गाय से दुष्कर्म के आरोपित को पकड़वाने वाले कार्यकर्त्ता गिरफ्तार, ‘धार्मिक भावना आहत करने’ का आरोप

जिस मोहम्मद अंसारी ने गाय के साथ रेप किया, नारियल तेल के साथ रंगे हाथ पकड़ाया, उसके खिलाफ सिर्फ एक केस दर्ज। लेकिन जिन तीनों (अभि, सुशांत और प्रज्वल) ने उसे ऐसा करते हुए पकड़ा, उन पर 4 केस दर्ज!!!

कर्नाटक के मंगलौर में गाय के साथ दुष्कर्म करने वाला एक मामला बृहस्पतिवार (जुलाई 17, 2019) को सामने आया था, जिसमें मोहम्मद अंसारी नाम के एक शख्स को खेत में गाय के साथ अप्राकृतिक सेक्स करते हुए ग्रामीणों द्वारा देखा गया। ग्रामीणों के मुताबिक अंसारी ने पहले गाय के पाँवों को रस्सी से बाँधा और फिर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस घटना ने अब एक नया मोड़ ले लिया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, मंगलौर पुलिस ने गाय के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपित मोहम्मद अंसारी को पकड़वाने वाले 3 कार्यकताओं को गिरफ्तार कर लिया है। अभि, सुशांत और प्रज्वल के खिलाफ ‘धार्मिक भावनाओं को आहत’ करने के साथ ही अन्य मामलों में केस दर्ज किया गया है। उन पर IPC की धारा 506 (आपराधिक धमकी), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना), 323 (जानबूझ कर स्वेच्छा से किसी को चोट पहुँचाना) और 153A (किसी भी जाति, समुदाय आदि के विरुद्ध भड़काने के लिए बोलना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

अभि, सुशांत और प्रज्वल ने गाँव के लोगों के साथ मिलकर अंसारी को गाय से दुष्कर्म करते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। जबकि दूसरा केस मोहम्मद अंसारी के खिलाफ धारा 377 के अंतर्गत दर्ज किया गया है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

ऑपइंडिया ने पुलिस से सम्पर्क कर के पता लगाया कि तीनों कार्यकर्ताओं को धार्मिक भावनाओं को आहत करने के अपराध में गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल, मोहम्मद अंसारी नाम के एक शख्स को खेत में गाय के साथ अप्राकृतिक सेक्स करते हुए ग्रामीणों द्वारा देखा गया था। ग्रामीणों के मुताबिक अंसारी ने पहले गाय के पाँवों को रस्सी से बाँधा और फिर उसके साथ दुष्कर्म किया।

अंसारी को रंगे हाथों पकड़ने के बाद जब गाँव के लोग उससे पूछताछ कर रहे थे तो उसकी कमीज की जेब से नारियल तेल की बोतल भी मिली, जिसे उसने दुष्कर्म को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किया था। साथ ही जब वह पकड़ा गया, तब उसकी कमीज पर गोबर के भी निशान थे।

इस पूरी घटना से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें स्पष्ट देखा जा सकता है कि मूलत: झारखंड का रहने वाला अंसारी किस बेशर्मी के साथ अपने कुकर्म को स्वीकार रहा है। इस वीडियो में गाँव वाले अंसारी से कहते नजर आ रहे हैं, “हम गाय को अपनी माँ की तरह पूजते हैं और तुम उसके साथ सेक्स कर रहे हो।”

इस वीडियो में गाँव वाले उससे पूछते हैं कि वो यहाँ कितनी बार आया है, जिसके जवाब में वह ‘एक बार आया हूँ’ कहता है। ग्रामीण उससे पूछते हैं कि क्या तुम ये सब अपनी बहन के साथ भी करते हो?

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि अंसारी पहले गाँव वालों से माफ़ी माँगता है और फिर उनकी सख्ती देखकर रोने लगता है।

इसके बाद गुस्साए गाँव वालों ने अंसारी से गाय के पाँव छूकर माफी माँगने को कहा, लेकिन जैसे ही अंसारी वहाँ पहुँचा, गाय उसे देखकर डर गई और वहाँ से भाग गई। गाय की व्यथा देखकर गाँव वाले मोहम्मद अंसारी पर भड़के और उससे बोले, “ये भाग रही है क्योंकि ये तुमसे डर गई है। देखो, तुमने क्या किया कि बेचारा जानवर भी भाग रहा है, उसे लग रहा है कि तुम वही सब करने दोबारा आए हो।”

इसके बाद कावोर पुलिस ने भी इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि जिस समय अंसारी दुष्कर्म को अंजाम दे रहा था, उस समय गाँव वालों ने उसे रंगे हाथों पकड़ा। पुलिस ने उसके ख़िलाफ़ मामले को दर्ज कर लिया था।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

सबरीमाला मंदिर
सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के अवाला जस्टिस खानविलकर और जस्टिस इंदू मल्होत्रा ने इस मामले को बड़ी बेंच के पास भेजने के पक्ष में अपना मत सुनाया। जबकि पीठ में मौजूद जस्टिस चंद्रचूड़ और जस्टिस नरीमन ने सबरीमाला समीक्षा याचिका पर असंतोष व्यक्त किया।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

112,578फैंसलाइक करें
22,402फॉलोवर्सफॉलो करें
117,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: