Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजमस्जिद में दीनी तालीम लेने जाता था 13 साल का बच्चा; मौलाना हम्माद ने...

मस्जिद में दीनी तालीम लेने जाता था 13 साल का बच्चा; मौलाना हम्माद ने धमका कर 2 महीने तक किया कुकर्म, UP पुलिस ने भेजा जेल

ऑपइंडिया के पास मौजूद FIR की कॉपी के अनुसार, मौलाना हम्माद पर छात्र को शारीरिक एवं मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया गया है। डिप्टी एसपी अरुण कुमार ने मीडिया को बताया कि मौलना को जेल भेज दिया गया है। हम्माद पर IPC की धारा 323, 377 और 506 के अलावा पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के एक मस्जिद में एक छात्र के साथ कुकर्म किए जाने का मामला सामने आया है। यह आरोप मदरसे के ही एक मौलाना पर लगा है। कुकर्म के बाद पीड़ित छात्र की तबीयत खराब हो गई है। इसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मामले का खुलासा सोमवार (3 जून 2024) को हुआ है।

इस घटना के बाद पीड़ित के नाराज परिजनों ने मौलाना को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस ने केस दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना अमरोहा जिले के कोतवाली नगर क्षेत्र की है। यहाँ की एक मस्जिद में हम्माद बछरायूँनी नाम का मौलाना मुस्लिम बच्चों को मज़हबी और दीनी तालीम देता था।

हम्माद अमरोहा के ही मोहल्ला मुल्लाना का रहने वाला है। इसी मस्जिद में 13 वर्षीय पीड़ित छात्र भी पढ़ता है। पीड़ित पहले से हाफिज-ए-कुरआन है। आरोप है कि मौलाना पिछले 2 महीने से पीड़ित से कुकर्म कर रहा था। इस वजह से छात्र अक्सर गुमसुम रहता था। जब भी छात्र के घर वाले इसकी वजह पूछते थे तो वह झुंझलाता और खामोश हो जाता था।

कुछ समय से छात्र की तबीयत खराब रहने लगी थी। पीड़ित के पेट में दर्द होता था। परिजनों ने बच्चे का इलाज करवाया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। डॉक्टरों की सलाह पर छात्र का अल्ट्रासाउन्ड भी कराया गया, लेकिन रिपोर्ट नॉर्मल आई। हालाँकि, पीड़ित नाबालिग छात्र के पेट में दर्द की शिकायत बरकरार रही।

सोमवार (3 जून) को परिजन पीड़ित को पढ़ाई के लिए मस्जिद ले जाने लगे तो वह आनाकानी करने लगा। परिजनों ने वजह पूछी तो छात्र ने मौलाना हम्माद की करतूत बता दी। छात्र ने यह भी बताया कि जब उसने मौलाना से ऐसा नहीं करने के लिए कहा तो उसने जान से मार डालने की धमकी भी दी गई थी। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है।

इस घटना को सुनकर परिजन हक्के-बक्के रह गए। गुस्साए परिजनों ने मस्जिद में जाकर मौलाना की जमकर धुनाई कर दी। इसके बाद उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पीड़ित के अब्बा ने मौलाना हम्माद के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है। इसके आधार पर FIR दर्ज करके मौलाना को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ऑपइंडिया के पास मौजूद FIR की कॉपी के अनुसार, मौलाना हम्माद पर छात्र को शारीरिक एवं मानसिक तौर पर प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया गया है। डिप्टी एसपी अरुण कुमार ने मीडिया को बताया कि मौलना को जेल भेज दिया गया है। हम्माद पर IPC की धारा 323, 377 और 506 के अलावा पॉक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -