Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजहिंदू युवक से शादी करने के लिए 'शाहजीन' बन गई 'आरोही', सुरक्षा माँगते हुए...

हिंदू युवक से शादी करने के लिए ‘शाहजीन’ बन गई ‘आरोही’, सुरक्षा माँगते हुए बोली- ‘मेरे घरवाले कट्टरपंथी हैं, हिंदुओं से नफरत करते हैं’

शादी से पूर्व दिए गए शपथ पत्र में शाहजीन ने लिखा, "मैं बालिग हूँ और अपना भला-बुरा अच्छे से जानती हूँ। हिन्दू धर्म की मान्यता के मुताबिक विवाह से पहले मेरा शुद्धिकरण आवश्यक है। मेरे ऊपर किसी का कोई दबाव नहीं है। मैंने जो कहा वो सब सही कहा।"

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक मुस्लिम लड़की ने हिन्दू धर्म स्वीकार किया है। लड़की का नाम पहले नाम लुबना शाहजीन था जो अब आरोही बन गई है। आरोही ने हिन्दू युवक बॉबी कश्यप से शादी कर के अपने परिवार से खतरा बता कर बरेली प्रशासन से सुरक्षा माँगी है। आरोही बनी शाहजीन ने अपने परिजनों को कट्टरपंथी बताया है। दोनों की शादी 21-22 मई की रात में सम्पन्न हुई है।

बरेली जिले के सिटी मजिस्ट्रेट को 21 मई 2022 (शनिवार) को भेजे गए एक पत्र में आरोही ने बताया, “मैं बालिग़ हूँ और हिन्दू युवक बॉबी कश्यप से प्यार करती हूँ। हम दोनों शादी करना चाहते हैं। इसका अधिकार हमें संविधान भी देता है। मैं मुस्लिम समुदाय से हूँ। मेरे घर वाले और रिश्तेदार धर्मांध और कट्टरपंथी विचारधारा के हैं। वो हिन्दू धर्म से बेहद नफरत करते हैं। मेरी हिन्दू धर्म में अटूट आस्था है। मैं सनानत को मानती हूँ और आचार्य पंडित के के शंखधर को अपना गुरु मानती हूँ। हमें प्रशासन सुरक्षा दे और हमारी शादी को बिना किसी रोकटोक के सम्पन्न करवाए।”

प्रशासन से सुरक्षा की माँग

लुवना शाहजीन के अब्बा का नाम ताहिर अली है। वो बरेली के कोतवाली क्षेत्र स्थित लाल मस्जिद के पास रहती हैं। उनका पति बॉबी कश्यप भी उसी मोहल्ले में शाहजीन के घर के आस ही रहता है। दोनों ने एक दूसरे से बचपन से जान-पहचान बताया है। लुवना शाहजीन ने प्रशासन से अपनी सुरक्षा की माँग का वीडियो भी जारी किया है।

शादी से पूर्व दिए गए शपथ पत्र में शाहजीन ने लिखा, “मैं बालिग हूँ और अपना भला-बुरा अच्छे से जानती हूँ। हिन्दू धर्म की मान्यता के मुताबिक विवाह से पहले मेरा शुद्धिकरण आवश्यक है। मेरे ऊपर किसी का कोई दबाव नहीं है। मैंने जो कहा वो सब सही कहा।”

संदिग्ध लोग कर रहे पुजारी का पीछा

ऑपइंडिया ने इस शाहजीन और बॉबी कश्यप की शादी करवाने वाले अगत्स्य मुनि आश्रम बरेली के महंत पुजारी पंडित के के शंखधर से बात की। उन्होंने बताया, “कुछ संदिग्ध लोग मेरा बाईक से पीछा कर रहे हैं। या तो वो लड़की की लोकेशन जानने का प्रयास कर रहे होंगे या वो मेरे खिलाफ कोई साजिश रच रहे होंगे। मैंने अपनी सुरक्षा की गुहार मुख्यमंत्री से लगाई तो स्थानीय प्रशासन ने उसे अनदेखा कर दिया। लड़की शाहजीन और उसके पति की सुरक्षा के लिए हम हाईकोर्ट जाएँगे। लड़की ने ये भी बताया है कि उसके घर वालों ने बाथरूम में एक थैले में गोला-बारूद भर के रखा हुआ है। मेरे आश्रम में शाहजीन बुर्के में आई लेकिन यहाँ उसने बुर्का उतार कर फेंकते हुए कहा कि वो इस से मुक्ति पाना चाहती है। लड़की को हिंदू संगठनों ने शादी के बाद आशीर्वाद भी दिया।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -