Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजपार्ट टाइम मॉडल मैमून अहमद लूट के मामले में साथियों संग गिरफ्तार, फेसबुक से...

पार्ट टाइम मॉडल मैमून अहमद लूट के मामले में साथियों संग गिरफ्तार, फेसबुक से आया शिकंजे में

बदमाशों के पास से 149 ग्राम सोने की जूलरी और डेढ़ लाख में से एक लाख रुपये बरामद किए गए हैं। साथ ही वारदात में इस्तेमाल बाइक, स्कूटर, पिस्तौल और 5 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

दिल्ली पुलिस ने पूसा इंस्टिट्यूट के एक ऑफिसर के घर में लूट के वारदात को अंजाम देने के आरोप में मोहम्मद रजी समेत 6 को गिरफ्तार कर लिया है। वेस्ट दिल्ली के डीसीपी दीपक पुरोहित ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों की पहचान मोहम्मद रजी, कासिम अंसारी, बालकिशन, मैमून अहमद, तसलीम और फरदीन सिद्दिकी उर्फ शम्मी के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, वारदात के मुख्य आरोपित रजी के फेसबुक अकाउंट से पुलिस को अन्य आरोपितों तक पहुँचने में काफी मदद मिली।

घटना शुक्रवार (सितंबर 6, 2019) सुबह की है। अधिकारी के घर में कारपेंटिंग और पुताई का काम चल रहा था। इसी दौरान मोहम्मद रजी और फरदीन मौके का फायदा उठाकर उनके घर में घुस गए। दोनों ने किचन में जाकर अधिकारी की पत्नी से पानी माँगा और फिर अधिकारी की पत्नी और मेड को बंदूक के निशाने पर ले लिया। अधिकारी की पत्नी ने डरकर बिना शोर मचाए घर में रखे डेढ़ लाख रुपए और जूलरी समेत अन्य कीमती चीजें इनके हवाले कर दी। इसके बाद बदमाश फरार हो गए।

घटना के बाद अधिकारी की पत्नी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। डीसीपी के मुताबिक, घर में रंगाई-पुताई और कारपेंटिंग का काम करने वाले लोगों ने ही घर की रेकी कर इन बदमाशों के गैंग को सारी जानकारी दी थी। मोहम्मद रजी जब घर में पानी के बहाने घुसा था, तो उसने अपना चेहरा नहीं ढका था, जिसकी वजह से उसका चेहरा सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। पुलिस ने इस सीसीटीवी फुटेज और उसके फेसबुक अकाउंट से मिली जानकारियों के आधार पर इन तक पहुँची और गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी ने बताया कि इन बदमाशों को मायापुरी सब-डिविजन की एसीपी तन्नु, इसी थाने के एसएचओ मनोज और नारायणा थाने के एसएचओ हरि सिंह की टीम ने गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि बदमाशों के पास से 149 ग्राम सोने की जूलरी और डेढ़ लाख में से एक लाख रुपये बरामद किए गए हैं। साथ ही वारदात में इस्तेमाल बाइक, स्कूटर, पिस्तौल और 5 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। लूट का मुख्य आरोपित मोहम्मद रजी, उस्मानपुर का रहने वाला है। वह एक ऑनलाइन फूड डिलिवरी ऐप बेस्ड कंपनी में फूड डिलिवरी का काम करता है। वहीं, न्यू सीलमपुर निवासी मैमून अहमद एक बॉलीवुड मूवी में काम कर चुका है। वह पार्ट टाइम मॉडलिंग भी करता है। बालकिशन जूलरी शॉप चलाता है और फरदीन का अपना सलून है। मैमून ने लूट की जूलरी बालकिशन को ही बेची थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -