Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजसादी वर्दी, हाथ में बंदूक-डंडे... बिट्टू बजरंगी को ले गई हरियाणा पुलिस, पड़ोसियों ने...

सादी वर्दी, हाथ में बंदूक-डंडे… बिट्टू बजरंगी को ले गई हरियाणा पुलिस, पड़ोसियों ने बताया – गिरेबान पकड़ कर ले गए, महिला को धक्का दिया

बिट्टू बजरंगी के आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों ने मीडिया से बताया कि अचानक ही ढेर सारे पुलिस वाले गली में पहुँचे। कुछ के हाथों में बंदूकें और कुछ ने डंडे ले रखे थे।

हरियाणा पुलिस द्वारा बिट्टू बजरंगी को हिरासत में लेने की खबर है। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई नूँह हिंसा से जुड़े मामले में हुई है। मंगलवार (15 अगस्त, 2023) को सादी वर्दी में पुलिस के कई जवानों ने बिट्टू के घर में दबिश दी। प्सोडियों के मुताबिक पुलिसकर्मी बिट्टू के घर में घुसे और गर्दन दबोच कर ले गए। मुस्लिम संगठन एक लम्बे समय से नूहं हिंसा में बिट्टू बजरंगी और मोनू मानेसर पर कार्रवाई की माँग कर रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने अभी तक बिट्टू की गिरफ्तारी नहीं दिखाई है। बताया जा रहा है कि उन्हें हिरासत में ले कर पूछताछ की जा रही है। बिट्टू बजरंगी के घर पर हुई पुलिस की दबिश का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में लगभग 1 दर्जन पुलिसकर्मी बिट्टू की गली में दौड़ते हुए घुसते दिख रहे हैं। पुलिसकर्मी सादी वर्दी में है जिनके हाथों में डंडे देखे जा सकते हैं। थोड़ी देर बाद वो बिट्टू को अपने साथ ले जाते दिखाई दे रहे हैं। अचानक हुई इस कार्रवाई से गली में अफरातफरी का माहौल हो गया।

बिट्टू बजरंगी के आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों ने मीडिया से बताया कि अचानक ही ढेर सारे पुलिस वाले गली में पहुँचे। कुछ के हाथों में बंदूकें और कुछ ने डंडे ले रखे थे। कुछ पुलिस वाले पड़ोसी के घर में भी घुसने लगे जिसका विरोध हुआ। इस पर पुलिसकर्मी ने पड़ोसी महिला को धक्का देते हुए दूर कर दिया। एक महिला का दावा है कि पुलिस वाले बिट्टू बजरंगी का गिरेबान पकड़ कर अपने साथ ले गए।

बिट्टू के पड़ोसी और परिजन इस बात को ले कर भी चिंतित हैं कि उन्हें साथ ले जाने वाले पुलिसकर्मी ही हैं या कोई और। कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि बट्टू बजरंगी तावडू क्राइम ब्रांच की कस्टडी में हैं।

पड़ोसियों का कहना है कि पुलिस वालों ने अपना पूरा परिचय नहीं दिया। लोगों का कहना है कि उन्हें बिट्टू को ले कर डर है क्योंकि इस बार पुलिस का तरीका अलग था। दावा है कि बिट्टू को हिरासत में लेने पहुँची पुलिस टीम में महिला स्टाफ नहीं थी। एक अन्य पड़ोसी के मुताबिक, घटना से थोड़ी देर पहले बिट्टू बजरंगी ने तिरंगा यात्रा निकाली थी। फ़िलहाल बिट्टू के घर में एक छोटा भाई और उस भाई की पत्नी हैं।

बताते चलें कि नूँह हिंसा के बाद से मुस्लिम पक्ष लगातार बिट्टू बजरंगी और मोनू मानेसर पर कार्रवाई का दबाव बना रहा था। कुछ वीडियो वायरल कर के बिट्टू को मुस्लिमों को उकसाने का आरोपित भी बताया जा रहा है। बिट्टू बजरंगी पर फरीदाबाद पुलिस ने नूँह हिंसा के बाद केस दर्ज किया था जिसमें उन्हें जमानत मिल गई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -