Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजज़िन्दगी की लड़ाई हार गई मुंबई की गैंगरेप पीड़िता, 3 दिन बाद मौत: दरिंदों...

ज़िन्दगी की लड़ाई हार गई मुंबई की गैंगरेप पीड़िता, 3 दिन बाद मौत: दरिंदों ने प्राइवेट पार्ट में डाल दिया था रॉड, पीटा भी था

दरिंदों द्वारा की गई बर्बरता की वजह से पीड़िता के शरीर से काफी खून बह गया था, वह वेंटिलेटर पर थी। डॉक्टरों ने उसे बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन वह उसे नहीं बचा सके।

मुंबई की 30 साल की रेप पीड़िता ने तीन दिन बाद शनिवार (11 सितंबर) को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। रेप पीड़िता का इलाज घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल में चल रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तीन दिनों से महिला की हालत बेहद नाजुक बनी हुई थी। दरिंदों द्वारा की गई बर्बरता की वजह से उसके शरीर से काफी खून बह गया था, वह वेंटिलेटर पर थी। डॉक्टरों ने उसे बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन वह उसे नहीं बचा सके।

अस्पताल प्रशासन ने पीड़िता की मौत की पुष्टि कर दी है। वहीं, गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि इस मामले पर मेरी नजर है और हर पल की अपडेट ले रहा हूँ।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 9 सितंबर को 30 वर्षीय महिला महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के साकीनाका इलाके के खैरानी रोड पर बलात्कार के बाद बेहोशी की हालत में मिली थी। रेप के बाद दरिंदों ने पीड़िता को रॉड से पीटा फिर उसे उसके प्राइवेट पार्ट में डाल दिया। मौके पर पहुॅंची पुलिस ने खून से लथपथ महिला को अस्पताल पहुॅंचाया था।

इस घटना का एक CCTV वीडियो भी सामने आया, जिसके आधार पर पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली के निर्भया कांड जैसी दिल दहला देने वाली वारदात को मुंबई के साकीनाका में देर रात 2.30 से 3 बजे के बीच अंजाम दिया गया था। गिरफ्तार आरोपित की पहचान मनोज चौहान के तौर पर हुई है। पुलिस ने उसके साथ कुछ और लोगों के इस वारदात में शामिल होने की आशंका जताई हैं।

आरोपित के खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 376, 323 और 504 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया गया है कि देर रात तकरीबन 3:30 बजे कंट्रोल रूम को साकीनाका के खैरानी रोड पर एक महिला के खून से लथपथ पड़े होने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुॅंची पुलिस उसे तत्काल राजावाडी अस्पताल ले गई।

बता दें कि इससे पहले पुणे में 14 साल की लड़की के साथ गैंगरेप के मामले में 13 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। सभी आरोपितों ने पीड़िता के साथ 5 अलग-अलग ठिकानों पर 48 घंटे के भीतर कई बार रेप किया। इसमें लड़की का दोस्त, क्लास 4 के 2 रेलवे कर्मचारी और 11 ऑटोरिक्शा वाले भी शामिल थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात के दुष्प्रचार में तल्लीन कॉन्ग्रेस क्या केरल पर पूछती है कोई सवाल, क्यों अंग विशेष में छिपा कर आता है सोना?

मुंद्रा पोर्ट पर ड्रग्स की बरामदगी को लेकर कॉन्ग्रेस पार्टी ने जो दुष्प्रचार किया, वह लगभग ढाई दशक से गुजरात के विरुद्ध चल रहे दुष्प्रचार का सबसे नया संस्करण है।

‘मुंबई डायरीज 26/11’: Amazon Prime पर इस्लामिक आतंकवाद को क्लीन चिट देने, हिन्दुओं को बुरा दिखाने का एक और प्रयास

26/11 हमले को Amazon Prime की वेब सीरीज में मु​सलमानों का महिमामंडन किया गया है। इसमें बताया गया है कि इस्लाम बुरा नहीं है। यह शांति और सहिष्णुता का धर्म है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,782FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe