Thursday, July 29, 2021
Homeदेश-समाज'तुम्हारी मौत का समय आ गया है': नुसरत जहां की देवी दुर्गा वाली तस्वीर...

‘तुम्हारी मौत का समय आ गया है’: नुसरत जहां की देवी दुर्गा वाली तस्वीर देख भड़के कट्टरपंथी

मोहम्मद नटराज नाम के एक यूजर को नुसरत जहां की पोशाक पसंद नहीं आई। उसने अपना गुस्सा दिखाते हुए लिखा, “तुम मजहब के नाम पर एक धब्बा हो। हम ऐसी पोस्ट नहीं देखना चाहते हैं।"

17 सितंबर को तृणमूल कॉन्ग्रेस की सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां ने महालया के मौके पर इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की। इसमें वे देवी दुर्गा का रूप धारण किए हुए नजर आती हैं।

View this post on Instagram

Shubho mahalaya… সকল কে.

A post shared by Nusrat (@nusratchirps) on

टीएमसी सांसद ने फोटोशूट का एक वीडियो भी शेयर किया था, जहाँ वह देवी दुर्गा के रूप में फोटो खिंचवा रही थी।

इंस्टाग्राम पर तस्वीर पोस्ट करने के कुछ घंटों बाद ही वे इस्लामी कट्टरपंथियों के निशाने पर की ईमानदारी पआ गईं।देना शुरू कर दिया। कट्टरपंथियों ने इस्लाम का पालन नहीं करने के लिए उनकी ईमानदारी पर सवाल उठाया और मौत की धमकी भी दी।

सागर हुसैन नाम के एक इंस्टाग्राम यूजर ने नुसरत जहां से बंगाली में सवाल करते हुए पूछा, “तुम हिंदुओं का समर्थन क्यों करती हो?” वहीं नुसरत के हाथ में त्रिशूल की ओर इशारा करते हुए, मोहम्मद अनवार ने लिखा, “तुम्हारे हाथ में यह कैसे हो सकता है? अल्लाह से शरण माँगो।” हिंदू समुदाय के प्रति अपनी घृणा को प्रदर्शित करते हुए, एक अन्य इंस्टाग्राम यूजर (@ sari.kakhatun) ने लिखा, “हिन्दू छी।”

Screengrab of the comments on Nusrat Jahan’s Instagram post

मोहम्मद नटराज नाम के एक यूजर को नुसरत जहां की पोशाक पसंद नहीं आई। उसने अपना गुस्सा दिखाते हुए लिखा, “तुम मजहब के नाम पर एक धब्बा हो। हम ऐसी पोस्ट नहीं देखना चाहते हैं।” एक इंस्टाग्रामयूजर (moshiur.audit) ने अपनी टूटी-फूटी अंग्रेजी में पूछा,”क्या तुम जानते हो कि तुम क्या कर रही हो।”

Screengrab of the comments on Nusrat Jahan’s Instagram post

अभिनेत्री का अपमानजनक तरीके से जिक्र करते हुए, बांग्लादेश से अमानुल्लाह ने पोस्ट किया, “मुझे कनफ्यूजन है कि यह bit*h हिंदू है या कुछ और।” एक अन्य यूजर साकिब ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए पूछा,” तुम ऐसा कैसे कर सकती हो?” 

Screengrab of the comments on Nusrat Jahan’s Instagram post

इसके अलावा अभिनेत्री ने 20 सितंबर को दुर्गा पूजा को लेकर एक वीडियो पोस्ट किया था। कट्टरपंथी इस्लामियों ने अभिनेत्री और हिंदू धर्म के खिलाफ जहर फैलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

मौत की धमकी जारी करते हुए एक इंस्टाग्राम यूजर (@ mkkhan486) ने लिखा, “तुम्हारी मृत्यु का समय आ गया है। अल्लाह से डरो। क्या तुम अपने शरीर को ढक कर नहीं रख सकती? छी छी छी।”

एक अन्य यूजर (@IvIvas) ने नुसरत जहां को अपना नाम बदलने के लिए कहा। उसने लिखा, “तुम अपना नाम नुसरत जहां से बदलकर नुसू दास/ घोष/ सेन कर लो- मूल रूप से हिंदू नाम।”

Screengrab of the comments on Nusrat Jahan’s Instagram post

हिंदू विरोधी घृणा यहीं नहीं रुकी। मोहम्मद जलाल हुसैन ने बंगाली फिल्म अभिनेत्री की तुलना ’शैतान’ से की। उसने लिखा, “तुम मजहब के नाम पर शैतान हो। भले ही हम शैतान नहीं देख सकते, फिर भी, यह देखने की मेरी इच्छा तुम्हारे माध्यम से पूरी हुई।”

Screengrab of the comments on Nusrat Jahan’s Instagram post

इस बात पर जोर देते हुए कि अभिनेत्री को नर्क में जगह मिलेगी और अल्लाह सब कुछ कैसे देख रहा है, एक अन्य इंस्टाग्राम यूजर (@alisk217) ने लिखा, शर्म आनी चाहिए। तुम्हें कोई शर्म नहीं है। तुम जहन्नुम में जाओगी। अल्लाह सब कुछ देख रहा है।”

गौरतलब है कि नुसरत जहां इससे पहले भी कट्टरपंथियों के निशाने पर आ चुकी हैं। पिछली बार जब दुर्गा पूजा पंडाल में पहुँच कर उन्होंने पूजा-अर्चना भी की थी, तो नुसरत से नाराज देवबंद के उलेमा ने कहा था कि अगर उन्हें ग़ैर-मज़हबी कार्यों में इतनी ही रुचि है तो वो अपना नाम बदल लें। उलेमा ने पूछा था कि अभिनेत्री आख़िर ग़ैर-मज़हबी काम कर क्यों रही हैं?

देवबंदी उलेमा ने कहा था कि अल्लाह के अलावा किसी और की इबादत करना हराम है। उलेमा ने कहा कि इस तरह दुर्गा पूजा में सम्मिलित होकर वह इस्लाम की तौहीन कर रही हैं। वहीं कॉन्ग्रेसी समर्थक एवं खुद को कॉन्ग्रेस के सोशल मीडिया का संयोजक बताने वाले हसन लसकर नाम के शख्स ने तृणमूल सांसद नुसरत को जल्द मारने की बात कही थी। लसकर का कहना था कि नुसरत जहां को जल्द मारना होगा, वरना पूरा समुदाय खतरे में आ जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Dibakar Dutta
Fascinated by Indian politics

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिन बुलाए घर पर आकर करने लगा किस, कहा- शिल्पा से रिश्ते ठीक नहीं हैं: राज कुंद्रा पर शर्लिन चोपड़ा ने लगाए यौन उत्पीड़न...

शर्लिन के अनुसार, वह कभी भी एक शादीशुदा शख्स के साथ रिश्ता नहीं बनाना चाहती थीं और न ही उनके साथ कोई व्यापार करना चाहती थीं।

झारखंड: दिनदहाड़े खुली सड़क पर जज की हत्या, पोस्‍टमॉर्टम र‍िपोर्ट में हथौड़े से मारने के म‍िले न‍िशान, देखें Video

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जज के सिर पर हथौड़े से मारने वाले निशान पाए गए हैं। इसके अलावा जिस ऑटो ने उन्हें टक्कर मारी वह भी चोरी का था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,723FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe