Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाज9 नवंबर को घर से गाड़ी ठीक कराने निकला सेना का जवान, 5 दिसंबर...

9 नवंबर को घर से गाड़ी ठीक कराने निकला सेना का जवान, 5 दिसंबर को वीडियो में करणी सेना के अध्यक्ष को सिर में गोली मारते दिखा

पूरे राजस्थान में बंद के आह्वान के बाद प्राइवेट स्कूल भी नहीं खुले। बसों का परिचालन बाधित कर दिया गया है और दुकानें बंद हैं।

राजस्थान के जयपुर में मंगलवार (5 दिसंबर, 2023) को ‘श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना’ के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की घर में घुस कर हत्या कर दी गई, जिसका CCTV फुटेज भी सामने आया। इस मामले में 2 शूटरों को गिरफ्तार किया गया है – मकराना के रोहित और हरियाणा स्थित महेंद्रगढ़ के नितिन फौजी। नितिन फौजी भारतीय सेना में है। उसने ही करणी सेना के अध्यक्ष के सिर में गोली मारी थी। वो पंजाब के बठिंडा के जेल में बंद संपत नेहरा से संपर्क में था, जिसने इस हत्याकांड की साजिश रची।

संपत नेहरा को लॉरेंस बिश्नोई का ‘मैनेजर’ कहा जाता है। पहले वो राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी हुआ करता था, लेकिन पंजाब यूनिवर्सिटी के DAV कॉलेज में लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में आने के बाद उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा। राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और पंजाब में भी इस हत्याकांड के बाद छापेमारी चल रही है। पूरे राजस्थान में बंद के आह्वान के बाद प्राइवेट स्कूल भी नहीं खुले। बसों का परिचालन बाधित कर दिया गया है और दुकानें बंद हैं।

महेंद्रगढ़ के डोंगरा का रहने वाला नितिन फौजी भारतीय सेना में है और नवंबर महीने में ही वो छुट्टी पर आया था। 9 नवंबर को वो ये कह कर निकला कि वो गाड़ी ठीक कराने जा रहा है, लेकिन उसके बाद वो वापस नहीं लौटा। परिजनों से भी उसका कोई संपर्क नहीं है। वहीं राजस्थान पुलिस को पंजाब पुलिस ने 10 महीने पहले ही सूचना भेजी थी कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की साजिश संपत नेहरा रच रहा है। DGP उमेश मिश्रा ने कहा कि अपराधियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

गैंगस्टर रोहित गोदारा के गुर्गों से भी पूछताछ चल रही है, जिसने फेसबुक के माध्यम से इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी। राजस्थान में संपत नेहरा और रोहित गोदारा ने मिल कर कई वारदातों को अंजाम दिया है। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के लिए उनके ही पुराने गनर को माध्यम बना कर बदमाश उनके घर में घुसे थे। एक डील का लालच दिया गया था। बातचीत के लिए इंटरनेट कॉलिंग का इस्तेमाल किया गया था। सरदारशहर में 2019 में भींवराज सारण की हत्या के मामले में भी रोहित गोदारा आरोपित है।

दोगड़ा जाट निवासी नितिन फौजी के बारे में और जानकारियाँ सामने आई हैं। अब उसका मकान सुनसान पड़ा हुआ है। घर में उसके माँ-बाप हैं, जबकि उसकी पत्नी बहरोड़ स्थित मायके में रहती है। नितिन फौजी के पिता कृष्ण कुमार भी भारतीय सेना से रिटायर्ड हैं। दोगड़ा पुलिस ने कहा कि राजस्थान पुलिस ने अब तक कोई संपर्क नहीं किया है। नितिन फौजी 19 जाट बटालियन में कार्यरत है। 1 साल पहले उसकी शादी हुई थी। फ़िलहाल उसका कोई बच्चा नहीं है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथ काम करने वाले और एक जैसा सोचने वाले एक-दूसरे के दीवाने होते हैं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इटली की PM मेलोनी की मीम...

सोशल मीडिया पर यह देखने में आया है कि पीएम मोदी और इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी को लेकर मजाक में अजीबोगरीब मीम एवं चुटकुले बनाए जा रहे हैं।

कहीं दर्जनों परिवारों को करना पड़ा पलायन, कहीं सिर मर मार दी गोली… बंगाल में राजनीतिक हिंसा की जाँच के लिए BJP ने बनाई...

लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के एक दिन बाद 5 जून को पश्चिम बंगाल के विभिन्न हिस्सों से चुनाव-पश्चात हिंसा की कई घटनाएँ सामने आईं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -