Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजहज हाउस के मीनार में शौचालय से भड़के मुस्लिम, वेस्टर्न कमोड बनने के बाद...

हज हाउस के मीनार में शौचालय से भड़के मुस्लिम, वेस्टर्न कमोड बनने के बाद FIR की माँग: शरद पवार की पार्टी के नेता ने कहा – अधिकारी के केबिन में बना दूँगा शौचालय

NCP नेता कय्यूम ने हमें बताया कि जिस स्थान पर सिक्योरिटी गार्ड बैठते हैं वहाँ पर शौचालय का निर्माण करवाया गया था, जिसका वो विरोध करते हैं।

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में निर्माणाधीन हज हाउस की मीनार में शौचालय बनाए जाने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गुस्से का इजहार किया है। यह गुस्सा खास तौर पर हज हाउस के ठेकेदार और ‘सिडको’ प्रशासन के खिलाफ है। इन दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की माँग भी की जा रही है। कार्रवाई न होने पर संबंधित अधिकारी के केबिन में भी शौचालय बनाने का ऐलान किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हज हाउस का यह निर्माण हिमायत बाग़ इलाके में चल रहा है। यहाँ पर हज हाउस की ही बिल्डिंग में एक मीनार भी बनाई गई है। आरोप है कि हज हाउस के ठेकेदार ने इसी मीनार में एक शौचालय भी बनवा दिया है। शौचायल वेस्टर्न कमोड का है। इस मामले की जानकारी जब स्थानीय मुस्लिमों को हुई तब उन्होंने इसका विरोध शुरू कर दिया। विरोध करने वालों ने ठेकेदार पर अपनी मजहबी भावनाओं के अपमान पर केस दर्ज करने की माँग की है।

स्थानीय मुस्लिमों का यह भी आरोप है कि मीनार में बने इस शौचालय में प्रशासनिक भूमिका निभा रहे सिडको (City and Industrial Development Corporation) की भी मिलीभगत है। कानूनी कार्रवाई में ‘सिडको’ को भी आरोपित करने की माँग उठ रही है। वहीं इस मामले में राजनीतिक लोग भी अपनी दस्तक दे चुके हैं। राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी (NCP) के औरंगाबाद नगर अध्यक्ष ने मीनार में शौचालय निर्माण बंद न होने पर सिडको अधिकारी के केबिन में शौचालय बनवा देने का एलान किया है।

जानकारी के मुताबिक, मीनार में शौचालय विवाद पर औरंगाबाद नगर निगम के पूर्व महापौर नंदकुमार गोडाले ने भी एनसीपी नेता के सुर में सुर मिलाए हैं। उन्होंने इसे किसी भी हाल में बर्दाश्त न करने का बयान दिया है। इसके साथ विधान परिषद के विरोधी पक्ष नेता अंबादास दानवे ने भी हज हाउस की मीनार में बन रहे शौचालय का विरोध किया है।

ऑपइंडिया ने इस मामले की पुष्टि के लिए NCP के औरंगाबाद जिलाध्यक्ष शेख कय्यूम से बात की। कय्यूम ने हमें बताया कि जिस स्थान पर सिक्योरिटी गार्ड बैठते हैं वहाँ पर शौचालय का निर्माण करवाया गया था, जिसका वो विरोध करते हैं। कय्यूम के मुताबिक, उनके विरोध के फलस्वरूप निर्माण करवा रहे प्रशासनिक अधिकारियों ने शौचालय का काम बंद कर दिया। NCP नेता द्वारा हमें बताया गया कि मीनार में शौचालय के मुद्दे को सबसे पहले असगर नाम के एक स्थानीय पत्रकार ने उठाया था।

हालाँकि आधिकारियों के केबिन में शौचालय बनवाने का एलान किस NCP नेता ने किया, इसकी जानकारी कय्यूम नहीं दे पाए।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -