Thursday, August 5, 2021
Homeसोशल ट्रेंडसांसद नुसरत जहाँ के सिंदूर, मेंहदी, वंदे मातरम पर इस्लामिक चिरकुट नाराज, दी गंदी...

सांसद नुसरत जहाँ के सिंदूर, मेंहदी, वंदे मातरम पर इस्लामिक चिरकुट नाराज, दी गंदी गालियाँ

शपथ लेने के लिए लोकसभा पहुँचीं नुसरत ने गुलाबी और सफेद रंग की खूबसूरत साड़ी पहन रखी थी। वहीं, उनके दोनों कलाइयाँ चूड़ियों से भरी हुई थीं। माँग में सिंदूर और हाथों में मेहंदी सजी हुई थी।

इस बार के लोकसभा चुनाव में तमाम चर्चा के बीच एक सांसद भी चर्चा का विषय बनी रहीं। कारण चाहे राजनीति में ग्लैमर कहिए या फिर पार्टी, लेकिन अभिनेत्री से सांसद बनीं TMC की सांसद नुसरत जहाँ लगातार मीडिया में बनी हुई हैं। नुसरत ने बंगाल की बशीरहाट लोकसभा सीट से जीत हासिल की।

TMC की 2 सांसद, नुसरत जहाँ और मिमी चक्रबर्ती, ने मंगलवार (जून 25, 2019) को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की। इस दौरान उन्होंने जय हिंद-वंदे मातरम-जय बांग्ला के नारे भी लगाए। साथ ही, लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिड़ला के पैर भी छुए। अपनी शादी के चलते नुसरत जहाँ 17 और 18 जून को सदन में मौजूद नहीं थीं। ऐसे में उन्होंने मंगलवार (जून 25, 2019) को शपथ ग्रहण की।

सिन्दूर-शपथ-वन्दे मातरम: इन 3 वजहों से कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं नुसरत

शपथ लेने के लिए लोकसभा पहुँचीं नुसरत ने गुलाबी और सफेद रंग की खूबसूरत साड़ी पहन रखी थी। वहीं, उनके दोनों कलाइयाँ चूड़ियों से भरी हुई थीं। माँग में सिंदूर और हाथों में मेहंदी सजी हुई थी। उन्होंने अपने शपथ भाषण की शुरुआत ‘अस-सलाम वालेकुम, नमस्कार’ से की। इसके बाद उन्होंने पूरा भाषण बांग्ला में दिया।

उसके बाद नुसरत अचानक से कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गई हैं। कारण है उनका एक जैन व्यक्ति से शादी कर लेना और उसके बाद संसद में वन्देमातरम के साथ शपथ लेना। अक्सर देखा गया है कि इस्लामिक कट्टरपंथियों की ओर से वन्दे मातरम कहने के प्रति विरोध का स्वर रहा है। इसका सबसे ताजा उदाहरण भी इसी बार, इसी संसद में देखने को मिला जब लोकसभा में सांसद पद की शपथ लेते वक्त समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान ने ‘वन्दे मातरम’ कहने से इनकार कर दिया।

उन्होंने वन्दे मातरम को ‘इस्लाम के खिलाफ’ करार दिया है। लेकिन वन्दे मातरम को इस्लाम के खिलाफ करार देने वाले वो अकेले व्यक्ति नहीं हैं। नुसरत जैन के खिलाफ सोशल मीडिया पर लगातार आपत्तिजनक व्यंग्य और टिप्पणियाँ की जा रही हैं। उन्हें हिन्दू से शादी करने के लिए भद्दी गालियों के साथ ही जन्नत में जगह ना मिलने तक की दुआएँ की जा रही हैं।

19 जून को नुसरत जहां रूही जैन कोलकाता के बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी के बंधन में बंध गईं। उन्होंने तुर्की में शादी की। इस वजह से नुसरत कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अगर बायोलॉजिकल पुरुषों को महिला खेलों में खेलने पर कुछ कहा तो ब्लॉक कर देंगे: BBC ने लोगों को दी खुलेआम धमकी

बीबीसी के आर्टिकल के बाद लोग सवाल उठाने लगे हैं कि जब लॉरेल पैदा आदमी के तौर पर हुए और बाद में महिला बने, तो यह बराबरी का मुकाबला कैसे हुआ।

दिल्ली में कमाल: फ्लाईओवर बनने से पहले ही बन गई थी उसपर मजार? विरोध कर रहे लोगों के साथ बदसलूकी, देखें वीडियो

दिल्ली के इस फ्लाईओवर का संचालन 2009 में शुरू हुआ था। लेकिन मजार की देखरेख करने वाला सिकंदर कहता है कि मजार वहाँ 1982 में बनी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,029FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe