Friday, September 17, 2021
Homeदेश-समाजघात लगाए नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हुआ CRPF जवान, घने...

घात लगाए नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हुआ CRPF जवान, घने जंगलों का फायदा उठाकर बच निकले नक्सली

बिलासपुर के आईजी दीपांशु काबरा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सीआरपीएफ की 170वीं बटालियन के जवान मुन्ना यादव वीरगति को प्राप्त हो गए। वे झारखंड के रहने वाले थे। दरअसल, दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की फोर्स मिलकर इन दिनों नक्सल विरोधी अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत ये इलाके में निकले हुए थे।

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नक्सलियों के साथ हुई पुलिस और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान वीरगति को प्राप्त हो गया। दरअसल, पुलिस बीते दिनों हुई मुठभेड़ को लेकर इलाके में सर्च अभियान चला रही थी। इस दौरान जंगलों में छिपे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

जानकारी के मुताबिक बीजापुर जिले में सोमवार (11 मई, 2020) दोपहर को छत्तीसगढ़ आर्म्स फोर्स, डीआरजी और सीआरपीएफ की कुछ टीमें जंगल में नक्लियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रही थी। इसी बीच उरीपाल गाँव के पास जंगलों में छिपे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इस हमले में सीआरपीएफ के जवान मुन्ना यादव वीरगति को प्राप्त हो गए। सुरक्षाबल के जवान इसका मुँहतोड़ जवाब दे पाते इससे पहले ही नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाकर मौके से बच निकले।

वहीं बिलासपुर के आईजी दीपांशु काबरा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सीआरपीएफ की 170वीं बटालियन के जवान मुन्ना यादव वीरगति को प्राप्त हो गए। वे झारखंड के रहने वाले थे। दरअसल, दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की फोर्स मिलकर इन दिनों नक्सल विरोधी अभियान चला रही है। इसी अभियान के तहत ये इलाके में निकले हुए थे।

उधर वीरगति को प्राप्त हुए मुन्ना यादव का पार्थिव शरीर मंगलवार को हेलिकॉप्टर से उनके पैतृक गाँव साहेबगंज भेजा जाएगा। इससे पहले उन्हें रायपुर एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के राजनांदगाँव जिले में शुक्रवार रात (8 मई, 2020) को नक्सलियों और पुलिस के बीच घंटों चली मुठभेड़ में चार नक्सलियों को ढेर कर मदनवाड़ा थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर श्यामकिशोर शर्मा वीरगति को प्राप्त हो थे। पुलिस ने चारों नक्सलियों के शवों को बरामद कर उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए थे। बरामद किए गए चार नक्सलियों के शवों में दो महिलाओं के शव भी शामिल थे।

पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा के मुताबिक सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से दो महिला नक्सलियों समेत चार नक्सलियों के शव, एक एके 47, एक एसएलआर और दो अन्य हथियार बरामद किए थे।

गौरतलब है कि झारखंड में गुमला सहित कई जिलों में आतंक का पर्याय बन चुके उग्रवादी संगठन पीएलएफआई (PLFI) के कमांडर बसंत गोप को एक ग्रामीण निर्भीक आदिवासी महिला विनीता उरांव ने टांगी से काटकर मार डाला था। यह घटना वृंदा नायक टोली में मंगलवार (मई 05, 2020) की रात को हुई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘फर्जी प्रेम विवाह, 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का यौन शोषण व उत्पीड़न’: केरल के चर्च ने कहा – ‘योजना बना कर हो रहा...

केरल के थमारसेरी सूबा के कैटेसिस विभाग ने आरोप लगाया है कि 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का फर्जी प्रेम विवाह के नाम पर यौन शोषण किया गया।

डॉ जुमाना ने किया 9 बच्चियों का खतना, सभी 7 साल की: चीखती-रोती बच्चियों का हाथ पकड़ लेते थे डॉ फखरुद्दीन व बीवी फरीदा

अमेरिका में मुस्लिम डॉक्टर ने 9 नाबालिग बच्चियों का खतना किया। सभी की उम्र 7 साल थी। 30 से अधिक देशों में है गैरकानूनी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
122,922FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe