Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजबिहार में जावेद के घर मिले 3 टाइम बम, YouTube देख कर बनाया था:...

बिहार में जावेद के घर मिले 3 टाइम बम, YouTube देख कर बनाया था: फोन में पाकिस्तानी मोबाइल नंबर, कश्मीर से लौटा था

गिरफ्तार आरोपितों में से एक के मोबाइल में पाकिस्तान के मोबाइल नंबर मिले हैं। साथ ही यह भी सामने आया है कि मुख्य आरोपित मोहम्मद जावेद कश्मीर जा चुका है।

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में 3 टाइम बम मिलने के बाद से जाँच और सुरक्षा एजेंसियाँ अलर्ट पर हैं। इस मामले में गिरफ्तार किए गए 3 आरोपितों में से एक का पाकिस्तान और कश्मीर कनेक्शन सामने आया है। आरोपितों ने यूट्यूब वीडियो देखकर बम बनाया था। बम शनिवार (11 फरवरी, 2023) को मोहम्मद जावेद नामक व्यक्ति के घर पर मिले थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बम की बरामदगी मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा थाना क्षेत्र के तीन कोठिया इलाके में हुई। इस मामले में पुलिस ने मुजफ्फरपुर निवासी मोहम्मद जावेद तथा बुलंदशहर निवासी मोहम्मद शमी व अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जावेद और उसके साथियों ने टाइम बम बनाने के लिए झारखंड से बैटरी तथा पश्चिम बंगाल से तार खरीदे थे। वहीं, बम में लगी घड़ी को मुजफ्फरनगर से ही खरीदा गया। यह भी कहा जा रहा है कि आरोपितों ने यूट्यूब देखकर टाइम बम बनाया था।

गिरफ्तार आरोपितों में से एक के मोबाइल में पाकिस्तान के मोबाइल नंबर मिले हैं। साथ ही यह भी सामने आया है कि मुख्य आरोपित मोहम्मद जावेद कश्मीर जा चुका है। यही नहीं, मोहम्मद शमी के मोबाइल में झुलसे हुए युवक की फोटो मिली है। इस फोटो को लेकर इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि बम बनाने या ट्रायल के दौरान हुए विस्फोट से युवक झुलसा होगा।

इस मामले में गिरफ्तार आरोपितों से एटीएस, सीआईडी और आईबी अन्य जाँच एजेंसियों ने पूछताछ की है। वहीं पूछताछ के बाद मोहम्मद जावेद को कोर्ट में पेश करते हुए रविवार (12 फरवरी, 2023) को जेल भेजा गया। फिलहाल, गिरफ्तार आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस व जाँच एजेंसियाँ छापेमारी कर अन्य लोगों की गिरफ्तारी में जुटी हुई हैं।

यही नहीं, जाँच एजेंसियाँ आरोपितों के बैंक खातों व ट्रेवल हिस्ट्री खँगालने में भी जुटी हुई हैं। साथ ही, पाकिस्तान और कश्मीर कनेक्शन सामने आने के बाद पुलिस को आतंकी कनेक्शन होने का भी शक है। हालाँकि, अब तक पुलिस को यह पता नहीं चल पाया है कि बम बनाने के पीछे आरोपितों का मकसद क्या था।

पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार आरोपित मोहम्मद जावेद और उसके भाई फरार आरोपित मोहम्मद जैकी के खिलाफ विस्फोटक रखने, आर्म्स और एनडीपीएस सहित विभिन्न धाराओं में FIR दर्ज की गई। इस मामले में तथ्य सामने आने के बाद धाराएँ बढ़ाने की बात कही जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -