Saturday, July 13, 2024
Homeराजनीति'कॉन्ग्रेस मतलब बर्बादी, 60 साल में बुंदेलखंड को सिर्फ सूखा दिया': हाथ छाप की...

‘कॉन्ग्रेस मतलब बर्बादी, 60 साल में बुंदेलखंड को सिर्फ सूखा दिया’: हाथ छाप की गारंटी के खतरे PM मोदी ने मध्य प्रदेश को बताए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान दमोह में कॉन्ग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, "जो लोग नोट के गद्दों पर सोते थे, उनकी नींद उड़ गई थी। जो मुझे गालियाँ देते हैं, ये सारे लोग किसी न किसी घोटाले में फँसे हुए हैं। ये लोग चाहे कितनी भी गालियाँ दें, भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं रुकेगी।"

मध्य प्रदेश विधानसभा का चुनाव जोरों पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाजपा की जीत को सुनिश्चित करने के लिए पूरे दमखम के साथ जुड़े हैं। उन्होंने बुधवार (8 नवंबर 2023) को दमोह में एक रैली को संबोधित किया और कॉन्ग्रेस पर जमकर हमला बोला। गाँधी परिवार को लेकर उन्होंने कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रिमोट से चलते हैं।

पीएम मोदी ने कहा, “छत्तीसगढ़ में सट्टेबाजी है और राजस्थान में कॉन्ग्रेस के कुकर्मों की ‘लाल डायरी’ है… कॉन्ग्रेस का मतलब है ‘बर्बादी की गारंटी’। कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में कॉन्ग्रेस ने झूठे वादों की झड़ी लगा दी है। पार्टी जानती है कि मध्य प्रदेश के युवा उनके भ्रष्टाचार के ट्रैक रिकॉर्ड के कारण उन पर भरोसा नहीं करते। 2018 में उन्होंने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया, लेकिन किसानों ने वादा निभाया 15 महीने तक इंतजार किया और फिर भी कुछ नहीं किया गया।”

नोटबंदी का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “जो लोग नोट के गद्दों पर सोते थे, उनकी नींद उड़ गई थी। मुझे भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए कॉन्ग्रेस मुझे सौ-सौ गालियाँ देती हैं। जो मुझे गालियाँ देते हैं, ये सारे लोग किसी न किसी घोटाले में फँसे हुए हैं। ये लोग चाहे कितनी भी गालियाँ दें, भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं रुकेगी।”

उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने इस साल मध्य प्रदेश के लोगों को हजारों करोड़ रुपए भेजे हैं। अगर कॉन्ग्रेस यहाँ गलती से भी आ गई तो 85 प्रतिशत कमीशन तय है। कॉन्ग्रेस फिर से मध्य प्रदेश को बीमारु राज्य बना देगी। उन्होंने युवाओं और गरीबों को कॉन्ग्रेस से सावधान रहने की अपील की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा का लक्ष्य गरीब का विकास है। कॉन्ग्रेस को लोगों ने 60 साल मौका दिया, लेकिन कॉन्ग्रेस ने बुंदेलखंड को सिर्फ सूखा दिया। उन्होंने कहा, “ये (कॉन्ग्रेस के नेता) किसानों का कर्ज माफ करने की बात करते हैं, लेकिन वे वर्षों तक किसानों को ठगते रहे। ये चुनाव सिर्फ विधायक चुनने के लिए नहीं है, ये प्रदेश के विकास के लिए है।”

पीएम मोदी ने मल्लिकार्जुन खरगे के पाँच पांडव वाले बयान पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उनके रिमोट के सेल जब तक चलते हैं, तब वह सनातन की बुराई करने लगते हैं। जैसे ही सेल खत्म होते हैं, वह पाँच पांडव की बात करने लगते हैं। पीएम ने कहा कि ‘हमें गर्व है कि हम पाँच पांडवों की राह पर चल रहे हैं’।

पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा, “हम भारत की एक गाथा- बुंदेले हर बोलो, हम बचपन में सुनते थे और एक गाथा आज हम दुनिया को सुना रहे हैं। भारत का ये गौरवगान आज संभव न हो पाता, अगर MP का इतना आशीर्वाद मुझ पर न होता। मोदी सिर्फ और सिर्फ आपका सेवक है। आपका जीवन बेहतर हो, आपके जीवन से मुश्किलें कम हो, यही मेरी प्राथमिकता है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में NDA की बड़ी जीत, सभी 9 उम्मीदवार जीते: INDI गठबंधन कर रहा 2 से संतोष, 1 सीट पर करारी...

INDI गठबंधन की तरफ से कॉन्ग्रेस, शिवसेना UBT और PWP पार्टी ने अपना एक-एक उमीदवार उतारा था। इनमें से PWP उम्मीदवार जयंत पाटील को हार झेलनी पड़ी।

नेपाल में गिरी चीन समर्थक प्रचंड सरकार, विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए माओवादी: सहयोगी ओली ने हाथ खींचकर दिया तगड़ा झटका

नेपाल संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुए मतदान में प्रचंड मात्र 63 वोट जुटा पाए। जिसके बाद सरकार गिर गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -