Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजगरबा पंडाल में पहचान छिपाकर घुसे मुस्लिम युवक, हिंदू युवतियों की बना रहे थे...

गरबा पंडाल में पहचान छिपाकर घुसे मुस्लिम युवक, हिंदू युवतियों की बना रहे थे वीडियो: इंदौर से अहमदाबाद तक पिटाई

इंदौर के एक गरबा पंडाल में कुछ युवकों की हरकत संदिग्ध लगने पर उनसे आईडी माँगी गई। उन्होंने आईडी नहीं दिखाई और हिंदू नाम बताए। जाँच में 7 युवकों के मुस्लिम होने की पुष्टि के बाद उन्हें पुलिस को सौंप दिया गया।

गरबा पंडाल में पहचान छिपाकर मुस्लिम युवकों के घुसने के मामले सामने आए हैं। पकड़े जाने पर गुजरात के अहमदाबाद और मध्य प्रदेश के इंदौर में ऐसे युवकों को लोगों ने पीट दिया। इन पर हिंदू लड़कियों के फोटो-वीडियो बनाने के आरोप हैं।

इंदौर के पंढरीनाथ चौराहे के गरबा पंडाल से बुधवार (28 सितंबर 2022) को पुलिस ने 7 मुस्लिम युवकों को पकड़ा है। ये हिंदू लड़कियों के वीडियो बना रहे थे। वहीं, अहमदाबाद में गरबा पंडाल में घुसे मुस्लिम युवकों को विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने जमकर पीटा। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंदौर के पंढरीनाथ चौराहे के गरबा पंडाल में घुसे मुस्लिम युवकों की हरकतें बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को संदिग्ध लगी। इसके बाद उन पर नजर रखी गई। वे मोबाइल से लड़कियों और महिलाओं के फोटो और वीडियो भी बना रहे थे। शंका होने पर कार्यकर्ताओं ने उनका नाम पूछा और आईडी दिखाने को कहा। सभी युवकों ने अपने नाम गलत बताए। किसी ने अपना नाम संदीप तो किसी ने बबलू बताया और आईडी भी नहीं दिखाई। बाद में सभी के असली नामों की पहचान होने पर उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया। मुस्लिम युवकों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक धाराओं में केस दर्ज किया गया। इन सभी को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई।

बजरंग दल की चेतावनी के बाद भी घुसे पंडाल में

ऑपइंडिया से खास बातचीत में बजरंग दल अहमदाबाद ईस्ट एरिया कोऑर्डिनेटर हिरेन रबारी ने कहा, “हर बार हम सभी को पहले से बता देते हैं कि इस हिंदू त्योहार में कोई गैर-हिंदू प्रवेश न करे। हमने इस साल भी सभी को चेतावनी दी थी। मंगलवार (27 सितंबर 2022) को हम कुछ पंडालों में पहुँचे।” वह कहते हैं, “वहाँ प्रवेश द्वार के सामने खड़े हो गए हम लोगों को ‘लव जिहाद’ के बारे में सतर्क कर रहे थे। हर युवा तिलक लगाकर पंडाल में प्रवेश कर रहे थे। सभी का पहचान पत्र भी देख रहे ताकि कोई भी गैर हिंदू झूठ बोलकर प्रवेश न करे। इसी दौरान कुछ मुस्लिम युवक पहचान छिपाकर पंडाल में घुस गए थे।”

हिरेनभाई ने ऑपइंडिया को बताया कि जब वह एसपी रिंग रोड पर एक पंडाल चेकिंग के लिए पहुँचे तो अंदर गरबा खेल रहे दो युवक उन्हें संदिग्ध लगे, जिसके बाद दोनों को चेतावनी देकर पंडाल से बाहर कर दिया गया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में NDA की बड़ी जीत, सभी 9 उम्मीदवार जीते: INDI गठबंधन कर रहा 2 से संतोष, 1 सीट पर करारी...

INDI गठबंधन की तरफ से कॉन्ग्रेस, शिवसेना UBT और PWP पार्टी ने अपना एक-एक उमीदवार उतारा था। इनमें से PWP उम्मीदवार जयंत पाटील को हार झेलनी पड़ी।

नेपाल में गिरी चीन समर्थक प्रचंड सरकार, विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए माओवादी: सहयोगी ओली ने हाथ खींचकर दिया तगड़ा झटका

नेपाल संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुए मतदान में प्रचंड मात्र 63 वोट जुटा पाए। जिसके बाद सरकार गिर गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -