Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाज'जमीन कब्ज़ा की साजिश': काली मंदिर के सामने शिहाबुद्दीन ने लगा दिया ट्यूबवेल, विरोध...

‘जमीन कब्ज़ा की साजिश’: काली मंदिर के सामने शिहाबुद्दीन ने लगा दिया ट्यूबवेल, विरोध करने पर पुजारी और श्रद्धालुओं पर डंडे से हमला और तोड़फोड़

"लोगों को यह ध्यान रखना चाहिए कि असम में हिमंता बिस्वा शर्मा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार सत्ता में है। इसलिए, इन लोगों आग से खेलना बंद कर देना चाहिए।

असम के करीमगंज जिले के नीलमबाजार इलाके में मुस्लिमों द्वारा हिंदू मंदिर पर हमला करने की घटना सामने आई। आरोप है कि शिहाबुद्दीन नामक व्यक्ति ने मंदिर के सामने की जमीन पर कब्जा करते हुए उस पर ट्यूबवेल लगा रखा है। जब स्थानीय लोगों ने उसका विरोध किया तो उसने अन्य लोगों के साथ मिलकर मंदिर के पुजारी व भक्तों पर हमला कर दिया। आरोपितों ने यज्ञ स्थल में भी तोड़फोड़ की है। घटना शुक्रवार (17 फरवरी 2023) की बताई जा रही है।

इस मामले में करीमगंज भाजपा के जिलाध्यक्ष बिस्वरूप भट्टाचार्य ने कहा है, “आज का दिन करीमगंज के लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। दक्षिण करीमगंज विधानसभा क्षेत्र के नीलम बाजार में स्थित काली मंदिर को एक मुस्लिम ने अपवित्र कर दिया। उसने यह सब जमीन में कब्जा करने के लिए किया।”

उन्होंने आगे कहा, “शिहाबुद्दीन ने मंदिर के अंदर जाने वाले रास्ते में ट्यूबवेल लगवाया है। मंदिर समिति ने उससे ट्यूबवेल हटाने का आग्रह किया था। लेकिन, ट्यूबवेल हटाने के बजाय वह हिंसक हो गया। फिर उसने अन्य लोगों के साथ मिलकर मंदिर आने वाले भक्तों और पुजारी समेत मंदिर समिति के सदस्यों पर हमला कर दिया। अच्छी बात यह रही कि करीमगंज पुलिस समय रहते मौके पर पहुँच गई और हथियार छीन लिए। आरोपितों द्वारा मंदिर पर हमला कर यज्ञ स्थल में तोड़फोड़ करना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।”

बिस्वरूप भट्टाचार्य ने यह भी कहा है, “लोगों को यह ध्यान रखना चाहिए कि असम में हिमंता बिस्वा शर्मा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार सत्ता में है। इसलिए, इन लोगों आग से खेलना बंद कर देना चाहिए। नहीं तो, परिणाम विनाशकारी होंगे। यहाँ सभी धर्म के लोगों को मिलजुलकर रहना चाहिए। पुलिस मामले की जाँच कर रही है। मंदिर में हुई इस घटना को लेकर पहले ही 1-2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंदिर में प्रवेश करने वाले और भक्तों को पीटने वाले बदमाशों के वीडियो फुटेज बरामद कर लिए हैं।”

इस घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। वायरल वीडियो में मुस्लिम युवक डंडा लेकर हिंदुओं पर हमला करते हुए देखे जा सकते हैं।

इस मामले में करीमगंज के पुलिस अधीक्षक पद्मनाभ बरुआ ने कहा है, “ट्यूबवेल लगाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था। हालाँकि पुलिस ने समय रहते इसमें काबू पा लिया। ट्यूबवेल लगाने में शामिल व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हालाँकि अब तक FIR दर्ज नहीं की गई है। फिलहाल स्थितियाँ नियंत्रण में हैं।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

3 आतंकियों को घर में रखा, खाना-पानी दिया, Wi-Fi से पाकिस्तान करवाई बात: शौकत अली हुआ गिरफ्तार, हमलों के बाद OGW नेटवर्क पर डोडा...

शौकत अली पर आरोप है कि उसने सेना के जवानों पर हमला करने वाले आतंकियों को कुछ दिन अपने घर में रखा था और वाई-फाई भी दिया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -