Sunday, January 29, 2023
Homeदेश-समाजनोएडा में ईद-ए-मिलाद जुलूस में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे: हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, 3...

नोएडा में ईद-ए-मिलाद जुलूस में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे: हिंदू संगठनों का प्रदर्शन, 3 गिरफ्तार

DCP के अनुसार वीडियो की एक्सपर्ट द्वारा भी जाँच करवाई गई है। एक्सपर्ट की सलाह के बाद यह प्रथम दृष्टया साबित हुआ है कि वीडियो में पाकिस्तान ज़िंदाबाद का नारा लगाया गया है।

नोएडा में ईद-ए-मिलाद जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल हुए इस वीडियो के बाद हिंदूवादी संगठनों ने नोएडा सेक्टर-20 थाने पर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन किया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस घटना से जुड़े 3 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। यह घटना 19 अक्टूबर 2021 (मंगलवार) की बताई जा रही है।

नोएडा पुलिस के DCP राजेश एस ने इन गिरफ्तारियों की पुष्टि की है। उन्होंने बताया, “थाना सेक्टर-20 नोएडा क्षेत्रांतर्गत आयोजित जुलूस के दौरान आपत्तिजनक नारे की वायरल वीडियो के संबंध में एफआईआर पंजीकृत की गई है। 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।” पुलिस ने यह भी बताया है कि वीडियो का पुलिस द्वारा विश्लेषण किया गया है।

DCP के अनुसार वीडियो की एक्सपर्ट द्वारा भी जाँच करवाई गई है। एक्सपर्ट की सलाह के बाद यह प्रथम दृष्टया साबित हुआ है कि वीडियो में पाकिस्तान ज़िंदाबाद का नारा लगाया गया है। पुलिस ने बताया है कि वीडियो में कई बार हिन्दुस्तान ज़िंदाबाद का नारा लगाया गया पर बीच में पाकिस्तान ज़िंदाबाद भी बोला गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह नारेबाज़ी पुलिस की मौजूदगी में हुई थी। जुलूस में ही मौजूद किसी ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर डाल दिया था। वीडियो थोड़ी ही देर में वायरल हो गया। वीडियो के आधार पर कार्रवाई की माँग उठने लगी।

यह नारेबाजी नोएडा के सेक्टर-8 क्षेत्र में की गई थी। वीडियो में दिख रहे फुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपितों की तलाश शुरू की है। अब तक इस घटना में मोहम्मद जफर, समीर अली और अली रजा पकड़े जा चुके हैं। घटना के बाद से बाकी आरोपित फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ओडिशा के मंत्री की इलाज के दौरान मौत: सीने के आर-पार निकल गई थी पुलिसकर्मी की गोली, आरोपित की बीवी ने कहा – उनकी...

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास, जिन्हें झारसुगुड़ा में एक पुलिसकर्मी ने गोली मार दी थी - इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई है। सीने में लगी थी गोली।

जो हिंदू हित का काम करेगा, वही देश पर राज करेगा… ‘लव जिहाद’, ‘लैंड जिहाद’ और धर्मांतरण के खिलाफ सड़क पर उतरे लाखों हिन्दू,...

'लव जिहाद', 'लैंड जिहाद' और धर्मांतरण की गतिविधियों पर रोक लगाने की माँग को लेकर हिंदू संगठनों ने मुंबई में प्रदर्शन किया। महिलाओं ने की अगुवाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
242,999FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe