Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजदरवाजा तोड़ घर में घुसी 'भीड़', बाल पकड़कर महिला को निकाला, सड़क पर पटक-पटक...

दरवाजा तोड़ घर में घुसी ‘भीड़’, बाल पकड़कर महिला को निकाला, सड़क पर पटक-पटक कर मारा: राजस्थान में BJP समर्थक होने की सजा

रिपोर्ट के अनुसार मोहर्रम के कारण घटना के समय राजस्थान पुलिस ने आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं की। 30 जून को इस मामले में 7 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इस घटना में शामिल लोगों के नाम मीडिया रिपोर्ट में नाजिर, एजाज, मुस्ताक, कलामुद्दीन, इकरार, इरफान वगैरह बताए गए हैं।

राजस्थान के जयपुर में एक महिला की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल हुआ है। घर के दरवाजे तोड़ भीड़ ने इस महिला को बाल और कपड़े पकड़कर बाहर निकाला। फिर सड़क पर कीचड़ में उसे पटक-पटक कर मारा। महिला का गुनाह यह है कि वह बीजेपी समर्थक है।

मामला जयपुर के मालपुरा गेट थाना क्षेत्र की कल्याण कॉलोनी का है। घटना 20 जुलाई 2023 की है, लेकिन वीडियो अब सामने आया है। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार मोहर्रम के कारण राजस्थान पुलिस ने उस समय आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं की थी। 30 जून को इस मामले में 7 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। इस घटना में शामिल लोगों के नाम मीडिया रिपोर्ट में नाजिर, एजाज, मुस्ताक, कलामुद्दीन, इकरार, इरफान वगैरह बताए गए हैं। 40 वर्षीय पीड़ित महिला के पति सहादत अली ने मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया है। भास्कर की ही रिपोर्ट में बताया गया है कि पुलिस के अनुसार महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। उसने मजहब विरोधी बातें घर पर लिख दी थी, जिसके कारण मोहल्ले के लोग उग्र हो गए।

लेकिन NBT की रिपोर्ट के अनुसार, 40 वर्षीय पीड़ित मुस्लिम महिला भाजपा समर्थक है। वह अक्सर बीजेपी नेताओं की तारीफ करती थी। यह बात उसके अपने ही समुदाय के लोगों को पसंद नहीं थी। घटना वाले दिन उसने अपने घर की दीवार पर BJP लिख ‘कमल का फूल’ बना दिया था। दावा है कि इससे लोगों की भावनाएँ आहत हो गईं। इसके बाद मोहल्ले में रहने वाले मुस्लिमों की भीड़ ने उसके घर पर धावा बोल दिया।

इससे घबराई महिला घर के दरवाजे बंद कर एक कमरे में छिप गई। लेकिन भीड़ ने पहले घर का मेन गेट तोड़ा। फिर पहली मंजिल पर बने कमरे का दरवाजा तोड़ अंदर घुस गए। पहले कमरे के अंदर ही महिला के साथ मारपीट की गई। इसके बाद बाल पकड़कर उसे खींचते हुए बाहर लाया गया। घर के सामने की सड़क पर पटक कर उसे लात-घूँसों से पीटा गया।

महिला के साथ मारपीट करने वाली भीड़ में पुरूष, बच्चे और महिलाएँ भी शामिल थीं। इसके कुछ वीडियो भी सामने आए हैं। वीडियो में घर की दीवार पर BJP और कमल का फूल बना हुआ देखा जा सकता है। वहीं भीड़ महिला के घर का गेट तोड़ अंदर घुसती दिखाई दे रही है। एक अन्य वीडियो में सड़क पर गिरी हुई महिला को महिलाएँ पीटती हुई नजर आ रहीं हैं। इस दौरान वहाँ मौजूद महिला पुलिसकर्मी पीड़ित महिला को बचाती हुई भी नजर आ रही है।

पीड़िता महिला को बचाने वाली महिला पुलिसकर्मी धोली बाई का कहना है कि 100-150 लोगों की भीड़ ने महिला के साथ मारपीट की थी। जब वह महिला को बचाने की कोशिश कर रहीं थी, तब उनके साथ भी धक्का-मुक्की की गई।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज, खेल के मैदान, गंगा पर पुल, पॉवर प्लांट… बजट 2024 में बिहार की बल्ले-बल्ले, एक्सप्रेसवे का बिछेगा जाल

वित्त मंत्री ने बिहार में सड़क के लिये 26 हजार करोड़ रुपये का आवंटन रखा है। पटना-पूर्णिया के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा. बक्सर-भागलपुर के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा।

जनजातीय समाज के 63000 गाँवों का विकास, कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल, छोटे कारीगरों के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजार: जानिए बजट 2024 में और क्या-क्या

महिलाओं एवं कन्याओं से संबंधित योजनाओं के लिए 3 लाख करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। उत्तर-पूर्व में भारतीय डाक के 100 से अधिक शाखाएँ खोली जाएँगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -