Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजमदरसे में नाबालिग को मौलवी ने अधनंगा कर पीटा, छात्रों से कहा- इस पर...

मदरसे में नाबालिग को मौलवी ने अधनंगा कर पीटा, छात्रों से कहा- इस पर थूको: ₹100 की घड़ी चुराने का आरोप लगाकर की बर्बरता

महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्थित एक मदरसे में 100 रुपए की घड़ी चुराने के जुर्म में नाबालिग लड़के के साथ बर्बरता करने की घटना सामने आई है। चोरी के आरोप में छात्र को मदरसे के मौलाना सैयद उमर अली ने 'क्रूर सज़ा' देने का फैसला किया। 16 साल के किशोर को अर्धनग्न करके उसके साथी छात्रों ने उस पर थूका। इतना ही नहीं, उसकी बुरी तरह से पिटाई भी की गई।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्थित एक मदरसे में 100 रुपए की घड़ी चुराने के जुर्म में नाबालिग लड़के के साथ बर्बरता करने की घटना सामने आई है। चोरी के आरोप में छात्र को मदरसे के मौलाना सैयद उमर अली ने ‘क्रूर सज़ा’ देने का फैसला किया। 16 साल के किशोर को अर्धनग्न करके उसके साथी छात्रों ने उस पर थूका। इतना ही नहीं, उसकी बुरी तरह से पिटाई भी की गई।

जिस किशोर छात्र के साथ यह बर्बरता की गई, वह गुजरात के सूरत का रहने वाला है। उसका दाखिला छत्रपति संभाजी नगर (पूर्व में औरंगाबाद) के खुलताबाद इलाके के जामिया बुरहानुल उलूम मदरसा में हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक, इस किशोर ने पास की दुकान से एक घड़ी चुरा ली। उस घड़ी की कीमत सिर्फ 100 रुपए बताई जा रही है। चोरी की वारदात इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।

चोरी का पता चलने पर दुकानदार ने तुरंत इसकी शिकायत दर्ज कराई। चोरी का सामान बरामद हो गया। बाद में मदरसे के मौलवी सैयद उमर अली ने छात्र को क्रूर सज़ा देने का फैसला किया। उसने किशोर को अर्धनग्न करके उसकी जमकर पिटाई की। इतना ही नहीं, उसने साथी छात्रों से भी उसे पिटवाया। साथी छात्रों ने उस पर थूका भी। नाबालिग छात्र के साथ बर्बरता का ये कुकृत्य रिकॉर्ड भी किया गया।

इसकी फुटेज जब पीड़ित परिवार तक पहुँची तो वे घबरा गए। उन्होंने इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस स्टेशन में दी और इसकी शिकायत दर्ज करवाई है। इस मामले में मौलवी के खिलाफ माइनर स्टूडेंट प्रोटेक्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। हालाँकि, मौलवी अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ है। वहीं, मारपीट करने वाले नाबालिग छात्रों को समझा कर छोड़ दिया गया।

मदरसों में इस तरह की घटनाएँ आम हैं। मार-पिटाई ही नहीं, बल्कि बच्चों के यौन शोषण की भी घटनाएँ सामने आती रहती हैं। अभी कुछ दिन पहले बिहार के पूर्णिया जिले में एक मदरसा टीचर पर छात्राओं के साथ छेड़खानी और सहकर्मी महिला शिक्षिका से रेप का आरोप लगा था। आरोपित टीचर का नाम मोहम्मद तहसीन है। तहसीन पर कड़ी कार्रवाई की माँग को ले कर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया है।

ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि मदरसे में बड़ी उम्र की लड़कियाँ पढ़ने जाती हैं। पढ़ाई के दौरान ही सहायक टीचर मोहम्मद तहसीन उन लड़कियों को मदरसे के ऊपर बने कमरे में ले जाता है और वहाँ उनसे मालिश करवाता है। मोहम्मद तहसीन का मदरसे में ही पढ़ाने वाली एक महिला शिक्षिका के साथ गलत संबंध है। तहसीन के किसी आपत्तिजनक वीडियो के भी वायरल होने का दावा किया जा रहा है।

इसी तरह कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मदरसा में पढ़ाने वाले एक मौलाना द्वारा अपनी छात्रा से रेप करने का मामला सामने आया था। पीड़िता की उम्र महज 8 वर्ष है। मौलाना आब्दीन का बच्ची की माँ से भी अवैध संबंध थे। इस मामले में पुलिस ने 19 फरवरी 2024 को केस दर्ज करके मौलाना आब्दीन और बच्ची की माँ को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, आब्दीन का भाई अरशद फरार था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -