Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजबृजेश ने 5 साल पहले मुस्लिम युवती से गोरखनाथ मंदिर में की शादी, साले...

बृजेश ने 5 साल पहले मुस्लिम युवती से गोरखनाथ मंदिर में की शादी, साले अजहर ने अब कुल्हाड़ी से काटा

मामला दो समुदायों का जुड़ा होने के कारण गाँव में तनाव फैल गया। पुलिस को पूरे गाँव को छावनी में बदलना पड़ा। बताया जा रहा है कि घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने आरोपित के घर को जलाने का प्रयास किया था, लेकिन पुलिस ने समय रहते स्थिति को संभाल लिया।

उत्तरप्रदेश के महाराजगंज के पनरिया थाना क्षेत्र में अजहरुद्दीन उर्फ़ अजहर नामक एक मुस्लिम युवक ने अपनी बहन के हिंदू पति को कुल्हाड़ी से काट डाला। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित युवक खून से लथपथ हालत में खुद थाने पहुँचा और प्रतिशोध में अपनी बहन के पति की हत्या करने की बात को पुलिसकर्मियों के आगे स्वीकारा। युवक की बात सुनते ही पुलिस सन्न रह गई और मौक़े पर पहुँचकर मामले की जाँच की।

बताया जा रहा है कि 28 वर्षीय मृत युवक बृजेश ने 5 साल पहले अपने ही गाँव में रहने वाली सफीबुन नामक मुस्लिम लड़की से गोरखनाथ मंदिर में शादी की थी। शादी के दौरान लड़की ने अपना नाम बदलकर विजयलक्ष्मी कर लिया था। अब चूँकि मामला दो अलग-अलग धर्मों का था, तो लड़की पक्ष को यह संबंध नागवार था। लेकिन बृजेश फिर भी अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ उसी गाँव में रहता था।

जानकारी के मुताबिक, यही बात लड़की के भाई अजहर को भीतर ही भीतर चुभती थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अजहर ने पहले दोनों को समझाने की बहुत कोशिश की थी। लेकिन जब उन्होंने उसकी बात नहीं मानी, तो उसने बृजेश को रास्ते से हटाने की ठान ली।

लंबे समय से बृजेश पर घात लगाए बैठे अजहर को अपनी बहन के पति पर हमला करने का मौका बुधवार को मिला। दोपहर के करीब ढाई बजे उसने बृजेश को चौराहे से वापस घर आते देखा और उस पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

हत्या के बाद बिलखते बृजेश के परिजन (साभार: oneindia.com)

वारदात को अंजाम देते हुए कई ग्रामीणों ने अजहर को देखा और उसे पकड़ने की कोशिश भी की। लेकिन अजहर वहाँ से भागकर सीधे पनियारा थाना पहुँच गया।

इकबाल-ए-जुर्म करते हुए अजहर ने पुलिस को बताया कि उसकी बहन ने दूसरे समुदाय के युवक से शादी की थी। इसलिए उसने बदला लेने के लिए इस घटना को अंजाम दिया।

गौरतलब है पूरा मामला दो समुदायों का जुड़ा होने के कारण गाँव में तनाव फैल गया था। जिसके कारण पुलिस को पूरे गाँव को छावनी में बदलना पड़ा। बताया जा रहा है कि घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने आरोपित के घर को जलाने का प्रयास किया था, लेकिन पुलिस ने समय रहते स्थिति को संभाल लिया। जानकारी के मुताबिक अजहर अब पुलिस हिरासत में है। उससे मामले में आगे की पूछताछ की जा रही है। साथ ही गाँव की शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस सतर्क है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मनमोहन सिंह ने की थी मनमर्जी, मुसलमान स्पेशल क्लास नहीं’: सुप्रीम कोर्ट में सच्चर कमेटी की सिफारिशों को चुनौती

सुप्रीम कोर्ट में सच्चर कमेटी की सिफारिशों को लागू करने को चुनौती दी गई है। याचिका 'सनातन वैदिक धर्म' नामक संगठन के छह अनुयायियों ने दायर की है।

‘2 से अधिक बच्चे तो छीन लें आरक्षण और वोटिंग का अधिकार’: UP के जनसंख्या नियंत्रण कानून के पक्ष में 97% लोग

जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर उत्तर प्रदेश विधि आयोग को मिले सुझाव में से ज्यादातर में सख्त कानून का समर्थन किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,994FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe