Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजमुख़्तार अंसारी की बीवी के नाम पर बन रहा था शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, योगी सरकार...

मुख़्तार अंसारी की बीवी के नाम पर बन रहा था शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, योगी सरकार ने किया कुर्क: ₹2.84 Cr की संपत्ति जब्त

प्रशासन ने पिछले दिनों मुख्तार अंसारी की ससुराल में रखी विदेशी ब्रांड की कार और मुख्तार की बीबी के नाम पर लखनऊ में एक फ्लैट को भी कुर्क कर लिया था।

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में जिला प्रशासन ने बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर बड़ी कार्रवाई की है। मुख्तार के निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को कुर्क कर लिया गया है। पुलिस ने मंगलवार (26 अक्टूबर, 2021) दोपहर कुर्की से पहले निर्माणाधीन कॉम्प्लेक्स परिसर में मुनादी करवा कुर्की की कार्रवाई की जानकारी सार्वजनिक की। यह निर्माणाधीन शॉपिंग काम्प्लेक्स मुख्तार की बीबी अफशा अंसारी के नाम था। शहर के लाल दरवाजा क्षेत्र में स्थित निर्माणाधीन काम्प्लेक्स की कीमत 2 करोड़ 84 लाख रुपए है।

सीओ सदर ओजस्वी चावला ने बताया कि प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत जिलाधिकारी एमपी सिंह के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट की धारा में कुर्क करने कार्रवाई की गई। कार्रवाई गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की बीबी मुहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के दर्जी मोहल्ला निवासी आफसा अंसारी के खिलाफ हुई है। यह कॉम्प्लेक्स सदर कोतवाली ड्योढी बल्लभदास मोहल्ले में 32 रकबा 1150 वर्ग मीटर भूमि में बन रहा था। कार्रवाई के दौरान सदर कोतवाल दीपेंद्र सिंह, सदर एसडीएम अनिरुद्ध प्रताप सिंह, नायब तहसीलदार सहित अन्य अधिकारी और पुलिसकर्मी मौजूद थे।

सीओ सिटी ओजस्वी चावला ने बताया कि मुख्तार अंसारी का नाम पुलिस रिकॉर्ड में आईएस 191 के गैंग लीडर के तौर पर दर्ज है। प्रशासन ने पिछले दिनों मुख्तार अंसारी की ससुराल में रखी विदेशी ब्रांड की कार और मुख्तार की बीबी के नाम पर लखनऊ में एक फ्लैट को भी कुर्क कर लिया था।

पूर्व में भी मुख्‍तार और अफ्शा की संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है। दरअसल बाहुबली और उनके कुनबे के नाम पर काफी अवैध संपत्तियाँ पूर्वांचल सहित लखनऊ तक फैली हुई थीे। वहीं मुख्‍तार के करीबियों के पास भी काफी अवैध संपत्ति मौजूद थी, वह सभी बीते कुछ दिनों से कार्रवाई के दायरे में आए हैं। माना जा रहा है कि इस कार्रवाई के बाद भी आने वाले दिनों में और कार्रवाई मुख्‍तार गिरोह से जुड़े लोगों पर ही जाएगी। जबकि लखनऊ में भी एक संपत्ति के लिए आजमगढ़ जिले की पुलिस कार्रवाई की तैयारी में है। जल्‍द ही वह संपत्ति भी कुर्क की जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले दिनों खबर आई थी कि लखनऊ में माफिया मुख्तार के बेटों के नाम पर डालीबाग में बने मकान को गिराने के बाद अब मुख्तार की बीबी आयशा अंसारी की जमीन पर बने पेट्रोल पंप को बंद करने की तैयारी चल रही है। बताया गया कि इस पेट्रोल पंप का कोई भी एग्रीमेंट हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पास नहीं है। इस पेट्रोल पंप को नियमों को दरकिनार कर बनाया गया है। एलडीए के अफसरों के मुताबिक पेट्रोल पंप करीब 8900 वर्ग फीट पर बना है और इसका एक हिस्सा मुख्तार अंसारी की बीबी के पास है। एलडीए की रिपोर्ट में पूरी जमीन के एक बड़े हिस्से की लीज भी खत्म हो गई है और इसका नक्शा भी प्राधिकरण से मंजूर नहीं है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

3 आतंकियों को घर में रखा, खाना-पानी दिया, Wi-Fi से पाकिस्तान करवाई बात: शौकत अली हुआ गिरफ्तार, हमलों के बाद OGW नेटवर्क पर डोडा...

शौकत अली पर आरोप है कि उसने सेना के जवानों पर हमला करने वाले आतंकियों को कुछ दिन अपने घर में रखा था और वाई-फाई भी दिया था।

नई नहीं है दुकानों पर नाम लिखने की व्यवस्था, मुजफ्फरनगर पुलिस ने काँवड़िया रूट पर मजहबी भेदभाव के दावों को किया खारिज: जारी की...

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पुलिस ने ताजी एडवायजरी जारी की है, जिसमें दुकानों और होटलों पर मालिकों के नाम लिखने को ऐच्छिक कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -