Monday, November 28, 2022
Homeदेश-समाजकुंडली बॉर्डर पर लखबीर की हत्या के मामले में निहंग सरबजीत को हरियाणा पुलिस...

कुंडली बॉर्डर पर लखबीर की हत्या के मामले में निहंग सरबजीत को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगे ‘जो बोले सो निहाल’ के नारे

हरियाणा पुलिस ने लखबीर सिंह की निर्मम हत्या मामले में सरबजीत नामक निहंग सिख को गिरफ्तार किया है। सरबजीत ने लखबीर को मारने की जिम्मेदारी लेते हुए खुद को सरेंडर किया है।

किसानों के प्रदर्शनस्थल कुंडली बॉर्डर पर लखबीर सिंह की हत्या मामले में हरियाणा पुलिस ने एक निहंग सिख को गिरफ्तार कर लिया है। निहंग सिख की पहचान सरबजीत के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि उसने लखबीर सिंह की निर्मम हत्या मामले में जिम्मेदारी लेते हुए खुद को सरेंडर किया है।

सरबजीत की गिरफ्तारी से जुड़ी एक वीडियो सामने आई है। वीडियो में पुलिस भारी भीड़ के बीच उसे जीप में बैठा रही है। आसपास मौजूद लोग तेज-तेज ‘जो बोले सो निहाल’ के नारे बुलंद कर रहे हैं।

बता दें कि 35 साल के लखबीर सिंह के साथ हुई यह घटना शुक्रवार (15 अक्टूबर 2021) सुबह की है। हत्या को आंदोलन के मुख्य मंच से 100 मीटर की दूरी पर अंजाम दिया गया। इस घटना के बाद पुलिस में दर्ज हुई एफआईआर को ऑपइंडिया ने एक्सेस किया है। इसमें इस बात का उल्लेख है कि लटके मिले व्यक्ति के सुबह 5 बजे के करीब हाथ पाँव काटे गए।

जब पुलिस घटनास्थल पर पहुँची तो लखबीर का शव बैरिकेड से लटका मिला। उसके शरीर पर बस अंडरगार्मेंट थे। स्थानियों ने जानकारी दी कि ये करतूत निहंगों की है जिन्होंने बाद में पुलिस की जाँच में न सहयोग किया और बल्कि शव को भी बैरिकेड से उतारने से मना कर दिया। कुछ वीडियोज भी सामने आई जिसमें निहंग सिख लखबीर को घेरे खड़े हैं, वहीं एक ऑडियो आई है जिसमें वह निहंगों से दया की भीख माँग रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मध्य प्रदेश में ‘मोदी-मोदी’ और ‘जय श्रीराम’ नारे से हुआ राहुल गाँधी की यात्रा का स्वागत, गिर कर जख्मी हुए पार्टी का महासचिव

'मोदी-मोदी' के नारे लगा रहे युवकों को राहुल गाँधी ने अपने पास बुलाया, लेकिन तब तक वे वहाँ से निकल गए। इसके बाद 'भारत जोड़ो यात्रा' आगे बढ़ गई।

उर्फी जावेद के सामने टिकती भी नहीं ऋचा-तापसी-स्वरा, SRK-अल्लू अर्जुन को दे रही टक्कर: Google सर्च में अतरंगी ड्रेस के आगे ‘एजेंडा’ फीका

पिछले 12 महीनों के ट्रेंड की तुलना में तापसी, ऋचा और स्वरा भास्कर के पास PR टीम होने के बावजूद उर्फी इन तीनों से कहीं अधिक ट्रेंड कर रही हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,826FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe