Wednesday, December 8, 2021
Homeदेश-समाज'मेरे छोटे भाई के साथ हलाला कर लो' - तीन तलाक देने के बाद...

‘मेरे छोटे भाई के साथ हलाला कर लो’ – तीन तलाक देने के बाद दोबारा निकाह करने के लिए रखी शर्त

तीन तलाक और हलाला की बात पंचायत तक पहुँची, दोनों पक्षों में धक्कामुक्की भी हुई। बाद में युवती के परिजनों ने युवक समेत परिवार के 7 लोगों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज करवा दी।

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक शख्स अपनी पत्नी को तीन तलाक देने के बाद दोबारा उसके साथ रहना चाहता है, जिसके लिए वह अपनी पत्नी पर हलाला का दबाव बना रहा है। खबरों के मुताबिक इस मामले को लेकर दोनों पक्षों के बीच पंचायत में झड़प भी हुई, जिसका बीच-बचाव बिरादरी वालों ने कराया। युवती के परिजनों ने इस घटना की सूचना लिसाड़ी गेट थाने में दी है। उन्होंने लड़के के घरवालों के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज करवाने की माँग की है।

जानकारी के अनुसार अब्दुल्लापुर निवासी युवती का निकाह 2 साल पहले समर गार्डन के युवक से हुआ था। लेकिन पिछले एक साल से वह अपनी पत्नी को तंग कर रहा था। 2 महीने पहले युवक ने उससे मारपीट की और घर से निकाल दिया। हालाँकि उस दौरान दोनों पक्षों ने समझौता करवाया। लेकिन 7 जुलाई को युवक ने महिला को तीन तलाक दे दिया।

लड़की के परिजनों को इसकी सूचना मिली तो वे आकर उसे अपने साथ ले गए। साथ ही इस घटना की सूचना लिसाड़ी गेट थाने में दी। अब कल यानी रविवार (जुलाई 21, 2019) को युवक अपने ससुराल पहुँचा और महिला से शादी करने की बात कही। जब तक युवती और उसके घरवाले कुछ कह पाते, युवक ने अपने छोटे भाई के साथ अपनी पत्नी के हलाला कराने की शर्त रख दी।

व्यक्ति की बात सुनते ही घरवालों को गुस्सा आ गया और दोनों पक्षों में जमकर हंगामा हुआ। बात पंचायत तक पहुँची, जहाँ दोनों पक्षों में धक्कामुक्की भी हुई। बाद में युवती के परिजनों ने लिसाड़ी गेट थाने में युवक समेत परिवार के 7 लोगों के ख़िलाफ़ तहरीर दी। हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक सीओ दिनेश शुक्ला ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज हो चुका है और मामले की जाँच जारी है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोरोना काल में ₹42 लाख का क्रिकेट मैच… खिलाड़ी झारखंड के ‘माननीय’ MLA लोग, मैन ऑफ द मैच खुद CM सोरेन

कोरोना महामारी के दौरान 42 लाख रुपए का क्रिकेट मैच खेल लिया झारखंड के विधायकों ने। मैन ऑफ द मैच खुद बने मुख्यमंत्री सोरेन।

‘वसीम रिजवी का सिर कलम करने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम’: कॉन्ग्रेस नेता ने खुलेआम किया दोबारा ऐलान

कॉन्ग्रेस विधायक राशिद खान ने मंगलवार को कहा कि वह शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी का सिर काटने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम देने की बात पर अभी भी कायम हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
142,284FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe