Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजजो मोहसिन ISIS के वीडियो दिखा देता था आतंकवाद का ट्यूशन, उसे 'बेकसूर'...

जो मोहसिन ISIS के वीडियो दिखा देता था आतंकवाद का ट्यूशन, उसे ‘बेकसूर’ बता रहा AAP विधायक अमानतुल्लाह खान: कपिल मिश्रा ने पूछा- आतंकियों को क्यों बचा रहा केजरीवाल गैंग

अमानतुल्लाह खान ने जामिया के मोहसिन खान की गिरफ्तारी को गलत बताया है। आम आदमी पार्टी के विधायक का कहना है कि भाजपा और आरएसएएस ने आईएसआईएस के नाम देश के मुस्लिमों को बदनाम किया हुआ है।

दिल्ली में रहकर खूँखार आतंकी संगठन ISIS के लिए फंड जुटाने के आरोप में गिरफ्तार हुए मोहसिन खान को लेकर नया खुलासा हुआ है। जाँच में सामने आया है कि मोहसिन बच्चों को घर पर ट्यूशन देने के बहाने बुलाता था और फिर उन्हें ISIS की वीडियो दिखाता था। उसकी गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने उसे समर्थन दिया है।

अमानतुल्लाह खान ने अपने ट्विटर पर मोहसिन खान की रिहाई की माँग उठाई है। खान का कहना है कि मोहसिन पर जो इल्जाम लगाए गए हैं वो बिलकुल गलत हैं। हकीकत में भाजपा और आरएसएस मुस्लिमों को आईएसआईएस के नाम पर बदनाम कर रही है।

अमानतुल्लाह ने मोहसिन के अरेस्ट होने के बाद ट्वीट किया, “NIA द्वारा जामिया के छात्र मोहसिन की गिरफ्तारी सरा-सर गलत और असंवैधानिक है। भाजपा और RSS वालों ने ISIS के नाम पर मुसलमानों को बदनाम और परेशान करने  का नया तरीका निकाला है। मोहसिन बेकसूर है और उसका किसी भी असामाजिक तत्व के साथ कोई सम्बंध नही रहा है। मोहसिन को जल्द रिहा किया जाए।”

भाजपा नेता ने उठाए सवाल

अमानतुल्लाह खान के ऐसे ट्वीट के बाद भारतीय जनता पार्टी के कपिल मिश्रा ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने याद दिलाया है कि पहले ये पार्टी ताहिर हुसैन को समर्थन दे रही थी और अब मोहसिन खान को। उन्होंने लिखा, “AAP कल तक ताहिर हुसैन को बेकसूर बता रही थी , आज ISIS के आतंकवादी को बेकसूर बता रही हैं। दिल्ली में बम ब्लास्ट करने, दिल्ली के लोगों को मारने के लिए आए आतंकवादियों को केजरीवाल का गैंग क्यों बचा रहा हैं? अमानतुल्ला खान केजरीवाल के इशारे पर ये सब बोल रहा हैं।”

बता दें कि एक ओर अमानतुल्लाह खान और कुछ अन्य लोग सोशल मीडिया पर मोहसिन को निर्दोष बताते हुए उसकी रिहाई माँग रहे हैं। वहीं खबरों में कहा गया है कि मोहसिन के संबंध आईएसआईएस से थे, इसका खुलासा  उसके साथियों ने ही किया है। ये भी पता चला है कि वो ISIS के 35 कमांडरों के साथ संपर्थ में था।

ट्यूशन पढ़ाने के बहाने बच्चों को पढ़ा रहा था ISIS का पाठ

एनआईए की जाँच में ये भी सामने आया कि मोहसिन वीडियोज दिखाकर अन्य छात्रों को प्रभावित करता था। वह अपने पास बच्चों को पढ़ाई करने के बहाने बुलाता था। उन्हें फ्री ट्यूशन का लालच देता था और उसके बाद उन्हें ऐसी वीडियोज दिखाता था। जब बच्चों ने अपने घरों में इन वीडियोज के बारे में परिजनों को बताया तो वो डर गए। उन्होंने घबराकर मोहसिन के बारे में शिकायत दी। एनआईए ने प्राप्त शिकायतों की जाँच की और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से सीरिया जाता था फंड

जामिया में मैकेनिकल इंजीनियरिंग का प्रथम वर्ष छात्र मोहसिन बाटला हाउस स्थित जापानी गली में फ्लैट लेकर रहता था। उसका काम ISIS के लिए फंड जुटाने का था। इसके अलावा वह छात्रों के भीतर ISIS की विचारधारा का प्रचार-प्रसार भी करता था। जाँच एजेंसी ने इस संबंध में मामला जून में दर्ज किया था। राष्ट्रीय जाँच एजेंसी ने मोहसिन अहमद को एक कट्टरवादी बताया है। भारत के साथ-साथ वो विदेश से भी ISIS से सम्बन्ध रखने वालों से फंड्स इकट्ठे कर रहा था। इसके बाद इस फंड को आतंकी संगठन की गतिविधियों को अंजाम देने के लिए क्रिप्टोकरेंसी के माध्यम से सीरिया और अन्य देशों में भेजा जा रहा था। इस सम्बन्ध में आगे की जाँच फ़िलहाल जारी है। NIA पता लगा रही है कि वो कहाँ किस-किस के संपर्क में था और इसमें उसके साथ कौन-कौन है, कितने पैसे कहाँ-कहाँ भेजे जाते थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -