Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजमोहम्मद फैज ने नाबालिग हिंदू लड़की से कहा- निकाह कर, नहीं तो कर दूँगा...

मोहम्मद फैज ने नाबालिग हिंदू लड़की से कहा- निकाह कर, नहीं तो कर दूँगा टुकड़े-टुकड़े, पकड़ने आई पुलिस से भिड़ गए परिजन

शिकायत के मुताबिक फैज ने निकाह नहीं करने पर पीड़िता के टुकड़े टुकड़े करने की धमकी दी। उसे घर से उठाने की बात कही। साथ ही उसके पूरे परिवार को गोली मारने की भी धमकी दी।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक नाबालिग हिंदू लड़की पर निकाह के लिए दबाव डालने और धमकी देने का मामला सामने आया है। आरोपित की पहचान मोहम्मद फैज के तौर पर हुई है। उस पर पहले से भी कई मामले दर्ज हैं। फैज को गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन उससे पहले उसे पकड़ने आई पुलिस से उसके परिजन और पड़ोसी भिड़ गए। घटना शनिवार (26 नवम्बर 2022) की है।

घटना नौबस्ता थाना क्षेत्र की है। पीड़िता एक बिजनेसमैन की बेटी है। 12वीं में पढ़ती है। पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित परिवार ने फैज पर अपनी बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। चमनगंज के रहने वाले फैज पर नाबालिग छात्रा पर इस्लाम कबूलने और खुद से निकाह करने का दबाव डालने का आरोप है।

शिकायत के मुताबिक फैज ने निकाह नहीं करने पर पीड़िता के टुकड़े टुकड़े करने की धमकी दी। उसे घर से उठाने की बात कही। साथ ही उसके पूरे परिवार को गोली मारने की भी धमकी दी। ऑपइंडिया के पास मामले की शिकायत कॉपी मौजूद है। अक्टूबर में पीड़ित परिवार ने पहली बार फैज के खिलाफ शिकायत की तो वह फरार हो गया। लेकिन फरारी में भी वह 25 नवंबर को पीड़िता के घर पहुँच गया था। पुलिस के अनुसार फैज आपराधिक प्रवृत्ति का है। उस पर पहले से 3 केस दर्ज हैं। वह पहले भी जेल जा चुका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़िता के परिवार के लोग अक्सर बीमार रहते थे। इसी दौरान किसी ने उन्हें अजमेर दरगाह जाने की सलाह दी थी। पीड़िता के पिता के मुताबिक फैज उन्हें अजमेर के रास्ते में मिला था। बाद में उसने सोशल मीडिया के जरिए उनकी बेटी से दोस्ती कर ली। जब वह लड़की को प्रताड़ित करने लगा तो अक्टूबर 2022 में पीड़ित परिवार ने उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज करवा। इसके बाद वह फरार हो गया। इस दौरान पीड़ित पिता को लगातार धमकियाँ मिलने के चलते उन्होंने 27 नवंबर को फिर से उसके खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

फरारी में फैज लगातार लोकेशन बदल रहा था। शनिवार (26 नवंबर 2022) को पुलिस को उसकी लोकेशन चमनगंज में मिली। उसकी घेराबंदी की गई तो उसने महिलाओं को आगे कर दिया। बाद में महिलाओं ने आसपड़ोस के बाकी लोगों को भी जमा कर पुलिस से धक्कामुक्की की। बाद में अतिरिक्त फोर्स बुलाकर भीड़ को काबू किया गया और फैज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में फैज की अम्मी पुलिस वालों से उलझती दिखाई दे रही हैं। हालाँकि पुलिस ने महिलाओं को चेतावनी देकर छोड़ दिया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काशी विश्वनाथ मंदिर और महाकालेश्वर मंदिर परिसर के दुकानदारों को लगाना होगा नेम प्लेट: बिहार के बोधगया की दुकानों में खुद ही लगाया बोर्ड,...

उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर परिसर में स्थित दुकानदारों को अपना नेम प्लेट लगाने का आदेश दिया गया है।

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -