाने के लिए प्रशासन ने वहाँ कर्फ्यू लगा दिया है। असल में मुस्लिम भीड़ को रामनवमी जुलूस में बज रहे डीजे से आपत्ति थी और इसीलिए उन्होंने पत्थरबाजी की। तालाब चौक और गौशाला मार्ग पर उपद्रव किया गया।

इतना ही नहीं, मुस्लिम भीड़ ने शीतला माता के मंदिर में घुस कर भी तोड़फोड़ मचाई। शहर के 4-5 क्षेत्रों में हिंसा की सूचना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल को यहाँ लगाया गया है। तालाब चौक, गौशाला मार्ग, मोतीपुरा, स्टेडियम के पीछे और टॉवर क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है। टीआई बनवारी मंडलोई भी इस घटना में घायल हुए हैं। शहर में भगदड़ की स्थिति बनी हुई है। पुलिस के जवानों की कमी के कारण पड़ोसी जिलों से पुलिस बल बुलाए गए हैं।

सोशल मीडिया पर इस घटना के वीडियोज भी सामने आए हैं, जिनमें घरों में आग जलते हुए देखा जा सकता है। आधा दर्जन पुलिसकर्मियों के अलावा कई आम लोग भी इस घटना में घायल हुए हैं। हर साल रामनवमी के मौके पर तालाब क्षेत्र से शोभा यात्रा निकाले जाने की परंपरा रही है। इस साल भी बड़ी तैयारी के साथ दोपहर 3 बजे ये शुरू हुआ। मुख्य झाँकी को दांगी मोहल्ले में ही खड़ा कर के रामनवमी की शोभा यात्रा को रोकना पड़ा। फायर फाइटर का कांच तोड़ दिया गया। बिजली ट्रांसफर्मरों को आग के हवाले किया गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उद्धव का मंत्री, पवार का खास: अदालत ने भी माना ‘डी गैंग’ से नवाब मलिक के संबंध, ED ने चार्जशीट में बताया- मुंबई ब्लास्ट...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गंभीर आरोपों में गिरफ्तारी के बावजूद अपने जिस मंत्री नवाब मलिक को हटाने से इनकार किया था, उनके डी गैंग से लिंक होने की बात अदालत ने भी मानी है।

अब कहाँ गायब हो गया ज्ञानवापी ढाँचे में दिखा शिवलिंग? पूर्व महंत ने तस्वीरों से खोले राज़, हनुमान मूर्ति और कमल के फूल भी...

काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत डॉ कुलपति तिवारी ने ज्ञानवापी विवादित ढाँचे और शिवलिंग को लेकर पुरानी तस्वीरें दिखाते हुए बड़ा दावा किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe