Sunday, September 26, 2021
Homeदेश-समाजइस्लाम कबूल करने के लिए बीमार सिख पर डाला दबाव, इनकार करने पर अनवर...

इस्लाम कबूल करने के लिए बीमार सिख पर डाला दबाव, इनकार करने पर अनवर ने साथियों संग मिलकर पीटा

क़रीब पाँच महीनों तक अनवर और उसके साथी किरणदीप सिंह पर इस्लाम क़बूल करने का दबाव बनाते रहे। बार-बार मना किए जाने पर अनवर और उसके साथियों ने सिंह की बेरहमी से पिटाई कर दी।

पंजाब के पटियाला में जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने का मामला सामने आया है। सिख समुदाय के एक बीमार व्यक्ति किरणदीप सिंह को इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया गया। इंकार करने पर उसकी बेरहमी से पिटाई की गई।

मारपीट होने के तीन दिनों तक चुप रहने के बाद पीड़ित ने पुलिस में शिक़ायत दर्ज कराई। 32 वर्षीय किरणदीप सिंह ने शिक़ायत में बताया कि पटियाला के हीरा बाग में 6 अक्टूबर को उसे कलमा और क़ुरान पढ़ने के लिए मजबूर किया गया और इस्लाम अपनाने के लिए कहा गया। जब किरणदीप सिंह ने इसका विरोध किया तो अनवर और उसके साथियों ने उसे बेरहमी से पीटा। पीड़ित किरणदीप सिंह एक कार शोरूम में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है।

जाँच पूरी कर पुलिस ने आठ लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया है। आरोपित अनवर ख़ान और उसके सात अज्ञात साथी अभी फ़रार हैं। शिक़ायत में सिंह ने बताया है कि क़रीब एक साल पहले वह बीमार हो गया था। पड़ोस में रहने वाले अनवर ख़ान ने कहा कि किसी ने उसके ऊपर किसी ने काला जादू किया है। इलाज के लिए अनवर उसे कई मजहबी स्थलों पर ले गया और वहाँ सिंह को कलमा पढ़ना सिखाया। इस दौरान सिंह के स्वास्थ्य में थोड़ा-बहुत सुधार भी हुआ।

इसके बाद, मुख्य आरोपित अनवर ने पीड़ित को आश्वासन दिया कि वह क़ुरान पढ़ने के बाद पूरी तरह से ठीक हो जाएगा। किरणदीप ने कहा कि उसने अनवर की हर बात मानी। इसके बाद, अनवर ने उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया, लेकिन सिंह ने इस्लाम धर्म क़बूल करने से इनकार कर दिया। इस पर अनवर ने कहा कि वह (सिंह) पहले से ही आधा तो

बन गया हैं, इसलिए अब उसे इस्लाम को पूरी तरह से गले लगा लेना चाहिए, लेकिन किरणदीप राजी नहीं हुआ।

ख़बर के अनुसार, क़रीब पाँच महीनों तक अनवर और उसके साथी, सिंह पर इस्लाम क़बूल करने का दबाव बनाते रहे। लेकिन, किरणदीप सिंह द्वारा बार-बार मना करने पर अनवर और उसके साथियों ने रविवार (6 अक्टूबर) को सिंह की पिटाई कर दी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल: CPI(M) यूथ विंग कार्यकर्ता ने किया दलित बच्ची का यौन शोषण, वामपंथी नेताओं ने परिवार को गाँव से बहिष्कृत किया

केरल में DYFI कार्यकर्ता पर एक दलित बच्ची के यौन शोषण का आरोप लगा है। बच्ची की उम्र मात्र 9 वर्ष है। DYFI केरल की सत्ताधारी पार्टी CPI(M) का यूथ विंग है।

कॉन्ग्रेसियों ने BJP सांसद व भाजपा कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, बरसाए ईंट-पत्थर: 9 बार के कॉन्ग्रेस MLA पर आरोप

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता की पिटाई की गई है। 9 बार के विधायक प्रमोद तिवारी और कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं पर इस घटना को अंजाम देने के आरोप लगे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,375FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe