Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजझारखंड: BJP की रैली स्थल से 2 किमी दूर नक्सलियों का हमला, 4 पुलिसकर्मी...

झारखंड: BJP की रैली स्थल से 2 किमी दूर नक्सलियों का हमला, 4 पुलिसकर्मी शहीद

लातेहार में 30 नवंबर को ही वोट डाले जाने हैं। पुलिस की पीसीआर वैन पर घात लगाकर हमला किया गया। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ऑपरेशन) एमएल मीणा ने बताया, "अतिरिक्त बलों को तलाशी अभियान चलाने के लिए क्षेत्र में भेजा गया है।"

झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए जारी तैयारियों के बीच नक्सलियों ने बड़ा हमला किया है। 30 नवंबर को राज्य में पहले चरण का मतदान होना है। उससे पहले नक्सलियों ने लातेहर ज़िले में पुलिसकर्मियों पर हमला किया है। हमले में 4 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। चंदवा में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के सभास्थल से महज दो किलोमीटर दूर ही हमला किया गया।

मारे गए पुलिसकर्मियों की पहचान सब-इंस्पेक्टर सुकिया उरांव, कॉन्स्टेबल दिनेश कुमार, कॉन्स्टेबल सिकंदर सिंह, वाहन चालक यमुना राम के रूप में हुई है। इस घटना पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दुख जताते हुए कि कहा कि पूरा देश शहीदों के परिवार के साथ खड़ा है।

ख़बर के अनुसार, शुक्रवार रात क़रीब आठ बजे पुलिस की पीसीआर वैन पर नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक समेत चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। हमले के बाद एक जवान लापता हो गया था। हालाँकि बाद में जख्मी हालत में वह मिला।

राज्य के भाजपा सचिव सुबोध सिंह गुड्डू ने बताया कि हमने नारे लगाने की आवाज़ सुनी थी। शुरू में हमने माओवादी हमलावरों को किसी राजनीतिक पार्टी का कार्यकर्ता समझा। उन्होंने मेरी कार और एक अन्य वाहन जो हमसे आगे था उस पर गोलीबारी की।

नक्सलियों ने पुलिस पर यह हमला लातेहार ज़िले के चंदवा थाना से महज़ दो किलोमीटर की दूरी पर किया। इस दौरान पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ भी हुआ।

गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को घटना स्थल से 30 किलोमीटर दूर लातेहार के मनिका में एक रैली को संबोधित किया था। पीएम मोदी सोमवार को 80 किमी दूर पड़ोसी पलामू ज़िले में एक रैली को संबोधित करने वाले हैं।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) कमल नयन चौबे ने इसे नक्सलियों की क़ायराना हरक़त बताया है। उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त लोगों की आवाजाही को देखते हुए शुक्रवार की रात विशेष पेट्रोलिंग की जा रही थी। रास्ता क्लियर कराने के दौरान ही नक्सलियों ने छुपकर पुलिस बल पर हमला कर दिया। नक्सलियों की इस कायराना हरक़त का मुँहतोड़ जवाब दिया जाएगा। उनकी तलाश में सर्च अभियान जारी है।

ख़बर के अनुसार, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ऑपरेशन) एमएल मीणा ने बताया, “अतिरिक्त बलों को तलाशी अभियान चलाने के लिए क्षेत्र में भेजा गया है।” राज्य में मतदान के पहले चरण में लातेहार विधानसभा क्षेत्र में 30 नवंबर को मतदान होना है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भाई (दाऊद) के घर से बात कर रहा हूँ, कराची से रॉकेट मारूँगा’: रिपोर्ट में दावा- छोटा शकील ने किया कॉल, परमबीर सिंह से...

परमबीर सिंह जब पुलिस कमिश्नर थे, तब छोटा शकील ने एक कारोबारी को फोन कर के 3 बार धमकी दी। ये मामला परमबीर सिंह पर रंगदारी माँगने के आरोपों से जुड़ा है।

टोक्यो ओलंपिक सेमीफाइनल: बेल्जियम से हारी भारतीय हॉकी टीम, 41 साल बाद सोने का ख्वाब टूटा

भारतीय हॉकी टीम का मुकाबला टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में बेल्जियम के साथ हुआ। बेल्जियम ने भारत को 5-2 से हराया और फाइनल में पहुँच गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,708FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe