Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजमुख़्तार अंसारी की बहू के iPhone में दुबई-UAE के नंबर: सख्ती के बाद दिया...

मुख़्तार अंसारी की बहू के iPhone में दुबई-UAE के नंबर: सख्ती के बाद दिया पासवर्ड, पुलिस के पहुँचते फोन कर दिया था लॉक

छापे के दौरान जब महिला पुलिसकर्मियों ने निकहत को पकड़ा तो उन्होंने पुलिसकर्मियों का हाथ झटक दिया था निकहत ने हाथ पकड़ने वाली महिला पुलिसकर्मी को धमकाते हुए कहा था कि 'मैं खुद चल रही हूँ, घसीटने की कोशिश की तो अंजाम अच्छा नहीं होगा'। निकहत के पास दो मोबाइल और सऊदी अरब की करेंसी बरामद हुई थी। 

जेल में बंद बाप-बेटे गैंगस्टर मुख्तार अंसारी और सुभाजपा विधायक अब्बास अंसारी के बाद अब निकहत अंसारी को मुश्किलें बढ़ गई हैं। निकहत अब्बास की बीवी हैं और वह चित्रकूट जेल में अवैध तरीके से उनसे मिलती थीं। पुलिस को निकहत के मोबाइल से विदेशों के नंबर मिले हैं। उनका दुबई का कनेक्शन सामने आया है।

निकहत को 10 फरवरी 2023 को चित्रकूट जेल के डिप्टी जेलर के कमरे में अपने शौहर के साथ मिलने और समय बिताने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से पुलिस निकहत और उनके ड्राइवर नियाज अहमद से लगातार पूछताछ कर रही थी। पूछताछ में निहकत अपने iPhone का पासवर्ड पुलिस को नहीं दे रही थी।

गैंगस्टर मुख्तार की बहू से उत्तर प्रदेश SIT, STF और साइबर टीमों ने लभग 8 घंटे तक पूछताछ की। हालाँकि, सख्ती के बाद उन्होंने अपने दोनों मोबाइलों का पासवर्ड दिया। इसमें दुबई और यूएई के नंबर मिले। पुलिस टीम ने उनके नंबर का कॉल डिटेल तो कई विदेशी नंबरों पर बातचीत मिली।

दरअसल, जेल में अपने शौहर से मिलने जब निकहत गई थी, इन्हीं दो फोन को लेकर वह गई थी। जैसे ही पुलिस निकहत तक पहुँची, उन्होंने अपने दोनों फोन लॉक कर दिए। बार-बार कहने के बावजूद निकहत अपने आईफोन का पासवर्ड नहीं दे रही थी। आईफोन के खुलने के साथ ही पुलिस को कई सनसनीखेज जानकारियाँ मिली हैं।

मोबाइन जाँच करने के बाद पुलिस को पता चला है कि आईफोन पर UAE और दुबई से थे। अब निकहत के आईफोन के फेस ऐप को भी खंगालने में जुटी है। पुलिस को शक है कि अब्बास फेस ऐप के जरिए जेल से ही अपना कारोबार चलाता था। फेस के जरिए ही उस पर धमकी देने से लेकर अपने गुर्गों से संपर्क करने तक का आरोप है।

पुलिस ने फिलहाल निकहत और ड्राइवर नियाज को रिमांड पर लिया है। नियाज हमेशा निकहत के साथ रहता था। निकहत किसके मिल रही है, किससे बात कर रही है इन सब चीजों की उससे जानकारी होती है। गिरफ्तारी के वक्त नियाज ने अपना मोबाइल को भी गायब कर दिया था। पुलिस उसके मोबाइल को बरामद करने में जुटी है।

निकहत अंसारी पर अपने शौहर को जेल से भगाने की साजिश रचने का भी आरोप है।

रिपोर्ट के मुताबिक, छापे के दौरान जब महिला पुलिसकर्मियों ने निकहत को पकड़ा तो उन्होंने पुलिसकर्मियों का हाथ झटक दिया था निकहत ने हाथ पकड़ने वाली महिला पुलिसकर्मी को धमकाते हुए कहा था कि ‘मैं खुद चल रही हूँ, घसीटने की कोशिश की तो अंजाम अच्छा नहीं होगा’। निकहत के पास दो मोबाइल और सऊदी अरब की करेंसी बरामद हुई थी। 

बता दें कि बीवी के रोज जेल में घंटों बिताने की घटना सामने आने के बाद अब्बास अंसारी को चित्रकूट से कासगंज जेल भेज दिया गया है। अब्बास मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पिछले तीन महीने से चित्रकूट जेल में बंद थे।  

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिंदू लड़की का Video किया वायरल, हिंदुओं पर ही हमला, घर छोड़कर भागे भी हिंदू: यह पाकिस्तान नहीं, झारखंड के एक गाँव में ‘बांग्लादेशी...

हिंदुओं के घरों में तोड़फोड़ का आरोप भाजपा नेताओं ने बांग्लादेशी घुसपैठियों पर लगाया है। बाबू लाल मरांडी ने कहा- झारखंड को तालिबान नहीं बनने देंगे।

अब तक 39 मौतें, स्कूल-कॉलेज-इंटरनेट बंद, सरकारी मीडिया के मुख्यालय पर हमला: ‘आरक्षण’ की आग में जल रहा बांग्लादेश, भारत ने जारी की एडवाइजरी

भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर हो रहे प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है। इस प्रदर्शन में अब तक 39 मौतें हो चुकी हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -