Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजकपल्स की चुम्मा-चाटी से परेशान हुई मुंबई की ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ सोसायटी, पेंट कर...

कपल्स की चुम्मा-चाटी से परेशान हुई मुंबई की ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ सोसायटी, पेंट कर लिख दिया- नो किसिंग जोन

'सत्यम शिवम सुंदरम' सोसायटी के निवासी कैलाशराव देशमुख ने कहा कि वे लोग कपल्स या किसिंग के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन वे अपने घर के पास इस तरह का माहौल नहीं चाहते। इससे हमारे बच्चों पर बुरा असर पड़ता है।

मुंबई के बोरीवली में ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ सोसायटी के लोगों ने कपल्स की गंदी हरकतों से तंग आकर सोसायटी के बाहर ‘नो किसिंग जोन’ का साइन लगा दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोसायटी के लोगों का कहना है कि वे लॉकडाउन के समय से ही शाम 5 बजे से देर रात तक बाइक और कारों में सवार कपल्स को किस करते और आपत्तिजनक स्थिति में देखते आ रहे हैं। उनका कहना है कि लॉकडाउन बढ़ने के बाद इस तरह की घटनाएँ ज्यादा बढ़ गईं। परेशान होकर उन्होंने अपनी सोसायटी के गेट के बाहर पेंट कर ‘नो किसिंग जोन‘ लिख दिया।

‘सत्यम शिवम सुंदरम’ सोसायटी के निवासी कैलाशराव देशमुख ने कहा कि वे लोग कपल्स या किसिंग के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन वे अपने घर के पास इस तरह का माहौल नहीं चाहते। इससे हमारे बच्चों पर बुरा असर पड़ता है। उनका कहना है कि शुरुआत में यहाँ के लोगों ने कपल्स को समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन जब वे नहीं माने और यहाँ आकर रोजाना ऐसी हरकतें जारी रखे, उसके बाद उन्हें यह कदम उठाना पड़ा।

उन्होंने बताया कि शुरुआत में सोसायटी के लोगों ने कपल्स के वीडियो बनाकर स्‍थानीय कॉर्पोरेटर को दिखाए। उस दौरान कॉरपोरेटर ने इस वीडियो को पुलिस को देने को कहा, लेकिन पुलिस की तरफ से कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद सोसायटी के लोगों ने मिलकर गेट के बाहर ‘नो किसिंग जोन’ का साइन लगाना उचित समझा।

देशमुख ने आगे कहा कि इसके बाद से अब कपल्‍स का आना पहले से काफी कम हो गया है। कुछ लोग यहाँ सेल्फी लेने आते हैं। वे जब गाड़ी पार्क करने के बाद नीचे उतरते हैं और यह साइन देखते हैं तो उन पर इन सबका साइकोलॉजिकल इम्पैक्ट पड़ता है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात के दुष्प्रचार में तल्लीन कॉन्ग्रेस क्या केरल पर पूछती है कोई सवाल, क्यों अंग विशेष में छिपा कर आता है सोना?

मुंद्रा पोर्ट पर ड्रग्स की बरामदगी को लेकर कॉन्ग्रेस पार्टी ने जो दुष्प्रचार किया, वह लगभग ढाई दशक से गुजरात के विरुद्ध चल रहे दुष्प्रचार का सबसे नया संस्करण है।

‘मुंबई डायरीज 26/11’: Amazon Prime पर इस्लामिक आतंकवाद को क्लीन चिट देने, हिन्दुओं को बुरा दिखाने का एक और प्रयास

26/11 हमले को Amazon Prime की वेब सीरीज में मु​सलमानों का महिमामंडन किया गया है। इसमें बताया गया है कि इस्लाम बुरा नहीं है। यह शांति और सहिष्णुता का धर्म है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,782FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe